पीएम नरेंद्र मोदी पर बायोपिक फिल्म हुई कन्फर्म, 7 जनवरी को जारी होगा फर्स्ट लुक (पोस्टर)

पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक विवेक ओबेरॉय

PC: NDTV

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बायोपिक फिल्म बनने की बात अब कन्फर्म हो गई है। इस बायोपिक का टाइटल ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ है। प्रधानमंत्री पर बनने वाली इस बायोपिक का पहला लुक (पोस्टर) 7 जनवरी को जारी किया जाएगा। यह पोस्टर 23 भाषाओं में रिलीज होगा और साथ ही फिल्म की रिलीज डेट के बारे में बताया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि, फिल्म का पोस्टर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस जारी करेंगे। वहीं फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय निभाएंगे।

पीएम मोदी पर बायोपिक फिल्म के बारे में यह जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “यह ऑफिशियल हो गया है….. विवेक ओबेरॉय नरेंद्र मोदी की बायोपिक में नजर आएंगे। फिल्म का टाइटल ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ है। इसे ओमंग कुमार डायरेक्ट करेंगे और संदीप सिंह प्रोड्यूस करेंगे।  फिल्म का फर्स्ट लुक 7 जनवरी 2019 को जारी किया जाएगा। फिल्म की शूटिंग जनवरी के मध्य में शुरु होगी।“

इस फिल्म में मोदी का चाय की दुकान चलाने, गुजरात के रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन की कैंटीन में स्टाफ के तौर पर काम करने, राजनीति में आने, गुजरात का सीएम बनने से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक का सफर दिखाया जाएगा। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग गुजरात में ही की जाएगी।

दरअसल, कई सालों से बायोपिक फिल्म बनने का ट्रेंड जोरों पर है। पहले सिर्फ स्पोर्ट्स से जुड़ी बायोपिक फिल्में ही बन रहीं थीं लेकिन अब फिल्मी और राजनीतिक हस्तियों पर भी खूब बायोपिक बन रही हैं। हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक’द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ और शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे की बायोपिक ‘ठाकरे’ का ट्रेलर रिलीज हुआ, जो कि लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। देश की इन बड़ी शख्सियतों की लाइफ से जुड़ी कहानियों को देखने के लिए लोगों में काफी दिलचस्पी नजर आ रही है। यह इसी बात से पता चलता है कि, इन दोनों ही बायोपिक फिल्मों के ट्रेलर रिलीज के कुछ ही देर में वायरल हो गए थे। महनमोहन सिंह और बाला साहेब ठाकरे के बाद अब ऐसी शख्सियत पर बायोपिक फिल्म बनने जा रही हैं, जो इन सब फिल्मों से ज्यादा तहलका मचाने वाली है।

बता दें कि, बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय इस बायोपिक में नरेंद्र मोदी का रोल निभाने वाले हैं।आज तक की एक खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनने जा रही इस बायोपिक फिल्म की तैयारियां दो महीने पहले ही शुरू हो चुकी हैं। लोकसभा चुनाव के पहले तक शूटिंग पूरी कर ली जाएगी। खबरों के अनुसार, विवेक ओबेरॉय ने अपने बॉडीशेप और लुक्स पर काम करना भी शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनने जा रही इस बायोपिक फिल्म की आउटडोर शूटिंग गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में होगी।

इस फिल्म को सुपरहिट बायोपिक फिल्म ‘मैरीकॉम’ के डायरेक्टर उमंग कुमार के निर्देशन में बनाया जाएगा। उमंग कुमार रणदीप हुड्‌डा-ऐश्वर्या राय के साथ बायोपिक सरबजीत भी बना चुके हैं।गौरतलब है कि, पिछले डेढ़ साल से उमंग कुमार फिल्म की टीम के साथ मिलकर इसकी कहानी पर काम कर रहे थे। वहीं फिल्म का प्रोडक्शन संदीप एस सिंह करने जा रहे हैं। जल्द ही इस फिल्म के अहम किरदारों की घोषणा भी की जाएगी।

पहले ये खबर आई थी कि, बॉलीवुड एक्टर परेश रावल को नरेंद्र मोदी का किरदार निभाने के लिए कंसीडर किया जा रहा है। उन्होंने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से इस बात को कंफर्म करते हुए कहा था कि, वो लोग स्क्रिप्ट को लॉक करने वाले हैं और सितंबर- अक्टूबर महीने में फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे। परेश रावल ने ये भी कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी के किरदार को उनसे बेहतर कोई नहीं निभा सकता।

वहीं हाल ही में रिलीज हुआ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर सुर्खियों में बना हुआ है। यह फिल्म मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर लिखी गई किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित है। अनुपम खेर की इस फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज के पहले ही देश के राजनैतिक गलियारे से लेकर ग्लैमर की गलियों तक सनसनी फैला दी है। यह फिल्म 11 जनवरी 2019 को रिलीज होने जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि, नरेंद्र मोदी पर बन रही बायोपिक फिल्म सारे रिकॉर्ड्स तोड़ देगी।

Exit mobile version