तेजप्रताप ने सोशल मीडिया पर जाहिर किया अपना गुस्सा, राजनीति छोड़ने की दी धमकी

तेजप्रताप यादव बीजेपी

PC: sth.india.com

राजद नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने राजनीति छोड़ने के संकेत दिए हैं। पार्टी के भीतर चल रही समस्या का सामना कर रहे तेजप्रताप ने सोशल मीडिया (फेसबुक) पर अपनी मां (बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री) राबड़ी देवी के रवैये पर असंतोष व्यक्त किया। इसीलिए अब वो राजनीति छोड़ने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं। रिपब्लिक टीवी के मुताबिक, तेजप्रताप ने अपने पत्र में आरजेडी नेता ओम प्रकाश यादव और विधान परिषद के सदस्य सुबोध कुमार राय पर अपनी छवि खराब करने का आरोप लगाया। तेजप्रताप ने दावा किया कि उन्होंने इस मुद्दे पर अपने माता-पिता के साथ बातचीत भी की थी लेकिन फिर भी इन नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, बल्कि उनकी मां ने उन्हें इस संबंध में डांट लगा दी।

तेज प्रताप यादव ने दावा किया कि ओम प्रकाश यादव और सुबोध कुमार राय दिमागी रूप से बीमार होने और जोरू का गुलाम कहकर उनके खिलाफ झूठी अफवाह उड़ा रहे हैं। यही वजह है कि उन्होंने राजनीति छोड़ने का फैसला किया है। पहले से ही ये कयास लगाये जा रहे थे कि बॉलीवुड के लिए तेजप्रताप यादव राजनीति छोड़ सकते हैं। वो फिल्म ‘रुद्रा: द अवतार” से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं।

इससे पहले खबरें सामने आ रही थीं कि लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। शायद ‘महाभारत’ से सीख लेते हुए तेजप्रताप यादव अपने भाई के लिए अपनी सीट छोड़ देंगे। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा कि, यदि वो राजनीति से दूर भी हो जातें तो कुछ लोगों को इससे समस्या होगी क्योंकि तब भी कुछ लोग उन्हें किंगमेकर कहेंगे।

तेजप्रताप के ट्वीट से कई अटकलों का दौर शुरू हो गया, जबसे लालू प्रासाद यादव चारा घोटाले मामले में दोषी साबित हुए हैं तबसे लालू यादव के दोनों बेटों के बीच तनाव बढ़ गया है।

बाद में उनके फेसबुक पोस्ट से सोशल मीडिया पर कई विवाद खड़े हो गये जिस वजह से कुछ देर बाद ही तेजप्रताप यादव को अपना फेसबुक पोस्ट डिलीट करना पड़ा। उन्होंने दावा किया कि इस फेसबुक विवाद के पीछे आरएसएस और बीजेपी का हाथ है। बाद में तेजप्रताप यादव ने दावा किया कि उनके अकाउंट को आरएसएस और बीजेपी ने हैक कर उनके घर में महाभारत कराने का प्रयास किया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट में तेजप्रताप ने लिखा, “मेरे फेसबुक अकाउंट को आरएसएस और भाजपाई आईटी सेल द्वारा हैक किया गया था और वो इससे मेरे परिवार के बारे दुष्प्रचार कर रहे हैं। और हमारे बीच तनाव उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले भी मेरे पिता लालू प्रसाद का फेसबुक पेज आरएसएस के एक समर्थक द्वारा हैक किया गया था और इसके लिए दोषी को जेल भी जाना पड़ा था। पहले मेरे बारे और अब मेरी मम्मी के बारे में ग़लत लिखा गया है। हमारी सफलता को देखकर हमारे विपक्षी अब हमारे राजनीतिक स्तर को गिराने की कोशिश कर रहे हैं।”

उन्होंने ये भी दावा कि,”आरएसएस और बीजेपी के समर्थक हमेशा ही मेरे सोशल मीडिया को हैक करने की कोशिश करते हैं और आज वो ऐसा करने में सफल भी हो गये हैं।”

तेज प्रताप ने आगे दावा किया कि उनकी बढती लोकप्रियता के कारण नितीश कुमार और सुशील मोदी ने उनके अकाउंट को हैक किया था और उन्होंने इस मामले में अब प्राथमिकी दर्ज कराने की धमकी भी दी है।

Exit mobile version