मसूद अजहर के भाई ने माना, एयर स्ट्राइक में जैश के ठिकानों पर हुई जबरदस्त तबाही, ऑडियो वायरल

मसूद अजहर एयर स्ट्राइक अम्मार पाकिस्तान

PC : ANI

पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जाकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। भारतीय वायुसेना की इस एयर स्ट्राइक में 200 से 300 आतंकियों के मरने की बात सामने आई थी। भारत के इस दावे को पाकिस्तान और हमारे देश के कुछ तथाकथित पत्रकार नकारने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब उनकी कोशिशों पर पानी फिर गया है। अब जैश-ए-मोहम्मद सरगना आतंकी मसूद अज़हर के छोटे भाई आतंकी मौलाना अम्मार की एक ऑडियो टेप सामने आयी है जिसमे वह भारतीय वायुसेना के इस दावे की पुष्टि करता हुआ सुनाई दे रहा है। भारतीय जाँच एजेंसियों ने इस बात की पुष्टि की है कि ऑडियो टेप में सुनाई दे रही आवाज़ आतंकी अम्मार की ही है।

यह ऑडियो टेप फ्रांस में रहने वाले पाकिस्तानी मूल के पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने अपने ट्विटर पेज पर साझा किया है। इस टेप में मसूद अजहर के भाई ने कहा, ‘सीमा पार करते हुए एक इस्लामिक देश में घुसकर और मुस्लिम स्कूलों (मदरसा) में बम से हमला कर  दुश्मनों ने जंग का ऐलान कर दिया है। उन्होंने उन स्कूलों पर हमला किया है, जहां छात्रों को जिहाद को बेहतर तरीके समझने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा था। भारतीय वायुसेना ने कश्मीरियों की मदद करने के लिए कसम खाने वाले जिहादियों पर हमला किया है। इसीलिए, अब तुम भी अपने हथियार उठाओ और उन्हें दिखा दो कि जिहाद सिर्फ एक बंधन है या एक दायित्व।’

इसी बयान में यह आतंकी आगे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की भी आलोचना करते हुए सुनाई दे रहा है। उसके मुताबिक भारतीय विंग कमांडर अभिनन्दन को वापस भारत को सौंपकर पाकिस्तान ने अपनी जीत को हार में बदल दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह ऑडियो बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक के दो दिन बाद पेशावर के मदरसा ‘सनन-बिन सलमा’ में रिकॉर्ड की गई है।

आतंकी अम्मार के इस खुलासे के बाद पाकिस्तानी सेना व भारत में मौजूद पाकिस्तान के अनाधिकारिक प्रवक्ताओं के उन दावों की पोल खुल गई है जिनमे वे भारतीय वायुसेना द्वारा हुए ऐसे किसी हमले का खंडन कर रहे थे या फिर इसके सबूत मांग रहे थे। एक तरफ पाकिस्तानी सेना का यह दावा था कि भारतीय वायुसेना अपना ‘पे-लोड़’ कहीं जंगल में गिराकर भाग निकली और उनको पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा खदेड़ दिया गया, दूसरी और भारत में मौजूद ममता बनर्जी जैसे नेता भी भारतीय वायुसेना द्वारा हुए इन हमलों का सबूत मांग रहे थे, लेकिन मसूद अजहर के भाई और आतंकी अम्मार के इस बयान के बाद इन सभी लोगों के झूठ तार-तार हो गया है।

Exit mobile version