नाक में ड्रिप के बावजूद निरीक्षण करने निकले मनोहर पर्रिकर

मनोहर पर्रिकर कांग्रेस गोवा

PC: Dainikbhaskar

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर कैंसर से जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं लेकिन फिर भी वो अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। वो बेहद कमजोर हैं और काफी ज्यादा बीमार हैं लेकिन जिस तरह से वो अपने कर्तव्य का पालन कर रहे हैं वो सराहनीय है लेकिन फिर भी कांग्रेस अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। ‘गोवा के सीएम नहीं संभाल सकते पद तो इस्तीफा दे दें, गोवा के सीएम नहीं रहे’ जैसे न जाने कितने निम्न स्तर की टिप्पणी कांग्रेस पार्टी की तरफ से सामने आये हैं और एक बार फिर से इस पार्टी ने कुछ ऐसा ही किया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने शर्मनाक तरीके से टिप्पणी कि मनोहर पर्रिकर को जानबूझकर काम करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, इसके साथ ही उनके नाक में लगी ड्रिप का भी मजाक उड़ाया। इस तरह की टिप्पणी कर कांग्रेस ये दर्शाने का प्रयास कर रही है कि सत्ता के लिए पार्टी पर्रिकर को मजबूर कर रही है जबकि वास्तविकता इससे कहीं दूर है।

बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री इस समय अग्नाशय कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से जूझ रहे हैं लेकिन फिर भी वो अपने दायित्व को ईमानदारी से निभाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा लेकिन फिर भी वो अपने कामों को लेकर सक्रिय बने हुए हैं उनकी गतिशीलता में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। 16 दिसंबर को वो अपने आवास से कार में निकले थे और अचानक कार रुकवा कर गोवा में बन रहे जुआरी ब्रिज और तीसरे मांडवी ब्रिज का जायजा लेने लगे। इससे जुड़ी उनकी एक तस्वीर न्यूज़ एजेंसी ने जारी की। इस तस्वीर में पर्रिकर राज्य के पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीर में मनोहर पर्रिकर के नाक से दवा की एक पाइप निकली दिख रही है। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गयी जिसके बाद राजनीतिक पार्टियों ने बीजेपी पर सत्ता के लिए पर्रिकर पर दबाव बनाकर काम करवाने की बात कही जबकि वास्तविकता ये है कि मनोहर पर्रिकर डॉक्टर के परामर्श के बावजूद अपनी मर्जी से काम कर रहे हैं। उन्हें अपनी तबियत से ज्यादा जनता और राज्य की परवाह है। डॉक्टर की सलाह के बावजूद वो कभी हॉस्पिटल से तो कभी अपने आवास से कार्यभार संभाल रहे हैं। कुछ समय पहले ही जब कांग्रेस ने ये अफवाह फैलाई थी कि गोवा के सीएम अब नहीं रहे तब इस परिवारवाद पार्टी की खूब किरकरी हुई थी।

कांग्रेस प्रवक्ता जीतेंद्र देशप्रभु ने मीडिया से कहा था कि, “जी हां, हम इसे संज्ञान में ले रहे हैं। गोवा के मुख्यमंत्री कहीं नहीं दिखते हैं, ना ही सार्वजनिक रूप से और ना ही व्यक्तिगत रूप से। मुझे संदेह है कि मुख्यमंत्री हैं भी या नहीं। अगर सीएम नहीं हैं तो उनका उठाला और श्राद्ध करो।”  इस शर्मनाक बयान के लिए कांग्रेस की खूब आलोचना हुई थी। इसके बाद मनोहर पर्रिकर की एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वो अपने आवास से राज्य का कार्यभार संभालते हुए नजर आ रहे थे। इस तस्वीर के बाद इस पुरानी पार्टी की बोलती बंद हो गयी थी।

गंभीर बीमारी में भी अपने राज्य के प्रति उनकी चिंता समर्पण भावना और प्रतिबद्धता का एक बेहतरीन उदाहरण है। शायद यही वजह होगी कि गोवा की जनता हो या राजनीतिक दल सभी पर्रिकर को इतना पसंद करते हैं। ट्विटर पर उनकी तस्वीर पर जनता के रिएक्शन भीउनकी सराहना में है और उन्हें अपना ख्याल रखने की बात कह रहे हैं।

यही नहीं कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने उनकी नाक में लगी दवा की पाइप का मजाक भी उड़ाया और इस वजह से ट्विटर यूजर ने उन्हें लताड़ा। कल तक मनोहर पर्रिकर का श्राद्ध कर देने की बात कहने वाली पार्टी अब शर्मनाक तरीके से सहानुभूति का दिखावा कर रही है। वास्तव में कांग्रेस तो चाहती ही है पर्रिकर ठीक न हो ताकि वो राज्य की सत्ता हड़प सके और आरोप बीजेपी पर मढ़ रही है। सत्ता के लिए कांग्रेस पार्टी किस स्तर पर जा सकती है ये उसी का उदाहरण है। सभी चाहते हैं कि पर्रिकर जल्दी से ठीक हो जायें और उन्हें फिलहाल अपनी सेहत को ध्यान में रख कर ही कोई भी कदम उठाना चाहिए।  

Exit mobile version