आर माधवन ने अपने एक दमदार ट्वीट से कांग्रेस ट्रोल संजुक्ता बासु को दिया करारा जवाब

माधवन ट्वीट पीएम मोदी

कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों में केंद्र की सत्ता पर काबिज़ होने के चक्कर में अब किसी भी हद तक जाने को तैयार है। किसी भी नेता की आलोचना एवं अपमान करने के बीच एक महीन रेखा होती है जिसे कांग्रेस पार्टी बार-बार लांघती रहती है। हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पीएम मोदी के नाम की काल्पनिक फुल फॉर्म बताई जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उनको जमकर ट्रोल किया गया। खेड़ा ने पीएम मोदी की तुलना मसूद अज़हर, ओसामा बिल लादेन और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकियों से की थी। लेकिन मामला यहीं खत्म नहीं होता, स्वयं कांग्रेस पार्टी भी कहाँ पीछे रहने वाली थी। कांग्रेस पार्टी ने एक कदम आगे बढ़ते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें पीएम मोदी को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के सामने गिड़गिड़ाते हुए दिखाया गया है।

कांग्रेस द्वारा पोस्ट की गई वीडियो में पीएम मोदी को शी के सामने बार बार मिन्नतें करते हुए दिखाया गया है और चीन के राष्ट्रपति द्वारा पीएम मोदी को हर बार दुत्कारते हुए दिखाया गया है। आप स्वयं ही वह वीडियो देखें-

जाहिर है इस वीडियो को देखने के बाद सिर्फ किसी भाजपा समर्थक का नहीं, बल्कि हर वतनपसन्द व्यक्ति का आहत होना स्वाभाविक था। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता आर. माधवन भी इस वीडियो को देखकर आहत हुए और उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से अपना विरोध जाहिर किया। उन्होंने लिखा ”ये कितना भद्दा है! आप चाहे किसी भी पार्टी से हो, लेकिन श्री नरेंद्र मोदी हम सब के प्रधानमंत्री है। मज़ाक के नाम पर आप भारत देश को चीन के समक्ष कमतर दिखाने पर तुले हुए हो, आपसे यह उम्मीद नहीं थी।”

उनका यह ट्वीट ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है। रिपोर्ट के लिखे जाने तक लगभग 16 हज़ार लोग इसे रिट्वीट कर चुके हैं। लोगों कि इस पर खूब प्रतिक्रिया आ रही हैं जिनमे लगभग सभी लोग माधवन की बात का समर्थन कर रहे हैं।

कांग्रेस को माधवन के इस करारे जवाब के बाद कांग्रेस ट्रोल गैंग की सदस्य संजुक्ता बासु सक्रिय हुई और उन्होंने माधवन की बात का जवाब देते हुए लिखा ”माधवन! आराम से! यह राजनीति है, कांग्रेस पार्टी तानाशाही को प्यार एवं हंसी के साथ भगाएगी, उस अलोकतांत्रिक पार्टी से बिलकुल अलग जिसका वोट पाने का सबसे आसान तरीका दंगे भड़काना है, और जो पार्टी मृत शरीरों पर वोट मांगती है! खैर बॉलीवुड के भक्तों की भावनाओं को समझा जा सकता है।”

हालाँकि, माधवन ने मुख्य मुद्दे से भटकाने वाले इस ट्वीट का उसी की भाषा में जवाब दिया। माधवन ने जवाब में लिखा ”आदरसहित, मेरे उद्योग पर सवाल उठाने की बजाय काश! आप के अंदर मेरे द्वारा कही गयी बात का सार समझने का ज्ञान होता! चाहे पीएम कोई भी हो, किसी भी पार्टी से हो, मेरी सोच बिल्कुल समान रहती।”

उनके पहले ट्वीट की तरह माधवन का यह ट्वीट भी खूब वायरल हुआ। बेशक माधवन को लाइमलाइट में इतनी जगह ना दी जाती हो, लेकिन एक बेहतरीन अभिनेता होने के नाते उन्हें सबके द्वारा पसंद किया जाता है। उनके द्वारा संजुक्ता बसु जैसे ट्रोल को करारा जवाब देना एक सराहनीय कदम है। इससे एक बात और साफ है कि देश का कोई भी नागरिक मात्र वोटबैंक की राजनीति के लिए देश के पीएम का अपमान सहन करने के मूड में नहीं है।

Exit mobile version