कपिल शर्मा को हुआ अपनी गलती का एहसास, पीएम मोदी से मांगी माफ़ी  

कपिल शर्मा मोदी

PC: Dainik bhaskar

झूठी बात पर प्रधानमंत्री मोदी की खिल्ली उड़ाने वाले कपिल शर्मा को अब अपनी गलती का एहसास हो गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से अपनी गलती पर मांफी मांग ली है। इसके लिए अपने एक शो में उन्होंने खेद व्यक्त किया और कहा है कि ‘वो तो पुरानी बात हो गई, ट्विटर नाम की परेशानी। उसके लिए मोदी जी मुझे माफ कर दीजिए।‘

बता दें कि दो साल पहले कपिल शर्मा ने ट्वीट कर मोदी सरकार कि खिल्ली उड़ाई थी। दरअसल, साल 2016 में कपिल शर्मा ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था। ट्विट में कपिल शर्मा ने लिखा था कि, वो हर साल सरकार को 15 करोड़ रुपये का टैक्स देते हैं फिर भी मुंबई में अपने ऑफिस के लिए उन्हें बीएमसी को 5 लाख रुपये की घूस देनी पड़ेगी। “ये हैं आपके अच्छे दिन?”

कपिल शर्मा के इस ट्विट के बाद मामला गर्मा गया था। इसे लेकर विपक्ष ने भी मामला गरमाने का प्रयास किया था लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खुद मामले का संज्ञान लेते हुए लिखा था, “कपिल भाई पूरी जानकारी दीजिये। एमसी, बीएमसी को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। हम दोषी को नहीं छोड़ेंगे।”

यही नहीं, कपिल शर्मा के ट्वीट के बाद बीएमसी भी हरकत में आ गया था। बीएमसी ने प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए कहा था कि, “कपिल ने जो भी शिकायत की है,  उसे बीएमसी ने गंभीरता से लिया है। जिस अफसर ने घूस मांगा है,  उसका नाम देने के लिए हमने उन्हें लेटर भेजा है। नाम मिलने के बाद जो भी कार्रवाई करनी है, वो बीएमसी करेगी।“ बीएमसी ने ये भी कहा था कि “अगर आरोप सही हैं तो सिविक बॉडी इस मामले में सख्त एक्शन लेगी। बीएमसी इस तरह के करप्शन को टॉलरेट नहीं करेगी।“ इसके बाद बीएमसी के एक सीनियर ऑफिशियल ने दावा किया था कि “कपिल वर्सोवा में अपने ऑफिस पर गैरकानूनी कंस्ट्रक्शन करा रहे थे, जिस पर उन्हें नोटिस भेजा गया था, लेकिन उन्होंने उस पर ध्यान नहीं दिया।“ इसके बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि कपिल शर्मा अपनी गलती को छिपाने और अधिकारियों समेत मीडिया का ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया था।

हालांकि बाद में बीएमसी में रिश्वतखोरी की बात करने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा पर मुंबई रीजनल टाउन प्लानिंग एक्ट के उल्लंघन का भी मामला दर्ज करवाया था। इसके बाद कपिल शर्मा ठंडे पड़ गए थे। उन्होंने खुलकर किसी का नाम भी नहीं बताया लेकिन कपिल शर्मा का ये ट्वीट उस समय उन्हीं पर भारी पड़ गया था।

बता दें कि प्रधानमंत्री समाजसुधार और भ्रष्टाचार को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को कई मंचों से जाहिर कर चुके हैं। ऐसे में एक पब्लिक फीगर द्वारा खुले आम प्रधानमंत्री को टैग करना असहजता की स्थिति पैदा करता है। हालांकि मामले में कुछ खास न होने के कारण मामला दब गया। इस बीच दो सालों बाद जब कपिल शर्मा को अपनी गलती का आभास हुआ तो उन्होंने मांफी मांग ली है।

बता दें कि ये माफी कपिल शर्मा ने उस वक्त मांगी, जब उनके एक शो के अपकमिंग एपिसोड में फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ के प्रमोशन के लिए सोनम कपूर, राजकुमार राव, अनिल कपूर और जूही चावला पहुंचे थे। इस बीच कपिल शर्मा ने राजकुमार राव से पूछा कि आप तो पीएम मोदी से मिलने गए थे। मेरे बारे में क्या बात हुई थी? इस पर राजकुमार बताया कि जब वो पीएम मोदी से मिले तो वह आपको लेकर नाराज बहुत थे। सुना है आपने कोई ट्वीट कर दिया था।

इसके बाद कपिल ने कहा, “अरे वो तो पुरानी बात हो गई, ट्विटर नाम की परेशानी। उसके लिए मोदी जी मुझे माफ कर दीजिए।“ इस बीच शो के होस्ट नवजोत सिंह सिद्धू बोले रात में 12 बजे ट्वीट करने का यही नतीजा होता है। कपिल ने इसके जवाब में चुटीले अंदाज में कहा, “मेरा क्या… आप तो पाकिस्तान गए थे।“ कपिल शर्मा ने मजाकिया लहजे में सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर भी तंज कस दिया जिसने सिद्धू की बोलती बंद कर दी।  

बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले कपिल मुंबई में सिनेमा म्युजियम के उद्घाटन के वक्त पीएम मोदी से मुलाकात की थी। कपिल शर्मा ने इस मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर की थी। इस बीच कपिल शर्मा द्वारा खुले मंच से अपने उस मजाक के लिए प्रधानमंत्री मोदी से माफी मांगना बताता है कि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया है।

Exit mobile version