पीएम मोदी के मुरीद हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, एनडीए सरकार की जमकर की तारीफ

मोदी पी चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम आमतौर पर मोदी सरकार की आलोचना करते ही देखें जाते हैं, लेकिन अब उन्होंने भाजपा सरकार की योजनाओं लेकर उनकी तारीफ की है। दरअसल, कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने केंद्र की भाजपा सरकार की गंगा सफाई, राजमार्ग निर्माण एवं आधार को लेकर किए गए कार्यों की शनिवार को प्रशंसा की है। उन्होंने कहा, ‘एक दृढ़निश्चयी प्रयास से ही गंगा नदी की सफाई हो सकी है और वह इसे लेकर गर्व महसूस करते हैं। प्रत्येक सरकार कुछ पहल करती है जो कि अच्छे और लाभकारी होते हैं।’ एनडीए सरकार की राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि यह योजना वाकई लाभकारी साबित हुई है तथा यह सरकार पिछली सरकारों के मुकाबले ज्यादा सड़कें बनाने में सफल हुई है। उन्होंने सरकार द्वारा ‘आधार’ कार्यक्रम को तवज्जो दिए जाने पर भी ख़ुशी जताई। आगे उन्होंने कहा ‘यूपीए सरकार के दौरान शुरू की गई ज़ीरो बैलेंस और ‘नो फ्रिल’ एकाउंट को ही आगे बढ़ाते हुए बीजेपी सरकार ने जन-धन योजना चलाई जो कि काफी अच्छी योजना है। मैं उनकी तारीफ करता हूं। हमने 35 करोड़ खाते खोले थे इसके बाद उन्होंने 35 करोड़ खाते और खोले।’ गंगा सफाई अभियान को लेकर उन्होंने कहा कि बड़ी बात ये है कि वो लोग गंगा को लेकर अच्छी कोशिश कर रहे हैं, हमने करीब पांच बार गंगा को साफ करने की कोशिश की लेकिन हम हर बार फेल हुए, उम्मीद है कि इस बार हम लोग फेल नहीं होंगे।

हांलाकि, यह पहली बार नहीं है जब पी.चिदंबरम ने प्रधानमंत्री मोदी या मोदी सरकार की तारीफ की हो। इससे पहले उत्तर प्रदेश में भाजपा की एकतरफा जीत के बाद उन्होंने एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि मोदी इस वक्त देश के सबसे प्रभावशाली नेता हैं। इससे पहले इण्डिया टुडे कॉन्क्लेव में बोलते हुए उन्होंने मोदी सरकार को महँगाई काबू रखने में भी सफल बताया था।

इससे पहले विपक्ष के ही एक और बड़े नेता व समाजवादी पार्टी से सांसद मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री मोदी की संसद में तारीफ की थी और कहा था कि उनकी मनोकामना है कि वे दोबारा प्रधानमंत्री बनें। कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आज़ाद भी संसद में पीएम मोदी की तारीफ कर चुके हैं|। उन्होंने कहा था ”मैं प्रधानमंत्री मोदी को यह बात कहने के लिए बधाई देता हूँ कि एक नेता को अपने से पूर्व महान नेताओं के विचारों को बढ़ावा देने व उनमें सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए।”

विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं द्वारा मोदी की तारीफ करना अपने आप में ही बहुत कुछ बयां करता है। ये नेता यह बात अच्छी तरह जानते हैं कि भारत को प्रधानमंत्री मोदी जैसा प्रभावशाली तथा कार्यशील नेता आज़ादी से लेकर अब तक नहीं मिला था व उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद से जो देश में आर्थिक विकास का सिलसिला शुरू हुआ है, वो शायद ही किसी अन्य नेता के राज में हो पाता! अब देश की जनता भी यह तय कर चुकी है कि देश के वरिष्ठ नेताओं के दिल से निकली पीएम मोदी की तारीफ का विश्वास करना ही देशहित में है, न कि झूठ की बुनियाद पर बने खोखले दावों का।

Exit mobile version