राजस्थान में कांग्रेस विधायक पर युवती ने लगाया छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करने का आरोप

राजकुमार शर्मा राजस्थान कांग्रेस

PC: eenaduindia.com

राजस्थान में नवनिर्वाचित कांग्रेस सरकार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल, नवलगढ़ से कांग्रेस विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा के खिलाफ लगे यौन शोषण के गंभीर आरोपों की जांच तेज हो गई है। इसी क्रम में सीआईडी ने अब विधायक के घर पर जाकर जांच की है। डॉ. राजकुमार शर्मा के खिलाफ लगे छेड़छाड व अश्लील हरकतें करने के आरोप की जांच में सीआईडी टीम गुरुवार दोपहर को विधायक के गांधी नगर स्थित आवास पर पहुंची थी। पुलिस ने इस दौरान घटनास्थल का नक्शा मौका भी बनाया। इस दौरान सीआईडी टीम के साथ पीड़िता भी थी, जिसने जांच टीम को घटनास्थल बताया। नक्शा मौका बनाने के दौरान सीआईडी टीम करीब एक घंटे तक विधायक राजकुमार शर्मा के आवास पर रही।  करीब एक घंटे तक नक्शा मौका बनाने के बाद सीआईडी टीम चली गई। हालांकि, खबरों की मानें तो इस दौरान विधायक बंगले पर नहीं थे। वहीं दूसरी ओर  मामले में विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा का कहना है कि जांच में सारी स्थिति साफ हो जाएगी। मेरे ऊपर लगे आरोप निराधार हैं। हम जांच में पूरा सहयोग करेंगे और जांच में सारा झूठ सामने आ जाएगा।

बता दें कि, राजस्थान के नवलगढ़ की इस युवती ने डॉ. राजकुमार शर्मा के खिलाफ नवंबर माह में मामला दर्ज कराया था। बजाज नगर थाने में मामला दर्ज होने के बाद जांच सीआईडी सीबी को दी गई थी। युवती ने आरोप लगाया था कि, वह दो साल पहले प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए गांधी नगर में किराए से रहती थी। जहां सामने विधायक राजकुमार शर्मा का क्वार्टर था। युवती का आरोप है कि, विधायक ने उसे अपने घर पर बुलाकर गलत बातें करना शुरू किया। लड़की ने आरोप लगाया है कि, विधायक ने उसके बाद अश्लील हरकतें की व छेड़छाड़ की। 36 वर्षीय युवती ने विधायक के ऊपर जीरो नंबर एफआईआर दर्ज कराई थी। वहीं दूसरी ओर विधायक ने भी युवती के खिलाफ बदनाम करने का आरोप लगाकर नवलगढ़ थाने में रिपोर्ट दी थी।

ऐसे में सवाल उठता है कि, जो कांग्रेस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर इतनी गंभीर बनती है, उसके विधायकों पर ऐसे गंभीर आरोप सामने कैसे आ रहे हैं। क्या कांग्रेस अब अपने इस विधायक पर कार्रवाई करेगी? देखना यह भी होगा कि कांग्रेस के विधायक के ऊपर लगे इन संगीन आरोपों का राजस्थान में कांग्रेस सरकार समेत 2019 के लोकसभा चुनावों पर क्या असर पड़ता है। क्योंकि यह वही कांग्रेस है, जो चुनावों से पहले खुद को महिलाओं के सम्मान की बात कहती फिरती है लेकिन अपने विधायकों पर लगे आरोपों पर चुप्पी साध लेती है।

Exit mobile version