“पापी पेट के लिए करना पड़ता है”, पाक विरोधी किरदार के लिए शोएब इब्राहिम ने पाकिस्तानी फैन को दिया यह जवाब

शोएब इब्राहिम पाकिस्तान

PC : highlightsindia.com

26 जनवरी नजदीक है। ऐसे में देशभक्ति से ओतप्रेत कई फिल्में आने वाली हैं। ‘उरी’, ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ जैसी फिल्में उन्हीं फिल्मों में से एक हैं। उरी फिल्म में एक ओर जहां ‘उरी’ हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक को दिखाया गया है तो वहीं ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में दिखाया गया है कि, किस तरह से एक प्रधानमंत्री को कठपुतली और रबर स्टांप की तरह इस्तेमाल किया गया। वहीं दूसरी ओर जनवरी में ही ‘ठाकरे’ फिल्म भी पर्दे पर गदर मचाने आने वाली है। इस फिल्म में ‘बालासाहब ठाकरे’ के जबरदस्त  उम्दा राष्ट्रवाद को दर्शाया गया है। 2019 के शुरुआती दिन फिल्मों के लिहाज से बहुत गजब के होने वाले हैं। खासतौर पर उन फिल्मों के बारे में, जो बायोपिक फिल्मों के लिहाज से ये फिल्में बेहद अविस्मरणीय होने जा रही हैं। फिल्मों की इसी श्रृंखला में इस बार ‘बटालियन 609’ भी जल्द ही रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में देशभक्ति से ओतप्रेत चीजें दिखाई जाएंगी। इसमें सेना के जवानों के शौर्य को दर्शाया गया है। इस फिल्म में शोएब इब्राहिम अभिनेता की भूमिका में हैं। मुख्य हीरो की भूमिका में शोएब इब्राहिम हैं। इस फिल्म के एक ट्रेलर में दिखाया गया है कि, किस तरह से भारत-पाकिस्तान सेना के बीच तनाव की स्थिति को क्रिकेट मैच के माध्यम से सुलझाया गया। शोएब इब्राहिम ससुराल सिमरन का और कोई लौट के आया है जैसे जाने माने सीरियल्स में काम करने के चलते काफी चर्चित चेहरे हैं।

शोएब इब्राहिम ने इस फिल्म में इंडियन आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया है। इस फिल्म में उनके रोल को लेकर जब एक पाकिस्तानी फैन ने उनसे पाकिस्तान विरोधी रोल निभाने के बारे में कहा कि आपसे ऐसे किरदार की उम्मीद नहीं थी, तो उन्होंने जो जवाब दिया, वह चौकाने वाल था। शोएब इब्राहिम ने कहा कि क्या करें, पापी पेट के लिए करना पड़ता है।

बता दें कि, फिल्मों में सेना के जवान का किरदार पाना काफी गर्व का विषय रहता है। नाना पाटेकर, अक्षय कुमार, सनी देवोल जैसे ढेरों अभिनेताओं ने अलग-अलग  ढेरों फिल्मों में भारतीय सेना के जवान के कई बेहतरीन और उम्दा रोल किए हैं।

बता दें कि, शोएब ने ‘ससुराल सिमरन’ में ही काम करने वाली और ‘बिग बॉस’ की विनर ‘फैज़ा इब्राहिम’ से शादी किया है। उन्हें ‘दीपिका कक्कड़’ के नाम से भी जाना जाता था। वामपंथी विचारधारा वाली दीपिका ने शादी से पहले न सिर्फ अपना धर्म बदला बल्कि इसके लिए उन्हें गर्व भी है। आज के दौर में शोएब इब्राहिम जैसे कई लोग ऐसे हैं, जिन्हें पब्लिसिटी पाने के लिए ऐसे तरीके पसंद हैं। नसीरुद्दीन इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं, जिन्हें एकाएक देश असहिष्णु लगने लगता है। वो एकाएक शुर्खियों में आ जाते हैं। शोएब इब्राहिम जैसे लोग न जाने क्यों यह भूल जाते हैं कि जो देश उन्हें हीरो बनाना जानता है, वो देश उन्हें जीरो भी बना सकता है। शोएब इब्राहिम ने यह सिद्ध कर दिया कि उनके जैसे ऐक्टर्स सिर्फ पैसे कमाने के लिए अभिनय कर देते हैं, उनके अंदर देशभक्ति जैसी कोई भावना बिल्कुल नहीं है।

Exit mobile version