कांग्रेस के जीतू पटवारी ने महिलाओं के बारे में दिया विवादित बयान

जीतू पटवारी कांग्रेस विधायक

PC: Indian Express

यूं तो कांग्रेस पार्टी महिलाओं का सम्मान करने का खूब दम भरती है, वो मंच से लोकतंत्र और जनादेश का सम्मान भी करने की बात करती रहती है लेकिन उसकी कथनी और करनी में हर बार रात-दिन का फर्क नजर आता है। मध्यप्रदेश में हो रहे चुनावी प्रचार में भी ये सब साफ-साफ देखा जा सकता है। यहां कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के महिलाओँ के बारे में दिये बयान से उपजा विवाद अभी थमा ही नहीं था कि, अब महिलाओं के बारे में कांग्रेस पार्टी का एक और विवादित वीडियो सामने आ गया है। अबकी बार वीडियो में मध्यप्रदेश के कार्यकारी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष और इंदौर की राऊ विधानसभा सीट से विधायक जीतू पटवारी हैं। वीडियो में पटवारी कह रहे हैं कि महिलाएं पैसे लेकर ब्लॉउज में रख लेती हैं और पुरुष दारू पी लेते हैं इसीलिए कांग्रेस पार्टी हार जाती है।

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि, विधायक जीतू पटवारी खुले शब्दों में कह रहे हैं कि, महिलाएं पैसे लेकर ब्लॉउज में रख लेती हैं। इस पर महिलाएं भड़क उठीं। उन्होंने जीतू पटवारी का जमकर विरोध किया। महिलाएं कह रही हैं, “हम पर आरोप मत लगाएं। हम पर आरोप लगाने से कुछ नहीं होगा।“ इस पर विधायक ने बात को संभालते हुए आगे कहा कि, ‘पुरुष भी पैसे लेते हैं।‘ महिलाओं का विरोध बढ़ता देखकर उन्होंने कहा कि, ‘भाभी ये सच है।‘ मुझे डराने से कुछ नहीं होगा। भड़की महिलाओं के रुख को भांपते हुए उन्होंने कहा कि महिलाएं पैसे लेकर ब्लॉउज में रख लेती हैं और पुरुष दारू पी जाते हैं। इसलिए हम हार जाते हैं। वीडियो वायरल होने पर बीजेपी नेता सुरेश नखुआ ने ट्वीट करते हुए कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए लिखा कि ‘’वोट देने के लिए हम पैसे देते हैं, लेकिन 200-200 रुपये लेकर महिलाएं पोलके में रख लेती हैं और पुरुष भी दारू पी लेते हैं, फिर भी कांग्रेस पार्टी तुम्हारे क्षेत्र से हार जाती है’’।

मध्यप्रदेश के कार्यकारी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष और युवा कांग्रेसी चेहरे जीतू पटवारी के ऐसे बोल पर कांग्रेस पार्टी को जमकर आलोचनाएं झेलनी पड़ रही हैं। बता दें, इससे पहले भी कांग्रेस विधायक इंदौर में वोट मांगते वक्त जुबान फिसलने को लेकर भी निशाने पर आ गए थे। दरअसल इन्दौर में डोर-टू-डोर कैम्पेन करते हुए एक घर पर जीतू पटवारी ने कहा था कि, “हमारी इज्जत का ख्याल रखना, हमें जिताइए, पार्टी जाए तेल लेने”। उनके इस वीडियो के वायरल होने के बाद आलाकमान से उन्हें डाट भी खानी पड़ी थी।

दरअसल इस पार्टी का वोटर्स को बरगालाने का ये चेहरा किसी से छुपा नहीं है। वो अक्सर ही मतदाताओं को लुभान एके लिए तरह तरह के पैंतरे अपनाती रही है। इससे पहले भी कई मौकों पर कांग्रेस पार्टी महिलाओं और वोटर्स का मजाक उड़ा चुकी है। मेघालय में चुनाव के ठीक पहले पार्टी द्वारा मतदाताओं को 5 हजार रुपये के चेक बांटने के आरोप लगे थे। जबकि उत्तराखंड में चुनाव के समय भी पार्टी ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई थी। उस वक्त कांग्रेसी नेताओं पर बेरोजगार फॉर्म वितरित करने के बहाने चोरी-छिपे लिफाफे में कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ 500 रुपये बांटने के आरोप लगे थे। ऐसे में ये अपने आप में हास्यादपद है कि अपनी दाल न गलते देख बौखलाई कांग्रेस पार्टी अपने ही करतूतों का आरोप बीजेपी पर मढ़ती रही है। वैसे जिस तरह से इस समय चुनावी समय में दिग्विजय, कमलनाथ, सिंधिया, गहलोत, पायलट, सिद्धू और अब जीतू पटवारी जैसे धुरंधरों द्वारा एक के बाद एक बेतुके बयान, आपसी कलह, विवाद और वर्चस्व की जंग सामने आ रही हैं, उससे तो यही लगता है कि कांग्रेस पार्टी के नेता ही कांग्रेस पार्टी का बंटाधार करने वाले हैं।    

Exit mobile version