अभी शादी को 6 महीने भी पूरे नहीं हुए कि तेज प्रताप इस बंधन से आजादी चाहते हैं!

तेज प्रताप यादव तलाक

PC:ghaziabadparikrama.com

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय को तलाक देने का फैसला कर लिया है। उन्होंने शुक्रवार को  पटना के सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर दी है। दोनों इसी साल 12 मई को परिणय सूत्र में बंधे थे।

दोनों की शादी भी किसी ड्रामे से कम नहीं थी। दोनों ने अभी वरमाला ही डाला था कि हंगामा शुरू हो गया और अनियंत्रित भीड़ ने वीआईपी और मीडिया के लिए बने पंडाल को अलग करने वाले घेरे को तोड़ दिया तथा खाने का सामान लूटने लगे। बाद में इन सभी तोड़-फोड़ करने वालों को राजद का समर्थक बताया गया था जो लालू यादव से मिलने आये थे।

खैर, शादी तो हो गयी लेकिन दोनों पति पत्नी की आपस में बनी नहीं, इसके बाद तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी को तलाक दे रहे हैं वहीं तेजस्वी यादव और लालू यादव ऐसा नहीं होने देना चाहते। इधर जब तेज प्रताप से इस मामले को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि “घूट घूट कर जीने से कोई फायदा नहीं है।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि उनकी शादी राजनीती के लिए कराई गयी थी। उन्होंने कहा, “बहुत दिन से झेल रहा था, वो साउथ पोल हैं हम नार्थ पोल हूं। मेरी शादी राजनीति के लिए कराई गई थी। पीएम भी बोले तो नहीं मानूंगा।” राजनीति में नेता जो करते हैं वो अपने राजनीतिक फायदे के लिए करते हैं फिल्मों में भी अक्सर हम ये ये देखा करते थे। अब ऐसा लगता है तेज प्रताप रियल लाइफ में इसका शिकार हुए हैं जिस वजह से उन्हें घुट घुटकर जीने के लिए मजबूर होना पड़ा। बता दें कि शादी के बाद कहा जा रहा था कि लालू यादव की बहु भी चुनावी मैदान में उतरेगी कई जगह लालू के साथ पोस्टर में ऐश्वर्या नजर आई थीं लेकिन उनकी उम्र कम होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका। कहीं न कहीं तेज प्रताप यादव की बातों में सच्चाई भी है कि उनकी शादी राजनीति का हिस्सा है क्योंकि ऐश्वर्या खुद एक राजनीतिक परिवार से आती हैं। यही नहीं तेज प्रताप ने कहा कि वो बचपन से न्याय के लिए लड़ते आये हैं? उनके इस बयान से तो ऐसा लगता है कि बचपन से उनके भाई और उनमें काफी भेदभाव किया जाता था और आज भी वो इसी से पीड़ित हैं।

अब दोनों की शादी के 6 महीने भी पूरे नहीं हुए उससे पहले ही तेज प्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय को तलाक देने का फैसला कर लिया और अब सिविल कोर्ट इस मामले की सुनवाई 29 नवम्बर को करेगा। कोर्ट में तेजप्रताप की तरफ से अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है। वकील यशवंत शर्मा ने कहा, ‘‘मैं ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता। मुझे मेरे क्लाइंट ने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के बीच सामंजस्य नहीं है और इसलिए वे तलाक चाहते हैं।’’

तेज प्रताप द्वारा अचानक अपनी पत्नी से तलाक लेने के फैसले ने लालू यादव के परिवार में चल रहे मतभेदों को भी सामने रख दिया है। लालू यादव की गैर-मौजूदगी में यादव परिवार बिखरने लगा है।

Exit mobile version