गौतम गंभीर ने अपने जवाब से पाकिस्तानी एंकर की कर दी बोलती बंद

गौतम गंभीर पाकिस्तान

दुबई में चल रहे एशिया कप में भारतीय टीम ने हांगकांग को 26 रनों से मात देकर जीत के साथ आगाज किया। इस जीत के बाद बुधवार को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होना है। इस मैच को लेकर क्रिकेट को चाहने वालों में उत्साह है। दोनों मुल्कों के क्रिकेट समर्थक ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की निगाहें इस मैच पर होंगी। इस मैच से पहले ही मीडिया में मैच को लेकर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। न्यूज़ चैनल्स भारत-पाक के बीच होने वाले इस मैच को लेकर पटा हुआ है। फाइनल मैच से पहले ही भारत-पाक के मैच को सभी फाइनल मैच की निगाहों से देखते हैं। इसी को लेकर एक चैनल के बहस में शामिल हुए गौतम गंभीर ने पाक एंकर की बोलती बंद कर दी।

दरअसल, आज भारत और पाक के बीच होने वाले मैच को लेकर एबीपी न्यूज़ और पाकिस्तानी न्यूज चैनल ARY के बीच एक प्रोग्राम चल रहा था जिसमें गौतम गंभीर बतौर गेस्ट शामिल हुए थे। इस बहस के दौरान पाकिस्तानी न्यूज चैनल ARY के एंकर ने कहा कि पाकिस्तान टीम हाल ही में जिम्बाब्वे को हराकर आई है इसपर अपनी टीम की वाहवाही कर रहे थे। पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल के एंकर के इस कथन के बाद गंभीर ने कहा कि, “टीम जिम्बाब्वे से खेलकर आ रही है और एक टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलकर आ रही है।“  गंभीर अभी बोल ही रहे थे कि बीच में उनकी बात को काटते हुए पाकिस्तानी एंकर ने टीम इंडिया का मजाक उड़ाया और कहा, “एक टीम इंग्लैंड से हारकर आ रही है।“ इसपर गौतम गंभीर ने कहा कि, “इंग्लैंड से हारना और जिम्बाब्वे से जीतने में बहुत अंतर है।“ इसपर पाकिस्तानी एंकर ने तंज कसते हुए कहा, “क्रिकेट में कोई बहाना नहीं चलता, क्रिकेट में जीत जीत होती है फिर चाहे आप इंग्लैंड से खेलें या जिम्बाब्वे से खेलें। अगर इंडिया जाकर जिम्बाव्वे को हराएगा तो आप भी यही कहेंगे ना कि इंडिया ने अच्छा खेला है। आप थोड़ी ना कहेंगे कि इंडिया की टीम का मुकाबला हल्की टीम से था, इसलिए हम जीत सके।” इसपर गंभीर ने जवाब दिया, “आप अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत को बहुत बड़ी मानते हैं तो मानिये तभी तो अपनी रैंकिंग देखों और हमारी रैंकिंग, चाहे वो टेस्ट मैच हो या वन डे मैच आपसे बेहतर है, आप जिम्बाबे से ही खेलते रहो और हराते रहो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।”

इसपर एंकर ने चैम्पियन्स ट्रॉफी की याद दिलाते हुए कहा कि, “’नहीं-नहीं हमने चैम्पियन्स ट्रॉफी में किसी और के खिलाफ भी खेला था, और जीता भी था।” इसपर गौतम गंभीर करारा जवाब देते हुए उससे पहले के बाकी मैचों की याद दिलाई और कहा, “कोई बात नहीं, एक चैम्पियन्स ट्रॉफी जीते, उससे पहले कई बार कुछ नहीं जीते आप, कुछ भी नहीं।“ इसपर पाकिस्तानी एंकर की बोलती बंद हो गयी। गौतम गंभीर ने अपने जवाब से पाकिस्तान के एंकर को आईना दिखाया. अगर हम भारत और पाक के बीच के मैचों को देखें तो पाएंगे की मैच एकतरफा ही रहा है बहुत ही कम मैचों में पाकिस्तान को जीत मिली है। इस मैच से पहले तक ICC के हर टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच खेले गए सभी 6 मुकाबले में भारत की ही जीत होती है। तभी तो एबीपी की एंकर ने पाक एंकर को जवाब देते हुए कहा कि अपने आंसुओं को 2019 के वर्ल्ड कप के लिए बचा कर रखें तो बेहतर होगा।

https://youtu.be/uz07gEQdoP4

इस बहस के दौरान पाकिस्तानी एंकर के बोल सिर्फ भारत को शर्मिंदा करने के लिए थे हालांकि, गौतम गंभीर ने उन्हें अपने जवाब से उन्हें बता दिया कि असली चैंपियन कौन है और हमेशा से ही चैंपियन भारत था और रहेगा। इस दौरान गौतम गंभीर ने एक और बात कही वो थी खेल भावना कि जो पाकिस्तान के एंकर को समझ नहीं आई कि कोई भी खेल नफरत की भावना से नहीं खेला जाता, हार और जीत होना कोई बड़ी बात नहीं है। शायद ये बात भी पाकिस्तानी एंकर के पल्ले नहीं पड़ी। हालांकि, दुबई के स्टेडियम में होने वाले मैच में कौन जीतेगा वो तो टीम के प्रदर्शन पर निर्भर करता है लेकिन मैच देखने के लिए सभी में उत्साह भरा है।

Exit mobile version