जी न्यूज ने सिद्दू को भेजा 1000 करोड़ का मानहानि नोटिस

जी न्यूज सिद्दू मानहानि

PC: DNA INDIA

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। पाकिस्तान दौरे पर जाकर बुरी तरह फंसे सिद्धू का नाम एक बार फिर से विवादों में हैं। इस बार सिद्दू मीडिया से उलझ बैठे हैं। दरअसल, जी न्यूज ने क्रिकेटर से नेता बने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को झूठे आरोप लगाने और अपमानि‍त करने के लिए 1000 करोड़ रुपए का मानहानि नोटिस भेजा है। इस मानहानि नोटिस में जी न्यूज द्वारा कहा गया है कि, यदि सिद्धू अपनी करतूतों के लिए माफी नहीं मांगते हैं तो जी मीडिया इस मामले में न्‍याय के लिए उनके खिलाफ सभी कानूनी विकल्‍पों का सहारा ल‍गा।

बता दें कि, यह मामला राजस्‍थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान का है। राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू की रैली में ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने का मामला प्रकाश में आया था। जी न्यूज का दावा है कि, इसका खुलासा उसने सबसे पहले किया था।

यह रैली अलवर जिले में हुई थी। इस चुनावी रैली में सिद्धू के सामने पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगे थे। जी न्यूज ने इस खबर को दिखाया था। जिसके बाद सिद्धू ने जी न्‍यूज पर ही झूठे आरोप जड़ दिए थे। उसके बाद जी न्यूज ने चुनाव आयोग में सिद्धू और अन्य कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में इस बात का दावा किया गया था कि, कांग्रसी नेताओं ने राष्ट्रविरोधी तत्वों को पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने की अनुमति देकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है। अपनी शिकायत में जी न्यूज़ ने इस घटना पर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के खिलाफ व्यापक जांच और सख्त कार्रवाई की मांग भी की थी।

उस वीडियो में पाया गया था कि, सिद्दू की रैली में कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। मामला प्रकाश में आने के बाद कांग्रेसी नेताओं ने अपने बचाव में उल्टे जी न्यूज पर ही आरोप लगाया था कि, वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गयी है। सिद्धू ने तो अपनी गलती सिरे से नकारते हुए उल्‍टे जी न्यूज के खिलाफ ही कानूनी कार्रवाई की धमकी दे डाली थी। यह मामला सोशल मीडिया पर भी खूब छाया रहा। सोशल मीडिया पर कांग्रेस और सिद्धू दोनों की जमकर फजीहत हुई थी।

कांग्रेसी नेताओं ने वीडियो के वायरल होने के बाद अपने बचाव में तरह-तरह के बहाने भी बनाए। ट्विटर पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने लिखा कि, सिद्धू की रैली में जो नारा दिया गया, वह ‘सत श्री अकाल’ था। सुरजेवाला ने एक वीडियो भी ट्वीट किया। इसमें देश-विरोधी नारों वाला हिस्सा हटाकर वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई थी। कांग्रेस के इस दावे को जी न्यूज के प्रधान संपादक सुधीर चौधरी ने चुनौती दी। सुधीर चौधरी ने कांग्रेस के दावे की पोल खोल दी। उन्होंने साबित किया कि कांग्रेस ने एडिट किया हुआ वीडियो पोस्ट किया है। जबकि असली वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। अब देखने वाली बात यह होगी कि कांग्रेस और सिद्दू क्या करते हैं। वो जी न्यूज से माफी मांगते हैं या 1000 करोड़ रुपये का मानहानि के मुकदमे का सामना करते हैं।

Exit mobile version