कृष्ण बन फिर से सक्रिय राजनीति में लौट आए लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप

PC: Inextlive

वो कभी शिव शंकर बनकर डमरू बजाने लगता है, तो कभी कृष्ण बनकर बांसुरी बजाने लगता है, कभी विष्णु बनकर शंखनाद करने लगता है तो कभी सड़क के किनारे हैंडपंप देखकर कपड़े उतारकर नहाने लगता है, वो कभी अपने बंगले में भूत छोड़वाए जाने का दावा करता है तो कभी खुद को कृष्ण बताकर अपनी पत्नी में राधा न देख पाने की बात करता है। वो अजीब ही है, अजीबोगरीब बात करता है। जी हां, आपने बिल्कुल सही पहचाना है। हम बात कर रहे हैं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव की।  

तेज प्रताप यादव महीने में अक्सर ही किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते हैं। न सिर्फ सुर्खियों में आते हैं बल्कि मनोरंजन भी भरपूर करते हैं। मानों वो अपने प्रशंसकों की जरूरत को समझते हैं। हालांकि, हम उनके राजनैतिक प्रशंसकों की बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें एक राजनेता के रुप में शायद ही कोई चाहता हो। हम उनके ‘कमेडी किंग’ एक्शन की बात कर रहे हैं। वैसे एक बात और बता दें कि हम उन्हें खुद कमेडी किंग घोषित नहीं कर रहे हैं। उन्होंने खुद ही खुद को ‘कमेडी किंग’ घोषित करवाने में अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी है।

ऐसा ही कॉमेडी एक्शन उन्होंने के बार फिर से किया है। जी हां, ऐसा एक्शन जिससे किसी के भी चेहरे पर हंसी के फौब्बारे फूट पड़े। दरअसल तेज प्रताप पत्नी से विवाद होने और तलाक की अर्जी देने के बाद कई दिनों मीडिया से एकदम दूर थे। उनके बारे में कोई सूचना नहीं थी लेकिन एकाएक वो फिर से मीडिया में छा गए हैं। बता दें कि तेज प्रताप कई दिनों से चल रहे पारिवारिक कलह के बाद रविवार को अचानक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंच गए। रविवार दोपहर में वो वीर चंद पटेल मार्ग स्थित आरजेडी कार्यालय पहुंचे। यहां आकर उन्होंने फुल कमेडी एक्शन प्ले किया।

यहां आकर वो सबसे पहले तो राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का कमरा खुलवाकर उनकी कुर्सी पर बैठ फिर युवा और छात्र शाखाओं के कार्यकर्ताओं से लंबी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने घोषणा किया कि वो सक्रिय राजनीति में वापस आ गए हैं। आगे उन्होंने कहा, “घर व बाहर की लड़ाइयां अलग-अलग हैं। मैंने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ अपना सुदर्शन चक्र उठा लिया है। पार्टी के अंदर और बाहर दोनों जगह के विरोधी खतरनाक हैं।” उनकी कमेडी यहीं नहीं खत्म हुई। उन्होंने कहा, “हमारा सुदर्शन चक्र चल पड़ा है और 2019-20 के चुनावों के लिए बिगुल फूंक रहा हूं। ”

बता दें कि इससे पहले तेजप्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के लिए पटना के सिविल कोर्ट में अर्जी दायर की थी। उन्होंने कहा था, “बहुत दिन से झेल रहा था, वो साउथ पोल हैं हम नार्थ पोल हूं। मैं शादी नहीं करना चाहता था, मेरी शादी राजनीति के लिए कराई गई थी।” यहां तक कि अपने पिता लालू प्रसाद की बात न मानने के सवाल पर तेज प्रताप ने कहा था, “पापा मेरी बात नहीं मान रहे तो ऐसे में हम उनकी बात कैसे मान लें। मेरे मम्मी-पापा, भाई-बहन सभी ऐश्वर्या का साथ दे रहे हैं।“ वो इन्हीं बैटन के लिए चर्चा में रहते हैं. ऐसा लगता है कि उन्हें ही सारी शक्तियां प्राप्त हैं और वही अब जादू करेंगे तो कभी ऐसा लगता है जैसे उन्हें ही सारी दुनिया का दुःख मिल रहा है।

इसके बाद लगभग डेढ़ महीनों से उनका कोई अता पता नहीं था। इसी बीच जनता की भारी डिमांड पर तेजप्रताप एक बार फिर से लौट आए। लौटते ही उन्होंने वैसी ही प्रतिक्रिया दी, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। अब, जबकि तेज प्रताप ने राजनीति में आने की घोषणा कर दी है तो आशा है कि अब लोगों का मनोरंजन होता रहेगा।

Exit mobile version