कैसा बचपना है ये! दिल्ली के सीएम की पत्नी ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर खुलेआम कसा तंज

अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी

वह क्रोधित था। वह दुखी था। वह सोशल मीडिया पर ट्रोल करता था और वह खुद भी ट्रोल होता था। वह हर वो चीज रीट्वीट करता था जो एक सीएम को शोभा नहीं देती। उन्होंने फिल्मों की नियमित रूप से समीक्षा करता था। उन्होंने व्यवसाइयों पर हमला बोला, उन्होंने फिल्म निर्माताओं पर हमला बोला, और वो लगभग हर दिन अलग अलग राजनेताओं पर हमले करते रहे। उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रेंड होना पसंद था, उन्हें मुख्यधारा की मीडिया पर हमला करना पसंद था। वह विवाद का पसंदीदा खिलौना थे और किसी भी समकालीन नेता की तुलना में वो सबसे अधिक विवादों में घिरे था। बेशक ये और कोई नहीं बल्कि दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं जिन्होंने एक दफे पीएम मोदी को मनोरोगी और कायर कहा था। वहीं, जब ट्वीटिंग की बात आती है तब उनकी पत्नी श्रीमती सुनीता केजरीवाल का इसमें कोई जोड़ नजर नहीं आता।

गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी श्रीमती सुनीता केजरीवाल एक अलग ही सिद्धांत के साथ सामने आयीं हैं। उनके अनुसार जिसने भी उनके पति अरविंद केजरीवाल के लिए मुश्किलें खड़ी की हैं उसे अपनी करनी का फल भोगना पड़ा है। सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर हमला बोला है। सुनीता ने अपने ट्वीट में दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग की बीमारी का हवाला देते हुए लिखा, “आदरणीय उपराज्यपाल, आपको पता ही होगा पिछले उपराज्यपाल बहुत बीमार हैं। आम आदमी पार्टी के साथ उन्होंने जो किया था उस पर उन्होंने अफसोस जताया था। आप सरकार के अलावा, मेरी विधवा बहन को लगातार उत्पीड़ित करना अमानवीय है। ऐसा कहा जाता है कि ‘कर्म’ कभी ‘कर्ता’ का पीछा नहीं छोड़ता।”

ये ट्वीट सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली में अपनी बहन और आप सरकार के कथित उत्पीड़न के संदर्भ में लिखा था। उन्होंने दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग के बारे में उल्लेख किया, जिनके साथ अरविंद केजरीवाल के संबंध अच्छे नहीं थे या यूं कहें कि अरविंद केजरीवाल की पूर्व उपराज्यपाल से भी नहीं बनी थी।

हालांकि, ये ट्विटर अकाउंट वेरिफाइड नहीं है लेकिन कुछ मीडिया-रिपोर्टों ने पुष्टि की है कि ये अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का ही ट्विटर अकाउंट है।

उनका ट्वीट पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (पीडब्ल्यूडी) घोटाले के सिलिसिले में केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू के बेटे विनय बंसल की गिरफ्तारी के संदर्भ में था।

पिछले साल विनय बंसल के पिता सुरेन्द्र कुमार बंसल पर भी यही आरोप लगाया गया था। सुरेन्द्र कुमार बंसल के कार्यालय और निवास पर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने छापा मारा था लेकिन मामले की जांच के दौरान ही उनका निधन हो गया था।

एसीबी ने सुरेंद्र कुमार बंसल से जुड़े 10 करोड़ रुपये के पीडब्ल्यूडी घोटाले के मामले में जांच के तहत के निरीक्षण करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद एसीबी ने लोक निर्माण विभाग घोटाले में बंसल व वरिष्ठ पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन मामले दर्ज किये थे। इस मामले में जांच एजेंसी ने 6 इंजीनियरों से भी सवाल किया था। बंसल व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के खिलाफ तीन रिपोर्ट अलग-अलग कार्यों के लिए कई बिलों को अलग-अलग कंपनियों द्वारा मंजूरी देने के मामले के खुलासे के बाद दर्ज किये गये थे।

एसीबी चीफ विशेष आयुक्त अरविंद दीप ने विनय बंसल की गिरफ़्तारी की पुष्टि की। उन्होंने कहा था, “वो अपने पिता के साथ फार्मों में भागिदार थे। पीडब्ल्यूडी घोटाले के मामले में, उनकी कंपनी ने निर्माण कार्य के लिए सामान खरीदने के लिए बिल जमा किए थे। हमारी जांच से पता चला कि ऐसी कोई फर्म है ही नहीं। बिल फर्जी थे। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।“

फिलहाल पुलिस और जांच एजेंसियों द्वारा मामले की जांच जारी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल के कभी करीबी रहे निष्कासित विधायक कपिल मिश्रा ने पिछले साल उनके और अन्य आप के नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। जब एंटी करप्शन एजेंसियां ​​अपना काम कर रही हैं तो ये सुनीता केजरीवाल को भा नहीं रहा है, क्यों भ्रष्टाचार को खत्म करने के वादे के साथ सत्ता में आने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी इसे उत्पीड़न और जानभूझकर समस्या उत्पन्न करने का नाम दे रही हैं।

सिर्फ केजरीवाल और उनकी पत्नी ही नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी के एक सदस्य ने देश के महान नेता के खिलाफ अभद्र श्ब्दों का उपयोग किया था। कुछ दिनों पूर्व, रोहिणी कोर्ट ने विवादास्पद आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे। दरअसल, उन्होंने अपने ब्लॉग में महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और जवाहरलाल नेहरू के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।

चूंकि कर्मा सभी को किये का फल देता है, ऐसे में सभी को किसी पर दोष मढ़ने से पहले अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए।

ये पहली बार नहीं है जब सुनीता ने किसी को कर्मा के फल के नाम पर डराया हो, इससे पहले जब कपिल मिश्रा ने अपने गंभीर ट्वीट्स में आम आदमी पार्टी को उजागर किया था तब भी सुनीता केजरीवाल ने क्या कहा था आप यहां खुद ही देख लीजिये:

तब कपिल मिश्रा ने इस ट्वीट का ये  जवाब दिया था:

Exit mobile version