दो दिन में ही ‘ठाकरे’ ने कमा लिए इतने करोड़, बॉक्स ऑफिस पर मचा रही धमाल

ठाकरे सिद्दीकी नवाजुद्दीन

PC: Patrika

बाला साहब ठाकरे की बायोपिक बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। रिपब्लिक डे फिल्म ‘ठाकरे’ के लिए बहुत फायदेमंद रहा। अभिजीत पानसे द्वारा निर्देशित इस फिल्म को शिवसेना के सांसद संजय राउत ने प्रोड्यूस किया है। अमृता राव ने फिल्म में बाल ठाकरे की पत्नी मीना ठाकरे का रोल निभाया है। वहीं फ़िल्म में बाल ठाकरे की भूमिका में नवाजुद्दीन सिद्दीक़ी खूब सराहे जा रहे हैं। दर्शक इस फिल्म में सिद्दीकी के अभिनय का लोहा मान रहे हैं। ठाकरे को देश की 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म का बजट मात्र 20 करोड़ है। फिल्म ने सिर्फ दो दिन में ही अपने बजट का अधिकांश हिस्सा तो कमा लिया है।

ठाकरे ने पहले दिन 6 करोड़ का बिजनेस किया था। ट्रेड एनलिस्ट तरण आदर्श ने ट्विट कर इसकी पुष्टि की हैं। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने दुसरे दिन 8.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस तरह से फिल्म ने सिर्फ दो दिनों में ही साढ़े 14 करोड़ की कमाई कर ली है। शिवसेना पार्टी के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर आधारित इस बायोपिक फिल्म को हिंदी के अलावा मराठी व अंग्रेजी भाषा में भी रिलीज किया गया है।

फिल्म शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के जीवन पर बनी है। ठाकरे का फर्स्ट शो काफी शानदार रहा था। पहला शो मुबंई स्थित आईमैक्स वडाला में सुबह 4.15 बजे हुआ था। माना जा रहा है कि भारत में फिल्मों के इतिहास में यह पहली बार है, जब कोई फिल्म इतनी सुबह रिलीज हुई। इस शो में फैंस ने सुबह जबरदस्त सेलिब्रेशन किया था। वहां ढोल-ताशे बजाए गए थे और सभी ने जमकर डांस किया था। इसके अलावा पूरे थियेटर को फूलों से सजाया गया था। बता दें कि, फ़िल्म की सिनेमेटोग्राफ़ी सुदीप चैटर्जी ने की है और बैकग्राउंड स्कोर अमर मोहिले का है। साथ ही संगीत रोहन-रोहन और संदीप शिरोडकर ने दिया है।

‘ठाकरे’ फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग देखने के बाद दर्शक वाहवाही करते नहीं थक रहे। फिल्म में उनका लुक देखकर लोग हैरान रह गए थे। उनके इस लुक के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का इस्तेमाल किया गया है जो कि, आर्टिस्ट प्रीति शील सिंह द्वारा किया गया है। महाराष्ट्र के टाइगर के नाम से मशहूर रहे बालासाहेब ठाकरे की इस बायोपिक को देखने के लिए लोगों में काफी उत्सुकुता देखने को मिल रही है। शनिवार को बहुत से सिनेमाघर हाउसफुल रहे।

बाला साहब का उदय महाराष्ट्र के राजनीतिक पटल पर 60 और 70 के दशक में हुआ था। फिल्म में उन्हें दक्षिण भारतीय और मुस्लिम समुदाय के खिलाफ दिखाया गया है। फिल्म में 1993 के मुंबई धमाकों से जुड़े दृश्यों को भी दिखाया गया है। इसमें बाला साहेब की एक लंबे कानूनी लड़ाई को दिखाया है।

इस फिल्म में मजेदार बात यह है कि इसमें अभिनय नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने किया। सिद्दिकी खुद भी मुसलमान समुदाय से आते हैं। इसके बावजूद उन्होंने इस किरदार को पूरी तन्मयता से अपने अंदर उतारा जिससे मुसलमान कांपते थे। बता दें, नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड में एक्टिंग के नए मायने सेट कर रहे हैं। फिल्म दर फिल्म उनकी अदाकारी के मुरीद बढ़ते जा रहे हैं। यही कारण है कि ठाकरे बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है।

Exit mobile version