कमाई के मामले में उरी ने तोड़ा बाहुबली 2 का रिकॉर्ड, विक्की कौशल ने भी बना दिये कई कीर्तिमान

उरी बाहुबली 2

PC: Lifeberrys.

फिल्म उरी को रिलीज़ हुए चार हफ्ते हो गये और इसकी कमाई का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। आज भी ये फिल्म अच्छी खासी कमाई कर रही है। अब तो इस फिल्म ने कमाई के मामले में बाहुबली 2 को भी पीछे छोड़ दिया है। जल्द ही ये फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। बता दें कि एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित बाहुबली 2 को भारत की सबसे सफल फिल्म में शुमार किया जाता है और अब विक्की कौशल की उरी भी सबसे सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गयी है। वहीं  उरी के 200 करोड़ पार करने के साथ ही विक्की कौशल इस क्लब में पहुंचने वाले सबसे यंग एक्टर बन जाएंगे। विक्की अभी 30 साल के हैं।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, इस फिल्म ने चौथे रविवार (3 फरवरी) को 8.71 करोड़ रुपए की कमाई की और शनिवार को फिल्म ने 6.53 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। अगर बाहुबली 2 की बात करें तो इस फिल्म ने चौथे शनिवार को 6.35 करोड़ और रविवार को 7.80 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। चौथे हफ्ते के सोमवार को भी फिल्म उरी की कमाई जारी है। बाहुबली 2 जब रिलीज़ हुई थी तब बॉक्स ऑफिस पर जमकर कलेक्शन किया था और अब उरी का प्रदर्शन भी बेहतरीन नजर आ रहा है। कमाई के मामले में बाहुबली 2 को पीछे छोड़ कर विक्की कौशल की फिल्म ने इतिहास रच दिया।

यही नहीं हाल में रिलीज़ हुईं फिल्में भी उरी के सामने टिक नहीं पा रही क्योंकि कमाई के मामले में उरी नयी फिल्मों से भी आगे चल रही है। उरी के बाद रिलीज़ हुई कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी ने रविवार को 6.75 करोड़ रुपए का कारोबार किया। वहीं 2 दिन पहले रिलीज हुई अनिल कपूर, सोनम कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ रविवार को सिर्फ 5.58 करोड़ रुपए ही कमा पायी है। इस तरह उरी इन दोनों ही फिल्मों पर भारी पड़ी है।

बता दें कि उरी-‘द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म ने सिर्फ दस दिन में ही 100 करोड़ कमा लिए थे। मध्यम बजट में बनी फिल्मों के हिसाब से देखें तो यह एक रिकॉर्ड है। बता दें कि, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, स्त्री, राजी, बधाई हो और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी मध्यम बजट फिल्मों के मुकाबले उरी ने सबसे तेज 100 करोड़ रुपये की कमाई की थी। साथ ही यह विक्की कोशल की पहली और यामी गौतम के करियर की पहली फिल्म होगी जो बॉक्स ऑफिस पर 200  करोड़ से ऊपर की कमाई की है। सिम्बा, मणिकर्णिका और ठाकरे जैसी फिल्मों से ये कयास लगाये जा रहे थे कि ये फिल्म ज्यादा दिन टिक नहीं पायेगी लेकिन उम्मीद के विपरीत इस फिल्म पर कोई खास फर्क नहीं दिखा। फिल्म ने रिलीज़ के पहले हफ्ते में 71.26 करोड़ और फिर दूसरे हफ्ते में 62.77 करोड़ की कमाई की थी। अब तक यह फिल्म 192.84 करोड़ रुपये तक की कमाई कर चुकी है।

उरी-‘द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म तमाम प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद भारत की सीमाओं की रक्षा करने वाले फौजी भाइयों की बहादुरी, उनके जज्बात और देश के लिए उनके समर्पण को दिखाती है। यही कारण है कि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ के चौथे हफ्ते भी हाई चल रही है। बता दें कि, यह फिल्म उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय फौज द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने की कहानी पर बनी है। इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है। उरी में विक्की कौशल के अलावा यामी गौतम, मोहित रैना और परेश रावल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। करीब 40 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग सर्बिया में हुई है।

फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी बेहद पसंद किया है। साउथ के फिल्म मेकर्स को भी ये फिल्म बेहद पसंद आई है। उन्होंने इसका रीमेक बनाने का फैसला किया है। वे इस फिल्म को तमिल, तेलुगु और मलयालम में बनाने पर विचार कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, फिल्म निर्माता रॉनी स्क्रूवाला और उनकी टीम को साउथ के निर्माताओं के कई फोन आए हैं। उन्होंने फिल्म का रीमेक बनाने की इच्छा जताई है। माना जा रहा है कि, इस साल के अंत तक उरी का साउथ रीमेक भी आ सकता है।

Exit mobile version