साल 2019 में ये बायोपिक्स मचा देंगी धमाल

बायोपिक 2019

साल 2018 में रिलीज हुई पद्मावत, पैडमैन, संजू और सूरमा जैसी बायोपिक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हित साबित हुई हैं। बायोपिक की इसी सफलता के चलते साल 2019 में भी कई ऐसी बायोपिक रिलीज होने जा रही है जो कि इतिहास रच देगी। इन बायोपिक फिल्मों में कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो जनता को भारतीय इतिहास से भी रूबरू कराने वाली है। आइए जानते हैं कुछ बायोपिक्स के बारे में जो कि साल 2019 में रिलीज होने वाली हैं।

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

इस फिल्म का ट्रेलर ही पूरे वाम और लिबरल इको सिस्टम के लिए एक दुःस्वप्न बन गया है। ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह पर लिखी गई किताब द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर आधारित है। फिल्म के हर सीन और डायलॉग को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा है। इस फिल्म में अनुपम खेर पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह की भूमिका में हैं। वहीं अक्षय खन्ना संजय बारू की भूमिका में हैं। संजय बारू 2004 से 2008 के बीच प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार थे। सोनिया गांधी की भूमिका में अभिनेत्री सुजैन बर्नट हैं। सभी ने फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया है। फिल्म के ट्रेलर को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे संजय बारू की किताब में लिखी हर बात को कलाकारों ने पर्दे पर उतारने की पूरी कोशिश की है। यह फिल्म 11 जनवरी 2019 को रिलीज़ होगी।

मणिकर्णिका

मणिकर्णिका ‘द क्वीन ऑफ झांसी’  फिल्म बहादुर रानी लक्ष्मी बाई की वीरता से भरपूर बायोपिक फिल्म हैं जिसमें एक्ट्रेस कंगना रनौत ने रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका हैं जिसे फैंस ने भी बहुत पंसद किया है। ये फिल्म गणतंत्र दिवस पर 25 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म को बड़े बजट में बनाया गया है वही फिल्म में ऐसी कहानियां दिखाई जाएगी जो कि दर्शको ने आज से पहले नहीं सुनी होगी फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई के जीवन से आधारित कई चीजो का खुलासा होगा। फिल्म को बड़े बजट पर तैयार किया गया है।

ठाकरे

यह शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की बायोपिक है। अगले साल की इस बड़ी फिल्म में मशहूर राजनेता बाल केशव ठाकरे उर्फ़ बाल ठाकरे की जीवन कथा दिखाई जाएगी। अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे हैं। यह अभिजीत पनसे की बतौर डायरेक्टर डेब्यू फिल्म है जो 23 जनवरी 2019 को रिलीज़ होगी।

सुपर 30 

यह बायोपिक सुपर 30 के संचालक आनंद कुमार पर बन रही है। सुपरस्टार ऋतिक रोशन के अभिनय से सजी ये फिल्म 25 जनवरी को ही रिलीज होगी। यह फिल्म विकास बहल द्वारा निर्देशित है। तमाम इंजीनीयरिंग के स्टूडेंट और ऋतिक रोशन के फेंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। आनंद कैसे गरीबी को मात देकर एक फेमस और सफल इंस्टिट्यूट के संचालक बने, यह इस फिल्म में देखने को मिलेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बायोपिक फिल्म बनने की बात अब कन्फर्म हो गई है। इस बायोपिक का टाइटल ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ है। प्रधानमंत्री पर बनने वाली इस बायोपिक का पहला लुक (पोस्टर) 7 जनवरी को जारी किया जाएगा। यह पोस्टर 23 भाषाओं में रिलीज होगा और साथ ही फिल्म की रिलीज डेट के बारे में बताया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि, फिल्म का पोस्टर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस जारी करेंगे। वहीं फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय निभाएंगे। पीएम मोदी पर बायोपिक फिल्म के बारे में यह जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “यह ऑफिशियल हो गया है….. विवेक ओबेरॉय नरेंद्र मोदी की बायोपिक में नजर आएंगे। फिल्म का टाइटल ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ है। इसे ओमंग कुमार डायरेक्ट करेंगे और संदीप सिंह प्रोड्यूस करेंगे।  फिल्म का फर्स्ट लुक 7 जनवरी 2019 को जारी किया जाएगा। फिल्म की शूटिंग जनवरी के मध्य में शुरु होगी।”

Exit mobile version