बजट पर ट्वीट कर मजाक बन गयी कांग्रेस, सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोल

PC: Patrika

शुक्रवार को केंद्र सरकार ने अंतरिम बजट पेश कर दिया। इस बजट में किसान, महिलाएं और मिडिल क्लास के लोगों के लिए काफी कुछ था। आयकर की छूट 2.5 लाख से बढाकर 5 लाख करने कि घोषणा, कामधेनु आयोग के गठन की घोषणा। इसके अलावा ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’ की भी घोषणा की जिसके तहत किसानों को प्रति वर्ष 6 हजार रुपये मिलेगा। ये राशि उन्हीं किसानों को मिलेगी जिनके पास दो हेक्टेयर या उससे कम की जमीन होगी। इस बजट को लेकर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करने के लिए एक के बाद कई ट्वीट किये लेकिन एक ट्वीट ऐसा भी था जिससे ये पार्टी अपने ही फेंके दांव में फंस गयी। किसानों को दी जाने वाली राशि को लेकर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। अपने एक ट्वीट में इस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर बजट को लेकर लिखा, “किसानों से किए गए एक भी वादे पूरे न कर पाने के बाद मोदी सरकार ने एक अपने एक और जुमले से उनका अपमान किया है।” कांग्रेस ने अपने ट्वीट में ये भी लिखा कि “सरकार ने 6 हजार रुपए हर किसान को सलाना देने का वादा किया है, लेकिन वास्तव में हर किसान को 500 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे।“ 

https://twitter.com/INCIndia/status/1091267874138644480

पता नहीं कांग्रेस का ट्विटर हैंडल कौन संभालता है लेकिन जो भी संभालता है उसकी गणित बहुत कमजोर है ये तो साफ़ हो गया। कांग्रेस इस ट्वीट पर बीजेपी आंध्र प्रदेश ने जवाब में लिखा, “ऐसा लगता है, यह ग्राफिक राहुल गांधी ने ही बनाया है। प्रॉमिस- 6000, रिऐलिटी- 600, मैथमैटिक्स- 500X12=6000, पप्पू पार्टी का आईक्यू= 0, वह एकदिन प्रधानमंत्री बनेंगे! अरे ये तो पीएम बन गए हैं। पीएम=पूअर इन मैथ्स।“

इस ट्वीट पर एक न सिर्फ बीजेपी आंध्र प्रदेश ने मजे लिए बल्कि सोशल मीडिया पर यूजर्स ने भी मजे लिए और खूब ट्रोल किया। अभिषेक हेब्बार नामा के एक यूजर ने लिखा, “ये खुद राहुल गांधी द्वारा ट्वीट किया गया है। सुंदर, 2024 की तैयारी करो।”

वहीं, अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने लिखा, “आर्यभट्ट हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं।”

विशाल ने लिखा, “मुझे दिल्ली से गाजियाबाद जाने में 1.5 घंटे लगते हैं, लेकिन वापस सिर्फ 90 मिनट में आ जाता हूँ।”

वैसे ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई है इससे पहले भी कई ऐसे मौके आये हैं जब ये पार्टी ट्रोल हुई है। इससे पहले राफेल को लेकर कान्ग्रे स्पर्टी के अध्यक्ष की किरकिरी हुई थी। दरअसल राहुल गांधी अपने ट्विट में नंबरिंग करते समय 1,2 के बाद 3 को लिखना ही भूल गए और सीधे 4 पर आ गए। यानी 1, 2, 4। फिर क्या था, हो गए ट्रोल। जब चारों तरफ से ट्रोल होने लगे तो सफाई में कहा कि उन्होंने जानबुझकर ऐसा किया था।

यही नहीं इससे पहले साल 2018 में इस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दूरसंचार विभाग को ट्रोल करने की कोशिश की थी लेकिन वो कहते हैं कि आधा अधुरा ज्ञान हानिकारक होता है। हुआ भी कुछ ऐसा ही और इस पार्टी को अपने एक गलत ट्वीट के लिए ट्रोल होना पड़ा। दरअसल, दूरसंचार विभाग अपने एक आदेश में मशीन टू मशीन सिम कार्ड्स के नंबर को 13 अंकों का करने की बता कही थी लेकिन कांग्रेस इसे मोबाइल नंबर समझ बैठी और ट्वीट कर दिया फिर क्या था यूजर्स ने ट्रोल करना शुरू कर दिया।

https://twitter.com/RaviSKI1/status/966913682927009792

बार बार फजीहत होने के बावजूद ये पार्टी अपनी हरकतों से बाज नहीं आती लेकिन एक बात तो स्पष्ट है कांग्रेस पार्टी और उसके नेता आधा अधुरा ज्ञान लेकर आम जनता को भटकने और अटकान एक काम करती है। हालांकि, आज के समय में यूजर्स आधुनिक और समझदार हैं ऐसे में ये दांव-पेंच अब काम नहीं आने वाले हैं।

 

Exit mobile version