‘खल्लास गर्ल’ ईशा कोप्पिकर हुई बीजेपी में शामिल, पार्टी में आते ही मिल गया यह पद

ईशा कोप्पिकर बीजेपी

PC: Zee News

ईशा कोप्पिकर बीजेपी में शामिल

इसे पीएम मोदी का जादू कहें या उनका क्रेज, बॉलीवुड के लोगों में बीजेपी के लिए लगाव बढ़ता ही जा रहा है। पिछले दिनों कई सिनेस्टार्स ने पार्टी में कदम रखा है। अब खल्लास गर्ल के नाम से मशहूर ईशा कोप्पिकर भी बीजेपी में शामिल हो गई हैं। ईशा ने रविवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की है। इस दौरान महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विनोद तावड़े सहित कई बीजेपी नेता वहां मौजूद थे। बता दें कि, ईशा कोप्पिकर बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने ‘डॉन’, ‘सलाम ए इश्क’, ‘क्या कूल हैं हम’, ‘हम तुम’, ‘कंपनी’, ‘पिंजर’ जैसी चर्चित फिल्मों में अभिनय किया है। बीजेपी में शामिल होने के बाद अभिनेत्री ईशा कोप्पिकर को पार्टी ने बीजेपी महिला मोर्चा की परिवहन विंग का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है।

दरअसल, पिछले साल 2018 में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा संपर्क फॉर समर्थन अभियान शुरू किया गया था। इस अभियान में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने देश की कई बड़ी-बड़ी हस्तियों से मुलाकात कर केंद्र सरकार के चार साल की उपलब्धियों को बताया था। इस अभियान के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और नितिन गडकरी ने मिलकर बॉलीवुड के कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों से मुलाकात की थी और उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्योता भी दिया था।

29 सितंबर 1979 में जन्मी ईशा कोप्पिकर की पढ़ाई-लिखाई मुंबई में हुई है। कॉलेज के दिनों में ही ईशा कोप्पिकर को एक्टिंग का शौक लगा। उन्होंने शुरुआत मॉडलिंग से की। ईशा ने 1995 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लिया था। इसमें उन्हें मिस टैकंट का खिताब मिला। उन्होंने कई विज्ञापनों के लिए फोटोशूट भी करवाए। इसके बाद ईशा कोप्पिकर ने साल 1998 में तमिल फिल्म ‘काधल कविथाई’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। ईशा कोप्पिकर की पहली हिन्दी फिल्म ‘फिजा’ साल 2000 में आई थी। उन्होंने लगभग 45 फिल्मों में काम किया है।

बॉलिवुड में ईशा ‘खल्लास गर्ल’ के नाम से लोकप्रिय है। फिल्म कंपनी में उनका गाना ‘खल्लास’ काफी लोकप्रिय हुआ था जिसके बाद से ही वे खल्लास गर्ल के नाम से लोकप्रिय हुईं। बॉलीवुड में ईशा कोप्पिकर ने साल 2000 में आई फिल्म फिजा से डेब्यू किया था। इस फिल्म में ऋतिक रोशन और करिश्मा कपूर मेन रोल में थे। इसके बाद उन्होंने ‘कंपनी’, ‘पिंजर’, ‘डरना मना है’, ‘गर्लफ्रेंड’, ‘एक विवाह ऐसी भी’ सहित लगभग 45 फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर ने कई तमिल, तेलुगू, कन्नड और मराठी फिल्मों में अभिनय किया है। एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर की आखिरी फिल्म ‘Looty’ (2018) थी, जो कि एक कन्नड़ फिल्म थी। वहीं, इस साल वे हिंदी फिल्म ‘अस्सी नब्बे पूरे सौ’ में नजर आएंगी। साथ ही यह एक्ट्रेस कन्नड़ फिल्म ‘कवच’ की शूटिंग में भी बिजी हैं। साल 2009 में टिम्मी नारंग के साथ उनकी शादी हुई थी। बता दें कि हाल ही मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री मौसमी चटर्जी भी बीजेपी में शामिल हुई हैं। उनके पार्टी में शामिल होने से पश्चिम बंगाल में पार्टी को काफी बढ़त मिलने की संभावना जताई जा रही हैं।

Exit mobile version