मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री मौसमी चटर्जी हुई बीजेपी में शामिल, पश्चिम बंगाल में मिलेगी पार्टी को बढ़त

मौसमी चटर्जी बीजेपी

PC: navodayatimes

हिंदी और बंगाली सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री मौसमी चटर्जी बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता लीकैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी के प्रभारी भी हैं। बाद में चटर्जी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। माना जा रहा है कि, चटर्जी भाजपा से लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इस मौके पर मौसमी के साथ भाजपा नेता मुकुल राय भी उपस्थित थे। लोकसभा चुनाव से पहले इस बॉलीवुड अभिनेत्री का भाजपा में शामिल होना पार्टी के लिए बेहद फायदेमंद बताया जा रहा है। इससे पहले खबरें आई थीं कि, प्रदेश भाजपा के एक शीर्ष नेता ने मौसमी के साथ मुंबई में बैठक की थी। उसके बाद से ही मौसमी के बीजेपी में शामिल होने के कयास लग रहे थे।

बता दें कि, मौसमी चटर्जी अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। चटर्जी का जन्म 26 अप्रैल, 1948 को कोलकाता में हुआ था। मौसमी उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से हैं, जो शादी और बच्चों के जन्म के बाद फिल्म इंडस्ट्री में आईं। गौरतलब है कि, 18 वर्ष की उम्र में बेटी को जन्म देने के बाद चटर्जी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। एक इंटरव्यू में मौसमी ने बताया था “मैं 18 साल की उम्र में एक बेटी की मां बन गई थी। तब डॉक्टर मुझसे कह रहे थे कि मेरे क्लिनिक में पहली बार एक बेबी ने बेबी को जन्म दिया।”

https://youtu.be/xGNlOVyahWQ

19 साल की उम्र में मौसमी चटर्जी ने बंगाली फिल्म से अपना करियर प्रारंभ किया था। मौसमी की पहली बंगला फिल्म ‘बालिका वधू’ सुपरहिट साबित हुई थी। चटर्जी ने पहले बंगाली और उसके बाद बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। अपनी बेहतरीन एक्टिंग से मौसमी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। बॉलीवुड में चटर्जी ने धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शशि कपूर, जितेंद्र और संजीव कुमार जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ भी काम किया है। मौसमी की सुपरहिट फिल्मों में कच्चे धागे, जहरीला इंसान, संतान, जल्लाद, करीब, जिंदगी रॉक्स स्वर्ग नरक, फूल खिले है गुलशन गुलशन, मांग भरो सजना, ज्योति बने ज्वाला, दासी, अंगूर, घर एक मंदिर और घायल आदि शामिल हैं।

https://youtu.be/Dvvtp5p2zyY?list=PLXxhLN2gPkW5jVXljr1DNHuLC_hvknGh7

बता दें कि, मौसमी चटर्जी 2004 के बाद सक्रिय राजनीति में वापसी कर रही हैं। 2004 में मौसमी ने पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में वो हार गई थीं। इसके बाद 2014 में मौसमी ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की थी, तब यह कयास लग रहे थे कि, वह तृणमूल में शामिल हो सकती हैं। हालांकि, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल भाजपा में उनकी भूमिका क्या होगी, इस पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

माना जा रहा है कि, मौसमी चटर्जी 2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। उन्हें पश्चिम बंगाल में किसी संसदीय सीट पर बीजपी टिकट दे सकती है। कैलाश विजयवर्गीय ने भी कहा है कि, अब वे (मौसमी चटर्जी) बीजेपी से जुड़कर पश्चिम बंगाल में पार्टी को और मजबूत करेंगी। ऐसे में चटर्जी के बीजेपी में शामिल होने से बंगाल में बीजेपी को फायदा होने वाला है।

Exit mobile version