मुलायम सिंह ने लोकसभा में की पीएम मोदी की खूब तारीफ, कहा- दोबारा प्रधानमंत्री बनें मोदी

मुलायम सिंह मोदी प्रधानमंत्री

PC : ABP News

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और कद्दावर नेता मुलायम सिंह यादव ने आज संसद में एक बड़ा बयान दे दिया है। पूर्व सपा सुप्रीमो मुलायम ने लोकसभा में कहा है कि नरेंद्र मोदी को फिर से एक बार देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए। मुलायम सिंह का यह बयान तब आया है जब पूरा विपक्ष एकजुट होकर दिल्ली में मेगा रैली कर रहा है। जब मुलायम संसद में यह बात कह रहे थे तब स्वयं मोदी भी वहां उपस्थित थे।

सपा संरक्षक यादव बजट सत्र के आखिरी दिन आज लोकसभा के समापन अवसर पर भाषण दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी ने हमेशा जायज काम किये हैं। उन्‍होंने हमेशा हमारी मदद की।’ उन्होंने आगे कहा, हम सब चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि मेरी कामना है कि सभी लोकसभा सदस्‍य फिर से चुनकर आएं। उन्होंने कहा, ‘मेरी कामना है कि यहां जितने भी सदस्य हैं, वे फिर से चुनकर आएं। हम इतना बहुत हासिल नहीं कर सकते हैं, इसलिए प्रधानमंत्रीजी आप फिर प्रधानमंत्री बनकर आएं।’

मुलायम सिंह ने यह भी कहा कि मोदी जी ने सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश की है। ऐसा सुनते ही प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ जोड़कर सपा नेता का अभिवादन किया। मजेदार बात यह रही कि, इस दिलचस्‍प वाकये के दौरान यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, मुलायम सिंह के बगल में ही बैठी थीं। मुलायम सिंह की यह बात सुनकर वह भी मुस्‍कुराने लगीं।

मुलायम सिंह का यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके बेटे और वर्तमान में सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मायावती के साथ गठबंधन किया है। यही नहीं, अखिलेश ने मोदी के खिलाफ मोर्चा भी खोला हुआ है।

मुलायम के इस बयान से महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है। केंद्र की बीजेपी सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ आज दिल्ली में सभी विपक्षी दलों की ओर से मेगा रैली आयोजित हो रही है। इसका आयोजन आप पार्टी ने किया है। इस मेगा रैली में ममता बनर्जी, एन चंद्रबाबू नायडू, शरद पंवार जैसे नेता शामिल हैं। ऐसे समय में लोकसभा में मुलायम द्वारा दिये गए इस बयान ने महागठबंधन को करारा झटका दिया है।

यह है मुलायम सिंह का राजनीतिक सफर

1960 में राजनीति में उतरे
1967 में पहली बार एमएलए बने
1977 में राज्य मंत्री बने
1980 में लोकदल का अध्यक्ष पद संभाला, जो बाद में जनता दल का हिस्सा बन गई
1985-87 तक वे यूपी में जनता दल के अध्यक्ष रहे
1989 में वो पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने
1992 में उन्होंने समाजवादी पार्टी का गठन किया
1993-95 में वो दूसरी बार यूपी के मुख्यमंत्री बने
वे केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री के पद पर भी रहे
2003 से 2007 में वो तीसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे।

मुलायम सिंह द्वारा नरेंद्र मोदी की बढ़ाई करना और उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की बात कहना इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उत्तरप्रदेश में आज भी सपाइयों के बीच मुलायम की बड़ी पैठ है। अगर सपाई मुलाइम की इस बात को गंभीरता से लेते हैं और इसका समर्थन करते हैं, तो यह बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश में ट्रंप कार्ड साबित होगा। वहीं मुलायम के इस बयान से अखिलेश यादव सहित पूरे मोदी विरोधी दलों की मुसीबतें बढ़नी तो तय ही है।

Exit mobile version