वीरू के बेबीसिटिंग वाले वाले एड पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, इंडियन फैंस ले रहे मजे

वीरेंद्र सहवाग हैडन आस्ट्रेलिया

PC : Latestly.com

वीरेंद्र सहवाग ने इस बार ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम को ऐसा मजेदार और करारा जवाब दिया है कि, इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया में खलबली मच गई है। वीरेंद्र सहवाग ने एक एड में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम की जर्सी पहने छोटे-छोटे बच्चों की बेबी सिटिंग करके ऑस्ट्रेलियन टीम को जला-भुना दिया है। वहीं सहवाग के इस रूप ने भारतीय क्रिकेट फैंस का तो दिल ही जीत लिया है। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वीरू अपने फैंस के बीच जोरदार छाप छोड़े हुए हैं। बहुत बार अपने रोचक ट्वीट्स के जरिए वे फैंस को इंटरटेन करते रहते हैं। सहवाग के इस एड के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हैडन बौखला गए हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और भारत एक बार फिर क्रिकेट के मैदान में एक दूसरे के आमने-सामने होने वाले हैं। भारत ने दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था जहां उसने चार टेस्ट, तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेले थे। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आ रही है। यहां दोनों टीमों के बीच दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेले जाने वाले हैं। इस सीरीज को लेकर वीरेंद्र सहवाग एक विज्ञापन में नजर आए हैं जिसमें वो बच्चों की बेबीसिटिंग कर रहे हैं। यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यह विज्ञापन सीरीज के ऑफीशियल ब्रॉडकास्ट स्टार स्पोर्ट्स ने तैयार किया है। इस एड में वीरू ‘बेबीसिटर’ (बच्‍चों को संभालने वाले) के रोल में नजर आ रहे हैं। विज्ञापन में वीरू के आसपास ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की जर्सी पहने कई बच्चें हैं।

विज्ञापन में जैसे ही रूम का गेट खुलता है बहुत सारे यलो जर्सी पहने छोटे-छोटे बच्चे बाहर निलकले हैं। किसी के हाथ में बॉल है तो किसी के बेट। उन्हें देखकर सहवाग कहते हैं, ‘अलेलेलेलेले…देखो कौन आए इधर…आस्ट्रेलिया की पलटन आई है।‘ इस तरह वे दो बच्चों को अपनी गोद में ले लेते हैं और कहते हैं, ‘जब हम ऑस्ट्रेलिया गए थे तो उन्होंने पूछा था कि बेबी सिटिंग करोगे। हमने कहा, सब के सब आ जाओ, जरूर करेंगे।’

इस एड के बाद ऑस्ट्रेलिया में बवाल हो गया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हैडन ने जैसे ही ये एड देखा तो वो बौखला गए। हेडन इस विज्ञापन से आगबबूला हो गए और उन्‍होंने सहवाग पर सीधे ट्विटर पर हमला बोलते हुए लिखा है कि ‘चेतावनी! ऑस्ट्रेलिया को मजाक में मत लो वीरू, याद करो वर्ल्ड कप की बेबी सिटिंग कौन कर रहा है?’

बता दें कि, बेबीसिटिंग पर सबसे पहले तंज ऑस्ट्रेलिया की ओर से ही आया था। यह पूरा विवाद बेबी-सिटिंग के उस मजाक से जुड़ा है जो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत के साथ किया था। मेलबर्न में हुए बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के दौरान पेन ने मैदान पर पंत के खिलाफ ताना कसा था। उन्‍होंने कहा था कि, ‘मैं अपनी पत्‍नी को मूवी दिखाने के लिए ले जाना चाहता हूं, ऐसे में क्‍या तुम बेबीसिटर (बच्चों की देखभाल करने वाले) की भूमिका निभा सकते हो।’

अब उसी मजाक को भुनाने और इंडिया में होने वाली पेटीएम सीरीज के लिए माहौल बनाने के लिए ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन जारी किया है जिसनें वीरू ऑस्ट्रेलिया की जर्सी पहने दो बच्चों को गोद में उठाते हुए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बेबी-सिटिंग करने की बात कह रहे हैं।

पंत ने भी अब सहवाग के एड पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उसे रिट्वीट किया है। मजाकिया अंदाज में पंत ने लिखा, ‘वीरू पाजी मुझे रास्ता दिखा रहे हैं कि एक अच्छा क्रिकेटर और बेबीसिटर बना जा सकता है। वो हमेशा प्रेरणा देते हैं।

गौरतलब  है कि, भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर टेस्‍ट और वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। वहीं तीन टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। खास बात यह थी कि, विराट की अगुवाई वाली यह टीम पहली ऐसी भारतीय टीम है, जो कि कंगारू दौरे से अजेय होकर लौटी है। अब भारत के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग के एक विज्ञापन पर पूर्व कंगारू ओपनर मैथ्‍यू हेडन ने ऐसा ऐतराज जताया है जिससे साफ लग रहा है कि हाल ही में हुई भारत की जीत ऑस्ट्रेलिया को कितनी अखर रही है। बता दें कि, 24 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज शुरू होगी जो 13 मार्च तक चलेगी। जिसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल में नजर आएंगे।

हेडन के इस ट्वीट से पता चलता है कि, उन्हें इस विज्ञापन से किस कदर परेशानी हुई है। वीरेंद्र सहवाग को क्रिकेट से संन्‍यास के बाद सोशल मीडिया पर सक्रियता के कारण यूं ही ‘सोशल मीडिया का किंग’ नहीं कहा जाता है और वीरू हेडन के इस ट्वीट का जवाब कैसे देते हैं ये भी देखने वाली बात होगी।

https://twitter.com/guptarahul_23/status/1094579912000790528

वहीं वीरू के एड और हैडन के ट्वीट के बाद इंडियन फैंस ट्विटर पर सहवाग की खूब बढ़ाई कर रहे हैं। हैडन के ट्वीट पर ही कई फैंस ने वीरू के समर्थन में कमेंट किया है। उधर स्टार स्पोर्ट्स ने हैडन के ट्विट पर कमेंट किया है कि, आपको क्या लगता है ‘इंडिया-आस्ट्रेलिया की पेटीएम सीरीज के बाद स्कूल जाने को मिलेगा।’ वहीं एक यूजर ने लिखा है, ‘इतने बड़े होने के बाद भी आस्ट्रेलिया खिलाड़ी बॉल चबाते हैं।’ इस तरह के कई ट्वीट इन सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे हैं।

Exit mobile version