एक और मोदी आलोचक बने ‘भक्त’

आशीष खेतान मोदी

पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने अपने एक ट्वीट से सभी को चौंका दिया है। इस ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी की आयुष्मान भारत योजना की तारीफ की है।

ट्वीट के मुताबिक में आशीष खेतान ने न सिर्फ एनडीए सरकार की वर्तमान स्वास्थ्य योजना जिसका लक्ष्य भारत के हर नागरिक को स्वास्थ सेवा का लाभ पहुंचाना है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अगर ये योजना सही से कार्यान्वित हुई तो यह भारत के हेल्थ केयर सेक्टर को ट्रांस्फोर्म कर देगी। इससे देश के लाखों लोगों की जिंदगी बचेगी और गरीब लोग आर्थिक बर्बाद होने से बच जाएंगे

इस एक ट्वीट से लिबरल्स में हलचल मच गयी और आशीष के ट्वीटस पर इस तरह से प्रतिक्रिया देने लगे।

https://twitter.com/sourabh_13/status/1043802785660121088

https://twitter.com/drarshad4/status/1043817895795412992

हालांकि,  इस दौरान जिस चीज ने सभी का ध्यान खींचा वो था शेखर गुप्ता का आशीष खेतान के रुख की आलोचना थी, यही नहीं ये तक सवाल किया गया कि कहीं अब वो बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक तो नहीं है।

न सिर्फ ये आलोचना बेवजह थी बल्कि ये लिबरल गैंग के अत्यधिक असहिष्णुता को दर्शाती है। विडंबना है कि मोदी की आलोचना के मशहूर प्रिंट ने आशीष खेतान की कड़ी आलोचन। आशीष खेतान कभी पीएम मोदी की आलोचना के लिए जाने जाते थे उनके रुख में अचानक से राम सुब्रमण्यम (एक फिल्मकार जो voice of RAM का ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हैं) की तरह के आये बदलाव ने सभी को चौंका दिया है। आप खुद ही देखें वो कसी तरह से पीएम मोदी के बड़े आलोचक थे कभी ये ट्वीट साफ़ दर्शाते हैं:

https://twitter.com/aashishkhetan/status/964102884228042753

फिल्मकार राम सुब्रमण्यम की तरह अब आशीष खेतान पीएम मोदी की योजना के नए के प्रशंसक हैं और उन्होंने शेखर गुप्ता के बेवजह आलोचना करने के लिए करारा जवाब दिया।

आलोचक से प्रशंसक बनने वाले आशीष खेतान के अलावा और भी कई लोग सामने आये हैं जिनके विचारों काफी प्रवर्तन देखा गया। चाहे कपिल मिश्रा हो या पटकथा लेखक और अभिनेता पीयूष मिश्रा हो ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने वास्तव में केंद्र सरकार के प्रयासों की सराहना की है।

यहां तक कि बॉलीवुड फिल्‍ममेकर और लेखक राम सुब्रमण्यम कभी लिबरल मीडिया की चहेती गुरमेहर कौर के गुरु के रूप में जाने जाते थे आज उनके ट्वीटस भी बिलकुल अलग रुख ले चुके हैं। वो कभी पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बोल के लिए अक्सर ही चर्चा में रहते थे आज वो पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधते नहीं थक रहे।

अब आशीष खेतान पीएम मोदी के कार्यों की प्रशंसा कर रहे हैं जो आम जनता के हित से जुड़ा है वो अब एनडीए सरकार और पीएम मोदी के वास्तविक प्रयासों से आ रहे बदलावों को देख रहे हैं और समझ रहे हैं। वत्सव में ये स्पष्ट रूप से 2019 के आम चुनावों में बीजेपी एक बढ़ते मजबूत समर्थन आधार को भी दर्शाता है। जिसे तरह आशीष झेतान ने शेखर गुप्ता को आड़े हाथों लिया वो सराहनीय है।

यही नहीं हाल ही में एबीपी न्यूज़ के पूर्व पत्रकार पुन्य प्रसून बाजपाई का रुख भी कुछ ऐसा ही दिखा। वो कल तक बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को तानशाह की सरकार कहते थे लेकिन अब उनका रुख भी दिल्ली के एक कार्यक्रम में बदला हुआ नजर आया। ऐसे में क्या ये आगामी आम चुनाव के लिए बीजेपी की जीत के लिए बढ़ते समर्थन का संकेत है।

Exit mobile version