राम मंदिर मुद्दे पर योगी की दहाड़, दे दिया बहुत बड़ा बयान, इतने घंटे में बनवा देंगे मंदिर

राम मंदिर योगी

PC: newsworldindia.in

अपने बेबाक बयानों के लिए जाने-जाने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर एक बार फिर बेबाक बयान दिया है। एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या विवाद का निपटारा कैसे करेंगे के सवाल पर कहा कि मामला कोर्ट में है इसलिए चुप हूं। कोर्ट मामला हमें सौंप दे। हम 24 घंटों में मामले का निपटारा कर देंगे। हमें 25 घंटे नहीं लगेंगे।

उन्होंने कहा कि, टाइटल विवाद पर अनावश्यक रूप से जोर देकर अयोध्या मामले में देर की जा रही है। हम सुप्रीम कोर्ट से अपील करते हैं कि वह जल्द से जल्द हमें न्याय दे। अदालत के फैसले से करोड़ों लोगों को संतोष मिले ताकि यह स्थान जनता की आस्था का प्रतीक बने। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने  मामलें में हो रही देरी पर भी नाखुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस मामले में अनावश्यक देरी से लोगों का भरोसा इन संस्थाओं से उठ जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता की भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा कि अनावश्यक देरी से लोगों का धैर्य और भरोसा टूट रहा है। मैं कहना चाहता हूं कि अदालत अपना फैसला जल्द दे और अगर वह ऐसा कर पाने में नाकाम रहे तो वह यह मुद्दा हमें सौंप दे। इस दौरान योगी ने अध्यादेश न लाने का कारण भी बताया। मुख्यमंत्री ने इसके पीछे के कानूनी और संवैधानिक कारण को बताते हुए कहा कि मामला कोर्ट में है। संसद उन मामलों पर विचार नहीं कर सकती जो उस समय कोर्ट में विचाराधीन हैं। इसलिए हम इसे अदालत पर ही छोड़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि यह मामला राजनीति का नहीं है। योगी ने कहा कि सवाल चुनाव में हार जीत का नहीं है बल्कि यह मामला देशवासियों की आस्था से जुड़ा हुआ है। मामले में विलंब के पीछ कांग्रेस को दोषी बताते हुए योगी ने कहा, “कांग्रेस इस समस्या की जड़ में है। वह नहीं चाहती कि यह मामला सुलझे। अगर अयोध्या विवाद सुलझ जाएगा, तीन तलाक पर रोक लागू हो जाएगी तो देश में तुष्टिकरण की राजनीति हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।”

इस दौरान योगी ने राज्य में सपा-बसपा के बीच हुए गठबंधन पर भी अपनी बात रखी। योगी ने सपा-बसपा के गठबंधन को असफल बताते हुए कहा कि अगर वह जाति आधारित लड़ाई को निचले स्तर पर भी ले जाते हैं, तो भी मुकाबला 70-30 का ही होगा। सत्तर फीसद मतदाता भाजपा के ही साथ हैं। जबकि बाकी 30 फीसद वोटों के लिए गठबंधन बना है। उन्होंने प्रियंका गांधी के राजनीति में आने पर कहा कि कांग्रेस ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनके लिए परिवार ही पार्टी है। वह परिवार के परे देख ही नहीं सकते।

फिलहाल जो भी हो, योगी आदित्यनाथ का यह बयान कि हमें मंदिर मामले को निपटाने में 24 घंटे से अधिक का समय नहीं लगेगा, अपने आप में एक बड़ा बयान है। दरअसल, राम मंदिर मुद्दे को कांग्रेस राज में लगातार लंबा खींचा गया और अब अदालत में यह मामला खिंचता चला जा रहा है जिससे रामभक्तों में रोश है। आइए राम मंदिर विवाद से जुड़ी कुछ तारीखों पर नजर डालते हैं-

Exit mobile version