2018 में नहीं चल पाए थे ‘खान्स’ जबकि 2019 रहेगा ‘अक्षय कुमार’ के नाम

अक्षय कुमार बॉलीवुड 2019

PC: Times Now News

साल 2019 भारतीय सिनेमा के लिए एक जोरदार साल रहने वाला है। इस साल बॉलीवुड से ऐसी फिल्में रिलीज होंगी जो छद्म सेक्यूलरवाद से परे एक राष्ट्रवादी दष्ट्रिकोण रखती हैं। इनमें एनटीआर, रानी लक्ष्मी बाई, बालासाहब ठाकरे, जसवंत सिंह रावत की जीवनी पर बनी फिल्में तो शामिल है हीं, साथ ही उड़ी- द सर्जिकल स्ट्राइक और द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर जैसी फिल्में भी हैं। अक्षय कुमार की बात करें तो वे 2018 में गोल्ड और 2.0 जैसी फिल्में लाने के बाद अब 2019 में भी वे धमाल मचाने वाले हैं।

कुमार की इस साल 5 फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार हैं। इससे पहले 2012 में अक्षय की 5 फ़िल्में रिलीज़ हुई थीं। उसके बाद से अक्षय की साल में औसतन 3 फ़िल्में ही रिलीज़ हो रही हैं। खास बात यह है कि, इसमें से तीन फिल्में राष्ट्रवादी थीम के भीतर आती हैं। अक्षय कुमार बॉक्स ऑफ़िस के सबसे टिकाऊ और भरोसेमंद स्टार बन चुके हैं। उनकी फ़िल्में निर्माताओं के लिए कभी घाटे का सौदा नहीं बनती। जिस रफ़्तार से अक्षय की फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर चलती हैं, उससे तो यही माना जा रहा है कि, बॉलीवुड में 2019 का साल उन्हीं के नाम रहने वाला है। इस साल आने वाली अक्षय की पांच फिल्में केसरी, मिशन मंगल, गुड न्यूज़, हाउसफुल-4 और सूर्यवंशी है।

2019 में अक्षय कुमार की पहली रिलीज बहुप्रतीक्षित केसरी है। अनुराग सिंह द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, यह सारागढ़ी की पौराणिक लड़ाई पर आधारित है, जो हजारों अफगान हमलावरों और ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख सैनिकों के बीच लड़ी गई थी। इसमें अक्षय करिश्माई पलटन कमांडर, हवलदार ईशर सिंह का रोल कर रहे हैं। केशरी में परिणीति चोपड़ा फीमेल लीड रोल में हैं। यह फिल्म होली पर रिलीज हो सकती है। इस विषय पर रिलीज़ होने वाली यह पहली फिल्म होगी।

अक्षय कुमार की राष्ट्रवादी दृष्टिकोण वाली दूसरी फिल्म आर बाल्की निर्मित ‘मिशन मंगल’ है। यह फिल्म 15 अगस्त के मौके पर रिलीज होगी। इस फिल्म में भारत द्वारा मंगल ग्रह पर पहले मंगलयान को भेजने की कहानी दिखाई जाएगी। फ़िल्म में विद्या बालन और तापसी पन्नू समेत पांच एक्ट्रेस लीड रोल में हैं। वहीं शरमन जोशी को भी अहम रोल मिला है। यह एक साइंस थ्रिलर फिल्म होगी।

अक्षय कुमार की तीसरी फिल्म थोड़ी आश्चर्यचकित करने वाली है। हालांकि, यह पूरी तरह से देशभक्ति से जुड़ी फिल्म नहीं है लेकिन, यह देशहित से जुड़ी और पुलिस का समर्थन करती है। जिन लोगों ने ‘सिंबा’ देखी है, उन्होंने देखा होगा कि, फिल्म के आखिर में डायरेक्टर रोहित शेट्टी अक्षय कुमार के साथ ‘सूर्यवंशी’ की घोषणा करते हैं। यह फिल्म एक आईपीएस अधिकारी की कहानी है। फिल्म की शूटिंग इस साल अप्रैल से शुरू होगी और अब इस फिल्म के लिए हिरोइन की तलाश की जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय के ऑपोज़िट पूजा हेगड़े नज़र आ सकती हैं। कहा जा रहा है कि, अक्षय ने रोहित शेट्टी को पूजा हेगड़े का नाम सजेस्ट किया है। पिछले कुछ समय से बॉलीवुड की फिल्मों में भारतीय पुलिस की बहुत खराब छवी दिखाई गई थी। ऐसे में यह फिल्म काफी अलग तो होगी ही साथ ही इसमें पावर-पैक एंटरटेनमेंट भी होगा।

इस साल अक्षय कुमार की हाउसफुल -4 भी रिलीज होने वाली है। फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित यह फिल्म दिवाली पर रिलीज होगी। साथ ही अक्षय कुमार की एक और फिल्म गुड न्यूज भी इस साल रिलीज हो सकती है। इस फिल्म में अक्षय के साथ करीना कपूर फीमेल लीड रोल में है।

इसके अलावा अक्षय कुमार की नीरज पांडेय के एक प्रोजेक्ट पर भी बातचीत चल रही है। यह प्रोजेक्ट हाल ही में रिलीज हुई बुक ‘बिहार डायरीज’ पर आधारित है। कुल मिलाकर 2019 का साल अक्षय कुमार, बॉलीवुड और सिनेप्रेमियों के लिए एक धमाकेदार साल रहने वाला है। वे इस साल बॉक्स ऑफिस के एक नए किंग के रूप में उभरते हुए सफलता के मामले में ‘खान’ की जगह लेने वाले हैं।

Exit mobile version