तेज प्रताप ने अपने परिवार पर लगाया आरोप कहा, ‘मैं नहीं करना चाहता था शादी’

तेज प्रताप यादव

PC: Kashish News

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेना चाहते हैं  और इसके लिए उन्होंने पटना के सिविल कोर्ट में अर्जी भी दायर कर दी है। इस अर्जी पर सुनवाई के लिए तारीख भी तय हो चुकी है। वहीं यादव परिवार इस रिश्ते को बचाने के लिए कोशिशें कर रहा है लेकिन लगता है तेज प्रताप किसी की नहीं सुनने वाले उल्टा उन्होंने परिवार पर ही जबरदस्ती शादी करवाने का आरोप मढ़ दिया है। यहाँ तक कि लालू यादव ने भी अपने बेटे को समझाया लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा।

तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद की बात न मानने के सवाल पर कहा, “पापा मेरी बात नहीं मान रहे तो ऐसे में हम उनकी बात कैसे मान लें। मेरे मम्मी-पापा, भाई-बहन सभी ऐश्वर्या का साथ दे रहे हैं।“ अपने परिवार और पत्नी ऐश्वर्या पर राजनीतिक फायदे के लिए शादी करने का आरोप भी मढ़ा। उन्होंने कहा, “बहुत दिन से झेल रहा था, वो साउथ पोल हैं हम नार्थ पोल हूं। मैं शादी नहीं करना चाहता था, मेरी शादी राजनीति के लिए कराई गई थी।” इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तेज ने ये भी कहा कि ऐश्वर्या अपने पिता चंद्रिका प्रसाद राय को सारण लोकसभा सीट से टिकट से चुनाव लड़ाना चाहती थीं इसके लिए वो लगातार उनपर दबाव बना रही थीं। तेज ने कहा कि उनके परिवार वाले उनके साथ खड़े होने की बजाय उनकी पत्नी के साथ खड़े हैं। यही नहीं तेज प्रताप ने ऐश्वर्या पर दोनों भाइयों के बीच दरार पैदा करने तक के आरोप मढ़ दिए। उनका कहना है कि उनके और ऐश्वर्या के बीच झगड़े परिवार वालों के सामने होते थे लेकिन फिर भी परिवार के लोग उनकी नहीं सुनते थे। तेज प्रताप यादव का कहना है कि उनके परिवार ने कभी उनका साथ नहीं दिया। यही नहीं तेज प्रताप ने कहा कि वो बचपन से न्याय के लिए लड़ते आये हैं। उनके इस बयान से तो ऐसा लगता है कि बचपन से उनके भाई और उनमें काफी भेदभाव किया जाता था और आज भी वो इसी से पीड़ित हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से अपने परिवार पर पक्षपात करने का आरोप मढ़ा है।

तेज प्रताप यादव ने साफ़ कर दिया है कि वो किसी भी हालत में अपनी पत्नी को तलाक देने पर अड़ गये हैं। वहीं, लालू-राबड़ी परिवार का पूरा सहयोग तेज प्रताप यादव के ससुराल वालों के साथ है। यादव परिवार ऐश्वर्या के साथ खड़ा है। तेज प्रताप यादव ने इस रिश्ते को तोड़ने के लिए न जाने कितने ही कारण गिना दिए लेकिन यादव परिवार है कि इस रिश्ते को बचाने के प्रयत्न कर रहा है।

ऐसा लगता है कि तेज प्रताप यादव की बातों में सच्चाई भी है कि उनकी शादी राजनीति का हिस्सा है क्योंकि ऐश्वर्या खुद एक राजनीतिक परिवार से आती हैं। यही नहीं तेज प्रताप ने कहा कि वो बचपन से न्याय के लिए लड़ते आये हैं। उनके इस बयान से तो ऐसा लगता है कि बचपन से उनके भाई और उनमें काफी भेदभाव किया जाता था और आज भी वो इसी से पीड़ित हैं। तेज प्रताप यादव अपनी पत्नी अपने परिवार पर आरोप मढ़ रहे हैं अब सच क्या है वही जानें।

गौरतलब है कि अभी दोनों की शादी के 6 महीने भी पूरे नहीं हुए उससे पहले ही तेज प्रताप का कदम चौंका देने वाला है। कोर्ट में तेजप्रताप की तरफ से अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने भी इस मामले ज्यादा कुछ बोलने से मना कर दिया है। हालांकि, तेज के मामा व पूर्व सांसद साधु यादव ने जो कहा उससे भी कई सवाल खड़े होते हैं। उन्होंने कहा कि, “तेजप्रताप की शादी का फैसला सोच-समझकर नहीं लिया गया। विवाह के पूर्व विचार करना चाहिए था। सोच-समझ कर फैसला करते तो आज ये दिन नहीं देखना पड़ता।”

खैर, लालू यादव के जेल जाने के बाद से उनके परिवार में सबकुछ नहीं चल रहा था। तेज प्रताप और तेजस्वी के झगड़े के बाद अब ये आंच उनके बेटे-बहु के बीच टकराव से सामने आ गयी है। लालू यादव और राबड़ी देवी ने अगर वास्तव में सोच-विचार करके शादी नहीं कराई है तो अब इस रिश्ते को बचाने का प्रयास व्यर्थ ही नजर आ रहा है। सवाल तो ये भी है कि अगर तेज प्रताप ने मर्जी से शादी की तो आज क्या वजह है कि वो इतने ड्रामे कर रहे हैं? इसके पीछे की उनकी रणनीति क्या है? क्या पूरा ध्यान तेजस्वी यादव को मिलने के कारण उन्होंने ये ड्रामा रचा है या वो जो कह रहे हैं उसमें कोई सच्चाई है? खैर समय के साथ सारा सच बाहर आ ही जायेगा।

Exit mobile version