फिल्म ‘उरी’ ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर की धमाकेदार शुरुआत, पीएम मोदी ने भी की तारीफ

उरी

PC: .Jagran

देश के जवानों की वीरता से भरी फिल्म उरी रिलीज हो चुकी है। कल पहले ही दिन इस फिल्म ने जमकर कमाई की है। फिल्म की कमाई ने सभी की भविष्यवाणी को पीछे छोड़ते हुए अनुमान से कहीं ज्यादा की कमाई की। बता दें कि फिल्म ‘उरी’ देश के जवानों द्वारा पाकिस्तान पर किये गये ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर आधारित है। फिल्म के कलाकारों की दाद दी जा रही है। इस फिल्म में कलाकारों ने जिस तरह से अपनी एक्टिंग से जान फूंकी है, उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। फिल्म को दर्शकों द्वारा कितना पसंद किया जा रहा है, इसका अंदाजा आप फिल्म की कमाई से लगा  सकते हैं। यही नहीं इस फिल्म की तारीफ खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी की है।

बता दें कि फिल्म ने पहले दिन 8.20 करोड़ की जबरदस्त कमाई की है। ये शानदार शुरुआत मानी जा रही है। अगर ऐसा ही रहा तो तीन दिन में फिल्म की लागत से बाहर आ जाएगी। दरअसल, फिल्म की कुल लागत करीब 30 करोड़ रुपए है। वहीं दूसरी ओर फिल्म ‘सिंबा’ केवल ढाई करोड़ रुपए ही कमा पाई थी। वहीं मुल्क फिल्म भी ओपनिंग डे पर सिर्फ 1 करोड़ 60 लाख रुपए की कमाई कर पाई थी। इसका मतलब ये है कि फिल्म ‘उरी’ ने सिंबा को भी पीछे छोड़ दिया है। फिल्म की कमाई ने उन सभी की विशेषज्ञों की भविष्यवाणी को गलत ठहरा दिया, जो पहले दिन फिल्म के 5 करोड़ के आसपास की कमाई का अंदाजा लगा रहे थे।

दरअसल, इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी जिसमें उन्होंने फिल्म के पहले दिन का बॉक्सऑफिस कलेक्शन के बारे में बताया। फिल्म रिलीज के पहले दिन 5-6 करोड़ का कलेक्शन करेगी लेकिन इस फिल्म ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है।  इसके साथ ही पीएम मोदी से मिली फिल्म के लिए तारीफ से कलाकार और फिल्म निर्माता काफी खुश हैं.

बता दें कि ये फिल्म 2016 में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है, जो पाकिस्तान द्वारा उरी में किए गए कायरतापूर्ण हरकत के बाद किया गया। वैसे भी इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही इसकी खूब तारीफें हो रही थीं। 11 जनवरी को ही फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ भी रिलीज हुई है। बता दें कि ‘उरी’ के पास इससे ज्यादा स्क्रीन्स हैं। अनुपम खेर की ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर‘ को भारत में 1300 स्क्रीन्स मिली हैं और उरी को 2000 से ज्यादा मिली हैं। फिर भी इस फिल्म ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

18 सितंबर 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी बेस कैंप में हुए हमले में देश के 19 जवान शहीद हुए थे। इस हमले के 10 दिनों बाद ही आतंकियों को करारा जवाब देने के लिए भारत ने 29 सितंबर 2016 को सर्जिकल स्ट्राइक की थी और इसी घटना को आम जनता तक पहुंचाने का जिम्मा आदित्य धर ने उठाया है। सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने के अवसर पर आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘उरी शुक्रवार को रिलीज़ हो गयी। फिल्म में विक्की कौशल अपने अभिनय से हर बार साबित करते हैं कि वो अब एक डिपेंडेबल हीरो के तौर पर एक दम तैयार हैं। फिल्म में परेश रावल उनका भरपूर साथ देते नजर आये हैं। फिल्म में परेश रावल ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की भूमिका निभाई है।

फिल्म में देशभक्ति के जज्बे से भरे मेजर विहान सिंह शेरगिल (विक्की कौशल) जो म्यांमार में भारत के लिए एक गुप्त मिशन को सफलतापूर्वक पूरा लौटा है। मेजर विहान सिंह शेरगिल यूनिट में पसंद किया जाने वाला ऑफिसर है लेकिन जब वो दिल्ली मुख्यालय में एक आराम की ज़िंदगी को चुनता है तो हैरानी होती है। हालांकि, बाद में ये ऑफिसर वापसी करता है और जब उरी का हमला होता है तो इस हमले की जवाबी कारर्वाई के लिए वो फिर से वापस आता है। सर्जिकल स्ट्राइक मिशन को पूरा करने के बाद विहान आर्मी लाइफ से रिटायर होना चाहता है क्योंकि उसकी मां को उसकी जरूरत है। उसके बाद पीएम मोदी के रोल में दिखे रजित कपूर ने विहान को याद दिलाया कि “देश भी तो हमारी मां है”। देशभक्ति से भरी फिल्म का थीम है ‘हिंद’ है।

Exit mobile version