कौन लोग हैं जो Microsoft Excel को सर्फ एक्सल समझ कर गूगल प्ले स्टोर पर 1 रेटिंग दे रहे हैं?

Microsoft Excel सर्फ एक्सेल

PC : janman.tv

वामपंथी लोग आजकल कितने हताश हैं, यह उनके द्वारा किये जा रहे कारनामों से ही सिद्ध हो रहा है। अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए आजकल ये लोग फेक न्यूज़ का सहारा ले रहें हैं। दरअसल, सर्फ एक्सेल ने होली को लेकर एक विज्ञापन बनाया था जिसमें लोगों को आपत्ति है कि उस विज्ञापन ने हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का काम किया है। इसको लेकर काफी लोगों ने सोशल मीडिया पर सर्फ एक्सेल के खिलाफ अभियान चलाया और इसे बॉयकॉट करने की मांग कर डाली, लेकिन कुछ लेफ्ट-लिबरल लोग इस सर्फ-एक्सेल विरोधी अभियान से बहुत परेशान हुए और उसके पक्ष में अभियान चलाना शुरू कर दिया। ऐसे लोगो की तरफ से यह दलीलें दी जाने लगी कि यह विज्ञापन हिन्दू-मुस्लिम एकता को दिखाता है और इसमें हिन्दू विरोधी कुछ भी नहीं हैं। ऐसे क्रांतिकारी विचारों को रखने वाले लोग इस बात का जवाब नहीं दे पाए कि आखिर इस वीडियो में हिन्दू लड़की एवं मुस्लिम लडके को ही क्यों दिखाया गया। इस विज्ञापन में सबसे आपत्तिजनक चीज़ तो यह थी कि होली के शुभ रंगो को इसमें ‘दाग’ कहकर पुकारा गया।

वामपंथी लोगों को अपने पास जब इन सवालों के जवाब नहीं मिले, तो अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए इन्होने फेक न्यूज़ का सहारा लिया। यह खबर फैलाई गई कि गूगल प्ले स्टोर पर कुछ दक्षिणपंथी लोगों ने सर्फ एक्सेल की जगह Microsoft Excel को खराब रेटिंग देना शुरू कर दिया है। इस खबर के माध्यम से यह बताने की कोशिश की गई कि दक्षिणपंथी लोग इतने मुर्ख हैं कि वे सर्फ एक्सेल और Microsoft Excel में कोई फर्क ही नहीं कर पाए। एक वामपंथी न्यूज़ प्लेटफार्म स्क्रॉल ने लिखा कि कुछ लोगों ने Microsoft Excel को ही देशविरोधी तथा हिन्दुविरोधी बता डाला! ट्विटर पर भी ऐसे तत्वों ने खूब हल्ला मचाया। एक यूज़र ने लिखा ”सर्फ एक्सेल और Microsoft Excel दो अलग अलग चीज़े हैं, कुछ लोग इन्हे एक समझकर गूगल प्ले स्टोर पर Microsoft Excel को खराब रेटिंग्स देने में लगे हैं।’

https://twitter.com/ivaibhavdubey/status/1105471301672624128

वामपंथी लोगों के इस झूठ का भी बहुत जल्दी ही पर्दाफाश हो गया। बाद में यह खुलासा हुआ कि Microsoft Excel को खराब रेटिंग्स देने वाले लोग दक्षिणपंथी नहीं बल्कि एक ‘विशेष वर्ग’ के लोग हैं, और दक्षिणपंथियों को बदनाम करने की मंशा से ऐसा किया गया है। एक ट्विटर यूज़र अंकुर सिंह ने लिखा ”Microsoft Excel को 1 -स्टार देने वाले कौन लोग हैं? जिन भी लोगों को ये वामपंथी लोग टैग कर दक्षिणपंथियों पर निशाना साध रहे हैं, ये असली  प्रोफाइल नहीं है, इस यूज़र की आईडी पर पहले कुछ और फोटो थी, लेकिन इसे दक्षिणपंथी लोगों से जोड़कर दिखाने के लिए इसकी डीपी को बदलकर ‘जय श्री राम’ कर दिया गया”।

जाहिर है कि एक विशेष एजेंडे के तहत ऐसा किया गया जिसमें देश की तथाकथित सेक्युलर मीडिया ने भी इसको खूब आगे बढ़ाया।स्क्रॉल और लल्लनटॉप जैसे मीडिया समूहों ने यहाँ भी हिंदुत्व की विचारधारा रखने वाले लोगों को मूर्ख दिखाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन हर बार की तरह उनके इस एजेंडे के गुब्बारे को भी सच्चाई की नोक द्वारा सफलतापूर्वक फोड़ दिया गया।

Exit mobile version