जेएनयू छात्रों के ई-मेल्स आए सामने, हो गया देशद्रोहियों का पर्दाफाश, भारतीय सेना के लिए कही थी बेहद घटिया बातें

जेएनयू टुकड़े-टुकड़े

PC: Zee News

हाल ही में दिल्ली पुलिस द्वारा जेएनयू में राष्ट्रविरोधी नारे लगाए जाने वाले मामले में टुकड़े-टुकड़े गैंग पर चार्जशीट दायर की गयी है। चार्जशीट में टुकड़े-टुकड़े गैंग द्वारा राष्ट्रविरोधी नारे लगाए जाने की पुष्टि की गई है। इसके बाद जाने-माने मीडिया ग्रुप टाइम्स नाउ ने जेएनयू की घटना के कई वीडियो जारी किए थे। इन वीडियो फुटेज में साफ-साफ देखा जा सकता है कि वहां उमर खालिद, कन्हैया कुमार समेत कई लोग मौजूद हैं। साथ ही वहां कई तरह के भारत विरोधी नारे लगाए जा रहे हैं। इसके बाद टाइम्स नाउ ने एक और खुलासा किया है। टाइम्स नाउ ने दावा किया है कि उसके पास इन ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग के 14 मेल की पूरी सीरीज है। इन मेल्स से इस बात की पुष्टि हो रही है कि जेएनयू में हुई पूरी घटना पहले से निर्धारित थी।

टाइम्स नाउ के मुताबिक एक मेल में साफ-साफ पता चल रहा है कि उमर खालिद ने इन्दर सलीम को कैंपस में आने को कहा था। बता दें कि इन्दर सलीम एक विवादित आर्टिस्ट है। मेल के जवाब में सलीम ने खुशी व्यक्त की है। इससे यह पता चलता है कि ये पूरी गतिविधियां पूर्वनिर्धारित थीं। यही नहीं, एक अन्य मेल में खालिद ने भारतीय सेना को जमकर भला बुरा कहा है। खालिद ने यहां तक कहा है कि भारत की सेना कश्मीर में रोज कश्मीरी महिलाओं का बलात्कार करती है, उन्हें उत्पीड़ित करती है। भारतीय सेना के प्रति इतनी घटिया बातें पहले से की जा रही थीं, जो यह बताता है कि विवादित घटना की वीडियो में भारतीय सेना के खिलाफ लगाए जा रहे भाषण में पूरी सत्यता है। ऐसे में इन उपद्रवियों के पक्ष में खड़े होने वाले लोगों को सोचना चाहिए कि वो क्या कर रहे हैं। उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि आज वो इसलिए सुरक्षित हैं क्योंकि सेना सीमा पर हमारी सुरक्षा में दिन, रात, धूप, ठंढ और बारिश में भी खड़ी है।

https://youtu.be/OcE6TBa_zHE

ई-मेल से एक बात तो स्पष्ट है कि ये देश-विरोधी नारे लगाने वाले लोग व उनके समर्थन में खड़ी मीडिया का यह कहना कि वो एक सांस्कृतिक कार्यक्रम था, सफेद झूठ है। वीडियो में यह साफ पता चलता है कि देश और सेना के विराध में जमकर नारे लगाए गये हैं।

इसी के साथ जी न्यूज के वीडियो के साथ छेड़छाड़ करने वाले लोगों को भी करारा जवाब मिल गया है। हालांकि जी न्यूज ने पहले ही ऐसा आरोप लगाने वालों पर मानहानि का केस कर रखा है। लेकिन अब टाइम्स नाउ द्वारा जारी किये गये वीडियो और मेल से हुई बातचीत से यह बात साबित हो चुकी है।

बता दें कि इस वीडियो में उमर खालिद आर्मी पर नारे लगा रहे हैं, “हल्ला बोल, हल्ला बोल, जोर-जोर से हल्ला बोल”, “हल्ला बोल-हल्ला बोल इंडियन आर्मी पर ऊंचा बोल”, “हल्ला बोल हल्ला बोल सीआरपीएफ पर हल्ला बोल”, “हल्ला बोल हल्ला बोल, राष्ट्रीय राइफल्स पर हल्ला बोल”, “हल्ला बोल हल्ला बोल, जोर-जोर से जोर जोर से ऊंचा बोल”, हल्ला बोल हल्ला बोल…

https://youtu.be/2YtnW6Z1gG8

सूत्रों की मानें तो इसके अलावा जेएनयू में….हर घर से अफजल निकलेगा। कश्मीर की आजादी तक जंग रहेगी जारी। भारत की बर्बादी तक जंग रहेगी जारी… और भारत के इस मुल्क को एक झटका और दो.. जैसे नारे भी लगे थे।

दिल्ली पुलिस ने पूरी गहराई में जाकर इस मामले की जांच की है। जांच के बाद पुलिस ने कुल 1200 पन्नों की चार्जशीट दायर की है। इस चार्जशीट में पुलिस ने डाक्यूमेन्ट्री, मौखिक गवाहों और इलेक्ट्रॉनिक गवाह और साक्ष्य भी पेश किए हैं जो इस बात की पुष्टि करते हैं कि जेएनयू में देश-विरोधी नारों समेत तमाम देशविरोधी हरकतें हुई थीं। इस चार्जशीट में पुलिस ने कई छात्रों, सेक्योरिटी गार्डों और अन्य लोगों के बयान शामिल किए हैं। पुलिस के पास मौजूद वीडियो में भी इस बात की पुष्टि हुई है।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि जेएनयू की ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग द्वारा की गई यह बेहूदगी और देश-विरोधी गतिविधियां आजाद भारत की अब तक की सबसे शर्मनाक घटना थी। इससे पूरे देश की प्रतिष्ठा के साथ-साथ पूरे देश की भावना को ठेस पहुंची थी। इसके बावजूद लेफ्ट-मीडिया ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग को बचाने में दिन-रात लगी है।

Exit mobile version