बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह पाल बग्गा ने इमरान खान को भेजा आईना

इमरान खान तेजिंदर सिंह पाल बग्गा

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान को भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने आईना भेजा है। हाल ही में इमरान खान ने अपनी सभी सीमाएं लांघते हुए देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी पर बहुत ही घटिया कमेंट करते हुए उन्हें बड़े दफ्तर में बैठा ‘छोटा आदमी’ कहा था। इमरान खान के इस बयान से भारत में गुस्सा है और सभी इसकी आलोचना कर रहे हैं। अब बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उन्हें करारा जवाब दिया है।

तेजिंदर सिंह पाल बग्गा ने ट्वीट किया और अपने इस ट्वीट में उन्होंने एक आईने का स्क्रीनशॉट भी डाला और लिखा, “पीटीआई के चीफ इमरान खान के लिए एक आईना बुक किया है ताकि वो किसी को भी छोटा कहने से पहले अपना चेहरा देख सकें। अमेरिका की भीख पर पलने वाले दूसरों को छोटा नहीं कहते मेरे दोस्त।” अपने इस ट्वीट से उन्होंने स्पष्ट कहा कि, पाकिस्तान जैसे देश के प्रधानमंत्री को ये शोभा नहीं देता कि वो किसी को ‘छोटा आदमी’ कहें जो खुद अमेरिका से मिल रही भीख से चल रहा हो।

बता दें कि, पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने दोनों देशों के बीच के संबंधों को सुधारने के लिए पीएम मोदी को एक पत्र लिखा था और भारत इसके लिए तैयार भी हो गया था। ये बात आगे बढ़ती उससे पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा बहुत जल्दी सामने आ गया। इस मामले में भारत सरकार उहापोह की स्थिति में थी लेकिन उससे पहले ही सीमा पर बीएसएफ जवान के शव के साथ बर्बरता के समाचार की खबर सामने आते ही भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। भारत ने स्पष्ट कर दिया कि इस हमले के बाद अब ना दोनों देशों के बीच कोई मुलाकात होगी और ना ही बातचीत। भारत के इस रवैये पर पाक पीएम बौखला गये और शांति वार्ता को लेकर भारत और भारत के पीएम पर निशाना साधा था। यही नहीं अपने ट्वीट में इमरान खान ने पीएम मोदी के लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल कर सभी सीमाएं लांघ दी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था, “शांति बहाली के लिए मेरी शांति वार्ता की शुरुआत की पहल पर भारत के अहंकारी तथा नकारात्मक जवाब से बहुत निराश हूं। हालांकि मैं अपनी पूरी जिंदगी छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों में ऊंचे पदों पर बैठे हैं, लेकिन इनके पास दूरदर्शी सोच नहीं है।“ पाक की तरफ से भारत की सीमा पर हुए हमले को लेकर माफ़ी मांगने की बजाय पाक के पीएम ने अपने इस इस ट्वीट से अपने निम्न स्तर को सामने रखा है। पाक पीएम की इस हरकत का भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

वैसे ये पहली बार नहीं है जब तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने पाक को उसी के लहजे में जवाब दिया हो। इससे पहले तेजिंदर सिंह ने कुलभूषण जाधव के परिवार का पाक में हुए अपमान को लेकर पाकिस्तान उच्चायोग के लिए एक जोड़ी चप्पल आर्डर किया था। तब कई लोगों ने उनके इस ट्वीट को री-ट्वीट किया था और पाक को सही मैने में आईना दिखाया था।

वास्तव में तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने पाक के नवनिर्वाचित पीएम को आईना भेजकर उनकी संकीर्ण मानसिकता को करार जवाब दिया है। इससे सीख लेते हुए पाक के पीएम अगली बार कुछ भी कहने से पहले अपने देश की स्थिति पर जरुर नजर डाल लेनी चाहिए।

Exit mobile version