बीजेपी में शामिल हो सकती हैं माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित बीजेपी

Pc: AajTak

राजनीति और फ़िल्मी सितारों का पुराना नाता रहा है। फ़िल्मी सितारों को राजनीति भी खूब लुभाती है। जय प्रदा, शत्रुघन सिन्हा, हेमा मालिनी जैसे कई ऐसे सितारें हैं जो राजनीति में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं और अब इस सूची में बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित नेने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकती है।

बीजेपी पार्टी के सूत्रों की मानें तो माधुरी दीक्षित 2019 के लोकसभा चुनाव में पुणे सीट से मैदान में उतरने का विचार भी कर रही हैं। बता दें कि इस साल जून के महीने में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जब पार्टी के ‘संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत मुंबई पहुंचे थे तब उन्होंने अभिनेत्री से मुंबई स्थित उनके आवास पर मुलाकात भी की थी। सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने माधुरी को लेकर सर्वे भी कराया था जिसमें सभी की पसंद माधुरी थीं। ऐसे में पार्टी महाराष्‍ट्र की पुणे संसदीय सीट से नया चेहरा ला सकती है।

बीजेपी के एक नेता के अनुसार,”पार्टी 2019 के आम चुनाव में माधुरी दीक्षित को उम्मीदवार बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। हमारा मानना है कि पुणे लोकसभा सीट उनके लिए बेहतर होगी। उन्होंने आगे कहा, ”पार्टी कई लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया में है और दीक्षित का नाम पुणे लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुना गया है। इसके लिए उनके नाम पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।“

बता दें कि बॉलीवुड की धक-धक गर्ल उर्फ़ माधुरी दीक्षित ने कई सफल फिल्में की हैं और उनकी फैन फोल्लोविंग भी काफी है। उन्होंने भारतीय सिनेमा में ‘हम आपके हैं कौन‘, ‘दिल तो पागल है‘, ‘साजन‘ और ‘देवदास‘ जैसी हित फिल्में दी हैं। वो अपनी अदाओं, एक्टिंग और डांस के लिए जानी जाती हैं। यही नहीं वो अपने बढ़िया कार्यों के लिए भी जानी जाती हैं। जब उनकी माँ जिंदगी और मौत से लड़ रही थीं तब माधुरी न देश के प्रति अपने कर्तव्य को महत्व देते हुए पानीपत में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के आयोजन में पहुंची थीं जिसमें पीएम मोदी ने जनता को बेटियों को पढ़ाने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए कहा था। देश में बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए पीएम मोदी लगातार प्रयास कर रहे हैं और इसमें माधुरी को भी आमंत्रित किया गया था। पीएम मोदी ने तब अपने भाषण में कहा भी था, “एक बात बताना चाहता हूं, जो मेरे मन को छू गई। हमारे बीच माधुरी हैं। उनकी मां आईसीयू में हैं, वो जिदंगी का जंग लड़ रही हैं।“ माधुरी दीक्षित पीएम मोदी की फैन हैं और उनके कार्यों से काफी प्रभावित हैं। काफी समय से चर्चा थी कि माधुरी राजनीति में अपनी पारी की शुरुआत कर सकती हैं और उन्होंने इसके लिए विकास उन्मुख पार्टी बीजेपी को चुना है।

यदि माधुरी दीक्षित बीजेपी में शामिल होती हैं तो बीजेपी को स्पष्ट रूप से महाराष्‍ट्र की पुणे संसदीय सीट पर इसका लाभ मिलेगा और नए चेहरे के लाने से आलोचनाओं के लिए भी कोई जगह नहीं होगी। महाराष्ट्र में माधुरी बीजेपी के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकती हैं।

यदि माधुरी दीक्षित बीजेपी में शामिल होती हैं तो उन्हें पार्टी के साथ युवा और एक खास वर्ग के मतदाताओं का भी समर्थन मिलेगा। हम उम्मीद करते हैं कि जिस तरह से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ी है वो राजनीति के मैदान में अपने कार्यों से एक नया आयाम जरुर लिखेंगी।

Exit mobile version