प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो की फर्जी तस्वीर शेयर कर ट्रोल हुईं प्रियंका चतुर्वेदी

प्रियंका चतुर्वेदी प्रियंका वाड्रा कांग्रेस

PC: Punjab Kesari

सोमवार को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ में मेगा रोड शो किया। लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ रोड शो किया। इस दौरान पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह नजर आया। कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि पल-पल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे थे। इस दौरान प्रियंका की रैली में भीड़ को दिखाने के लिए पुरानी तस्वीरें भी शेयर करते दिखे लेकिन यूजर्स की नजरों से बच नहीं पाए। इस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने एक ऐसी तस्वीर शेयर की जिसके बाद वो सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुईं।

दरअसल, प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो की चार तस्वीर शेयर करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “इसे कहते हैं स्वागत, लखनऊ!” उत्तर प्रदेश बनेगा उत्तम प्रदेश, यही है हमारा मकसद, यही है हमारा संकल्प।” ऐसा लगता है कि प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो से वो इतनी उत्साहित हो गयीं कि उन्होंने चार तस्वीरों में से एक तस्वीर 5 दिसंबर 2018 की भी शेयर कर दी जोकि तेलंगाना के रोड शो की थी। ये रोड शो कांग्रेस का ही था जिसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे लेकिन इस भीड़ को प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए उमड़ी भीड़ बताई गयी। बस फिर क्या था सोशल मीडिया पर ये ट्वीट तेजी से वायरल हो गया और यूजर्स ने ट्रोल करना शुरू कर दिया जिसके बाद उन्होंने ये ट्वीट डिलीट कर दिया।

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब पार्टी की तरफ से इस तरह की फर्जी तस्वीर शेयर की गयी है। जब राहुल गांधी मानसरोवर यात्रा पर थे तब उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर जो तस्वीर शेयर की थी वो भी फर्जी थी। दरअसल, गूगल से फोटो को डाउनलोड कर राहुल गांधी के सोशल मीडिया पर शेयर की गयी थी। इसके बाद यूजर्स ने खुद ही इस फर्जी तस्वीर के सच का खुलासा किया था।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी वाड्रा को सक्रीय राजनीति में उतारा है। राहुल गांधी के सामने आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी मजबूती के साथ चुनाव में उतारना है लेकिन वो ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं है। ऐसे में उन्होंने अपनी बहन को सक्रीय राजनीति से जोड़ने का फैसला किया जिससे कांग्रेस पार्टी में काफी उत्साह है। रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रीय राजनीति में कदम रखने के बाद से पार्टी के सभी लोग उन्हें इंदिरा के दुर्गा अवतार के रूप में पेश कर रहे हैं जैसे अब बस पार्टी को हराना मुश्किल है। इसी क्रम में पार्टी की प्रवक्ता ने तो झूठी भीड़ दिखाने के लिए पुरानी तस्वीर ही शेयर कर दी जिससे जनता को गुमराह कर सकें लेकिन अब जनता इतनी बेवकूफ नहीं रही और ये बात शायद कांग्रेस पार्टी को अभी तक समझ नहीं आयी है तभी तो इस तरह की हरकतों में पार्टी के प्रतिनिधि लिप्त हैं।

Exit mobile version