यूपी के सीएम योगी पुलवामा के शहीदों को याद कर रो पड़े, दिए बड़ी कार्रवाई के संकेत

योगी पुलवामा

PC: APN

पुलवामा में हुए हमले पर एक छात्र के सवाल का जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ इतने भावुक हो गये कि उनके आँखों से आंसू छलक गये। उन्होंने इस दौरान खुद को संभाला और अपना जवाब पूरा किया। दरअसल, प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ के तर्ज पर शुक्रवार को राजधानी के इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) के राम प्रसाद बिस्मिल में योगी द्वारा शुरू किये गये नए ‘मन की बात’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान यूपी के सीएम योगी ने युवाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की।

इस कार्यक्रम के दौरान जब एक छात्र ने योगी आदित्यनाथ से सवाल किया कि बीते कुछ सालों में देश में कई आतंकी हमले हुए हैं और इसका जवाब भारत सरकार ने काफी अच्छे से दिया है। फिर भी ये हमले बार-बार होते आ रहे हैं। हमला होता है सरकार जवाब देती है और चीजें पहले जैसे सामान्य हो जाती हैं। ऐसी क्या रणनीति है जिससे आतंकवाद और आतंकवादी घटनाओं का समूल नाश हो जाये। आखिर हमारी सुरक्षा एजेंसियां और सरकार क्या कर रही है? इस सवाल के जवाब में सीएम योगी ने छात्र का धन्यवाद किया और कहा, ‘आज आपने वो सवाल किया जो सच में आज हर आम आदमी के मन में है। कश्मीर में जो कुछ भी हो रहा है वो ठीक उसी प्रकार है जैसे कोई दीपक बुझने से पहले तेजी से जलता है। उसी तरह से आतंकवाद भी अपने समापन की ओर है और अब इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए मोदी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। आतंकवाद ने जो मुहीम छेड़ी है। उन लोगों के (आतंकियों) मन में जो द्वेष की भावना है उस भावना के साथ वो घटना वहां घटित हुई है लेकिन हमें ये देखना चाहिए कि हमारे बहादुर जवानों ने घटना के 48 घंटों के भीतर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को पुलवामा में ही मार गिराया।’ इसके अलावा पुलवामा हमले से जुड़े ही कुछ ऐसे लिंक मिले थे जिसके बाद हमने उत्तर प्रदेश रात के समय में एक ऑपरेशन किया। इस ऑपरेशन में बहुत सी चीजें अभी सामने नहीं आई है और अभी हम रहस्योदघाटन नहीं करना चाहते। ये मान के चलें कि आतंकवाद का अंतिम रुप चल रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ये देश आतंकवाद को समाप्त कर के रहेगा। इस दौरान जवाब देते हुए वो भावुक हो गये और उनके आँखों से आंसू छलक पड़े। खुद को संभालते हुए सीएम योगी ने अपना रुमाल निकाला और अपने आंसू पोंछे।  इस दौरान उन्होंने छात्रों से ये भी अपील की कि वो एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी को वोट देकर जीत दिलाएं क्योंकि देश के विकास और आतंक के खात्मे के लिए केंद्र में मोदी सरकार आवश्यक है।

बता दें कि पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गये जिसके बाद से पाकिस्तान के खिलाफ भारत में गुस्सा भरा है और वो केंद्र की मोदी सरकार से पाकिस्तान को कड़ा संदेश देने की मांग कर रहे हैं। आर्थिक स्तर पर पाकिस्तान को कमजोर करने के प्रयास पहले ही भारत सरकार ने तेज कर दिए हैं। भारत सरकार पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए एक बड़ी योजना पर काम कर रही है और समय आने पर ये देश की जनता के सामने होगा।

Exit mobile version