महागठबंधन के मंच से शरद यादव ने उठाया बोफोर्स का मुद्दा तो विपक्षी नेताओं के चेहरे हुए लाल और बीजेपी बोली-थैंक यू

महागठबंधन शरद यादव बीजेपी

(PC: NEWS18)

शनिवार को कोलकाता में ममता बनर्जी की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों की एक रैली हुई। इस रैली में सबके निशाने पर एक ही शख्स थे और वे थे प्रधानमंत्री मोदी। सभी नेताओं ने पीएम मोदी और बीजेपी को पानी पी-पीकर कोसा लेकिन शरद यादव ने अपने एक बयान से विपक्षी नेताओं की इस पूरी मेहनत पर पानी फेर दिया। यही नहीं, उन्होंने इस रैली और महागठबंधन की चहुं ओर किरकिरी भी करा दी। ममता बनर्जी की इस रैली में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा था जिसमें अरविंद केजरीवाल, सपा मुखिया अखिलेश, टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, फारुक अब्दुल्ला, शरद पवार, एमके स्टालिन आदि नेता पहुंचे थे।

https://www.youtube.com/watch?v=_8njSWRR_HA

रैली में 23 पार्टियों के नेताओं ने मोदी सरकार को जीएसटी, नोटेबंदी और राफेल डील समेत कई मुद्दों पर घेरा था। इस दौरान जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा के साथ रहे शरद यादव ने कुछ ऐसा कह दिया कि भाजपा भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाई। दरअसल लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव ने अपने संबोधन में राफेल की जगह बोफोर्स घोटाले का मुद्दा उठा दिया। इस मौके पर कांग्रेस के प्रतिनिधि के रूप में अभिषेक मनु सिंघवी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मंच पर मौजूद थे।

विपक्षी एकता रैली में संबोधन के दौरान शरद यादव ने कहा कि “बोफोर्स की लूट, फौज का हथियार और फौज का जहाज यहां लाने का काम हुआ है। ये जो सरकार है, भारत के लोग सीमा पर शहादत दे रहे हैं और डकैती डालने का काम बोफोर्स में हुआ है, डकैती हो गई है।” शरद यादव ने बार-बार राफेल की जगह बोफोर्स शब्द का इस्तेमाल किया। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यकाल में बोफोर्स घोटाले के आरोप लगे थे। शरद यादव ने जैसे ही यह कहा तो मंच पर बैठे नेता सकपका गए। विपक्ष की किरकिरी होते देख टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन को हस्तक्षेप करना पड़ा और उन्होंने पास जाकर शरद यादव को उनकी फिसली जुबान पर इशारा किया। वे पोडियम के पास आकर बोले- आपने बोफोर्स बोला है। इसके तुरंत बाद शरद यादव ने जोर से कहा कि, ‘राफेल, माफ करना मैं गलती से बोफोर्स बोल गया था… राफेल… राफेल… राफेल’। इसके बाद फिर ममता आईं और बोली कि कभी-कभी जुबान फिसल जाती है। बोफोर्स नहीं राफेल ही था।

महागठबंधन के मंच से बोले गए शरद यादव के इस बयान से बीजेपी को तंज कसने का मौका मिल गया। बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शरद यादव के भाषण का वह छोटा सा क्लिप जारी किया, जिसमें वह राफेल की जगह बोफोर्स बोलते दिखाई दे रहे हैं। शरद यादव के इस भाषण के हिस्से पर भाजपा ने कैप्शन लिखा है- ‘महागठबंधन के मंच पर नेताओं की जुबान से निकला सच।’ वहीं भाजपा नताओं ने ट्वीट करके लिखा कि, बोफोर्स के बारे में हिम्मत जुटाने के लिए थैंक्यू शरद जी। अब शरद यादव की यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

Exit mobile version