15 बार जब गिरिराज सिंह ने साबित किया ट्विटर के असली राजा वही हैं

गिरिराज सिंह ट्विटर

भारत में करीब 25 मिलियन सक्रिय ट्विटर उपयोगकर्ता हैं।  लगभग हर सेलिब्रिटी ट्विटर पर है। वार्ड प्रमुख से लेकर प्रधान मंत्री तक, लगभग हर राजनीतिक पार्टी और राजनीतिज्ञ ट्विटर पर हैं। । सोशल मीडिया के एक प्रमुख समुदाय होने के नाते, ट्विटर पर लगभग हर दिन व्यंग्यात्मक टिप्पणियां, गरमा गरम बहस, टिप्पणी थ्रेड्स, मीम और जुबानी मिसाइल खूब देखे जा सकते हैं। हालांकि साधारण उपयोगकर्ताओं को एक-दूसरे का मजाक उड़ाते देखना सामान्य है, लेकिन यह बहुत दुर्लभ है जब हम एक राजनेता को इस रूप में देखते हैं। गिरिराज सिंह एक ऐसे ही राजनेता हैं जो अपने विरोधियों को ट्विटर पे धोबीपछाड़ देने के लिए जाने जाते हैं और वह भी एक प्रभावशाली नियमितता के साथ।

गिरिराज सिंह ट्विटर का इस्तेमाल बिलकुल पेशेवर अंदाज़ में करते हैं। उनके ट्वीट्स भारत में ट्विटर उपयोगकर्ताओं की एक शीर्ष पसंद रहे है। नवादा, बिहार के इस चालाक सांसद के ट्वीट गँवई विनोद, वाक्पटुता और पोलिटिकल इनकरेक्टनेस का एक अद्भुत मिश्रण है।

गिरिराज सिंह एक वरिष्ठ भाजपा सदस्य हैं, और वर्तमान कैबिनेट में एक मंत्री भी। वह सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग राज्य मंत्री हैं। । लेकिन ये भारी-भरकम उपाधियाँ गिरिराज सिंह को अपने आलोचकों पर अपने ट्वीट मिसाइलों से वार करने से नहीं रोकती है।

हम आपके सामने पेश कर रहे हैं वो पंद्रह मौके जब गिरिराज सिंह ने पूरी तरह से भाजपा आलोचकों का मुह बंद कर दिया और साबित किया कि वे ट्विटर के राजा है।

1.) यहाँ गिरिराज जी महान इतिहासपरिवर्तनकार रामचंद्र गुहा को भारत के कानूनी सेटअप की बारीकियों की जानकारी देते हुए देखे जा सकते हैं। गुहा को ये समझना मुश्किल हो रहा था कि यूपी में कोई क्यों कमल हसन के हिंदू आतंक की टिप्पणी के खिलाफ के लिए मामला दर्ज करेगा

2.) हालांकि गिरिराज सिंह किसी भी तरह के दुश्मन को खा पी के पचा सकते हैं। , संजय झा उनके सबसे पसंदीदा शिकार रहे हैं। । जो हम बाद में भी देखेंगे। यहां पहला उदाहरण है:

3.) इससे बढ़िया क्या कैप्शन हो सकता है4.) पुनरूक्ति का मजबूत नमूना

5.) जबकि राहुल गांधी एक संज्ञा है, वे एक विशेषण के रूप में भी प्रयोग किये जा सकते है। गिरिराज जी ने बड़े अच्छे से समझाया हैं।

6.) क्या बढ़िया वर्डप्ले है। शब्दों को थोडा घुमाइए पंचलाइन तैयार

7.) भारत के चीफ ट्रोलिंग ऑफिसर ट्रोलिंग के को कौन ट्रोल कर सकता है, खुद देखिये – गिरिराज सिंह: 1; केजरीवाल: 0

8.) नितीश कुमार के धोखे के बाद लालू यादव द्वारा आयोजित भाजपा विरोधी- रैली ने बड़ी सुर्खियाँ बटोरी मीडिया में, क्योंकि इसमें हजारों लोगों ने भाग लिया था। या लाखों या करोड़ों या अरबों? गिरिराज सिंह हमारे लिए यह सरल बनाते देखे जा सकते है।

9) राहुल गांधी की पिडी ट्विट वायरल हुआ तो गिरिराज जी ने इसका भी इस्तेमाल कर लिया और अपने पसंदीदा शिकार का भी साथ साथ में शिकार किया। हाँ संजय झा फिर से।

10.) सटीक और संक्षिप्त परन्तु गहन और सत्य – बहुत कम लोग इस तरह से राहुल गांधी को परिभाषित कर सकते हैं। ।

11.) यहाँ आप के लीडर संजय जी गिरिराज सिंह पर टिपण्णी कर रहे थे? लेने गए थे बना, देने पड़ गए (साभार: रणसा फ्रॉम गुलाल)

12.) तीसरी बार संजय झा, लेकिन हमें झा जी की भी दात देनी पड़ेगी कि उन्होंने गिरिराज जी को अभी तक ब्लाक नहीं किया है13.) गिरिराज सिंह जी एक बड़े दिल के व्यक्ति हैं।  वह भाजपा के भाग्य को बदलने वाले राहुल गाँधी की मदद को स्पष्ट रूप से स्वीकार करते हैं। । राहुल ने निश्चित रूप से भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में अपने मूल्य को साबित किया है।14.) संजय झा फिर से और इस बार बेचारे झा जी को बिना ट्वीट के सताया गया।15.) यह एक साइलेंट किलर है। गिरिराज सिंह ने 5 इमोटिकॉन्स के साथ फिर से राहुल गाँधी को भलीभाँति परिभाषित किया है।

Exit mobile version