साल की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी उरी, 12 दिन में 122 करोड़ के पार पहुंची कमाई, बना रही कई रिकॉर्ड्स

विक्की कौशल उरी कमाई

PC: Dainik Bhaskar

विक्की कौशल की ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म साल 2019 की पहली ब्लॉक बस्टर फिल्म बन गई है। दर्शकों को यह फिल्म खूब पसंद आ रही है, यही कारण है कि फिल्म ने कमाई के मामले में धमाल मचा दिया है। यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हुई थी और अब तक बॉक्स ऑफिस पर इसकी जर्नी कमाल की रही है। बॉक्स ऑफिस पर दूसरे हफ्ते भी फिल्म खूब कमाई कर रही है। फिल्म 12 दिन में 122 करोड़ के पार पहुंच गई है। ट्रेड रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया गया है कि रिलीज के 12वें दिन यानी मंगलवार को उरी ने 6.30 करोड़ रुपये की कमाई की है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई के मौजूदा ट्रेंड के आधार पर यह कहा जा सकता है कि उरी की कमाई का आंकड़ा जल्द ही 150 करोड़ के पार पहुंच जाएगा।

फिल्म की कुल कमाई अब 122 करोड़ 59 लाख रूपये हो गई हैl फिल्म को 8 करोड़ 20 लाख रूपये से ओपनिंग मिली थी। उरी 2019 की पहली 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म है। उरी को पहले हफ़्ते में 70 करोड़ 94 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था जबकि दूसरे वीकेंड में इसे 37 करोड़ 96 लाख रूपये का कलेक्शन किया। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, दूसरे हफ्ते में उरी ने शुक्रवार को 7.70 करोड़, शनिवार को 13.35 करोड़, रविवार को 17.17 करोड़, सोमवार को 6.82 करोड़ और मंगलवार को 6.30 करोड़ का कलेक्शन किया।

उरी-‘द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म ने सिर्फ दस दिन में ही 100 करोड़ कमा लिए थे। मध्यम बजट में बनी फिल्मों के हिसाब से देखें तो यह एक रिकॉर्ड है। बता दें कि, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, स्त्री, राजी, बधाई हो और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी मध्यम बजट फिल्मों के मुकाबले उरी ने सबसे तेज 100 करोड़ रुपये की कमाई की है। साथ ही यह विक्की कोशल की पहली और यामी गौतम के करियर की दूसरी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई की है।

उरी-‘द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म तमाम प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद भारत की सीमाओं की रक्षा करने वाले फौजी भाइयों की बहादुरी, उनके जज्बात और देश के लिए उनके समर्पण को दिखाती है। यही कारण है कि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी हाई चल रही है। बता दें कि, यह फिल्म उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय फौज द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने की कहानी पर बनी है।

‘उरी’ विक्की कौशल की पहली फ़िल्म है। फ़िल्म में यामी गौतम, मोहित रैना, परेश रावल और कीर्ति कुल्हरी अहम भूमिका में हैं। परेश रावल का किरदार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल से प्रेरित है। वहीं, रजित कपूर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के किरदार में हैं। इसका निर्देशन आदित्य धर ने किया है। उरी में विक्की कौशल के अलावा यामी गौतम, मोहित रैना और परेश रावल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। करीब 40 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग सर्बिया में हुई है।

 

फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी बेहद पसंद किया है। साउथ के फिल्म मेकर्स को भी यह फिल्म बेहद पसंद आई है। उन्होंने इसका रीमेक बनाने का फैसला किया है। वे इस फिल्म को तमिल, तेलुगु और मलयालम में बनाने पर विचार कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, फिल्म निर्माता रॉनी स्क्रूवाला और उनकी टीम को साउथ के निर्माताओं के कई फोन आए हैं। उन्होंने फिल्म का रीमेक बनाने की इच्छा जताई है। माना जा रहा है कि, इस साल के अंत तक उरी का साउथ रीमेक भी आ सकता है।

Exit mobile version