युवाओं ने राहुल गांधी को बताया ‘पप्पू’, कहा, नहीं बन पाएंगे देश के अच्छे पीएम

राहुल गांधी प्रधानमंत्री

हाल ही में कांग्रेस को राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में जीत मिली थी। इसके बाद से कांग्रेस के नेता और मीडिया गांधी वंशज को देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर चित्रित करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन इस बार युवाओं के जवाब ने सभी के उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

कांग्रेस और लेफ्ट मीडिया भले ही राहुल गांधी को पीएम बनाने की जद्दोजहद में लगी हो लेकिन सच तो ये है कि आज के आधुनिक और शिक्षित युवा राहुल गांधी को सिर्फ मजाक के पात्र ही समझते हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि युवाओं ने खुद ही बता दिया है। दरअसल, गुरुवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में इंडिया टुडे के माइंडरॉक्स प्रोग्राम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में राज्य के युवाओं को आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम में ढेरों युवाओं ने शिरकत किया।

कार्यक्रम में इंडिया टुडे समूह के ग्रुप एडिटोरियल डायरेक्टर पब्लिशिंग राज चेंगप्पा ने जब युवाओं से सवाल पूछा कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक अच्छे प्रधानमंत्री बनेंगे? इस सवाल पर युवाओं का जो जवाब आया वो सोशल मीडिया पर इस समय बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।  

दरअसल, ‘माइंड रॉक्स’ नाम के इस कार्यक्रम में ‘पॉलिटिक्स ऑफ 2019-मेकिंग टफ च्वाइस’ सत्र में कांग्रेस नेता सुष्मिता देव, बीजेपी नेता निशिकांत दुबे और बीजेडी नेता कलिकेश सिंह देव चर्चा कर रहे थे। इस दौरान वहां मौजूद इंडिया टुडे समूह के ग्रुप एडिटोरियल डायरेक्टर पब्लिशिंग राज चेंगप्पा युवाओं से एक सवाल पूछ बैठे। चेंगप्पा ने पूछा कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक अच्छे प्रधानमंत्री बनेंगे? उन्होंने युवाओं से इसका जवाब हां या ना में देने को कहा, लेकिन जैसे ही उनसे सवाल पूछा गया तो वहां पर मौजूद युवाओं ने जोर-जोर से ‘नो-नो-नो-नो…’ के नारे लगाए। इसके साथ कुछ तो पप्पू..पप्पू चिल्लाकर हंसने लगे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय और भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया। बता दें कि इससे पहले इंडिया टुडे ने इस महीने की अपनी मैगजीन के कवर पेज पर राहुल गांधी को न्यूज मेकर घोषित करके उनका प्रमोशन करने की कोशिश की थी। इसके बाद कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने मैगजीन के फ्रंट पेज की तस्वीर ट्विट करते हुए राहलु गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की थी लेकिन अपने जवाब से युवाओं ने फ्रंट पेज पर छपी तस्वीर को आइना दिखा दिया।

पीयूष गोयल ने वीडियो को ट्विट करते हुए लिखा कि राहुल गांधी के लिए एक चौंकाने वाला मूमेंट हो सकता है। जब युवाओं से पूछा गया कि क्या राहुल गांधी अच्छे प्रधानमंत्री होंगे तो वहां मजाक के अलावा और कुछ नहीं हो सका। लोगों ने अपना निर्णय सोच लिया है।

वैसे भी भले ही कांग्रेस को तीन राज्यों में जीत मिली हो लेकिन सभी को पता है जीत का कारण राहुल नहीं थे लेकिन फिर भी जीत का कारण राहुल को बताया जा रहा है। जबकि वास्तविकता कुछ और है। आज भी राहुल गांधी न कोई बड़ा फैसला लेने में सक्षम हैं और न ही वो तर्क-वितर्क करने में सक्षम हैं. हां वो झूठ की राजनीति बेहतरीन करते हैं। ऐसे में देश की जनता इतनी मुर्ख नहीं कि राहुल जैसे एक असफल नेता को देश का प्रधानमंत्री बनाये।

ऐसे में युवाओं का ये जवाब कांग्रेस को आईना दिखाने के लिए काफी होगा। वैसे भी लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, राहुल गांधी के प्रति युवाओं का मूड बताता है कि मीडिया कितना भी जोर लगाकर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट कर ले लेकिन आज का एडवांस और शिक्षित युवा राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के पद के बिल्कुल भी योग्य नहीं मानता है।

Exit mobile version