शर्मनाक! बीजेपी को हराने के लिए जनता से आंख बंद कर गुंडों को वोट देने की अपील कर रही यह आप नेता

वोट आतिशी मार्लेना वोट

pc : indianexpress.com

आज से लगभग 7 साल पहले अरविंद केजरीवाल ने जब ‘आम आदमी पार्टी’ के नाम से अपनी एक राजनीतिक पार्टी बनाई थी तो दावे किए थे कि यह पार्टी सबसे अलग होगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनकी लड़ाई भ्रष्ट तंत्र से है और वे देश से ‘परिवारवाद की राजनीति’ को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। हालांकि, उनके इन झूठे दावों की पोल तब खुल गई जब फरवरी 2015 में बनी आम आदमी पार्टी के नेताओं पर यौन उत्पीड़न से लेकर अपनी संपत्ति सार्वजनिक ना करने के आरोप लगने लगे। लोकतन्त्र को बचाने की दुहाई देकर सत्ता पर काबिज होने वाली ‘आप’ की आज हालत यह हो गयी है कि वह अपने राजनीतिक द्वेष के चलते अब लोगों से ही लोकतन्त्र का गला घोटने की अपील कर रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार की ‘पॉलिटिकल अफ़ेयर्स कमेटी’ की सदस्य आतिशी मार्लेना ने लोगों से अपील की हैं कि भाजपा को हराने के लिए अगर किसी गुंडे को भी वोट देना पड़े, तो उससे घबराना मत।

https://twitter.com/ARanganathan72/status/1122364101747810306

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार रह चुकीं आतिशी मार्लेना की एक वीडियो सामने आई है जिसमें वह लोगों से भाजपा के खिलाफ खड़े किसी गुंडे को भी वोट देने की अपील करती नज़र आ रही हैं। वे कहती हैं ‘उत्तर प्रदेश में बीजेपी को सिर्फ एसपी और बीएसपी का गठबंधन हरा सकता है, और कोई यह नहीं कर सकता, तो एक यूपी के वोटर के तौर पर हमें गठबंधन के उम्मीदवार को वोट देना चाहिए था चाहे उनका जैसा भी उम्मीदवार हो’। इसके बाद उन्होंने बड़े ही मज़ाकिया अंदाज में कहा ‘मेरे एक जानकार ने मुझे कहा कि हमारे इलाके में जो गठबंधन का उम्मीदवार है, वह एक गुंडा है, जी बताइए क्या करूं, तो मैंने उनसे कहा कि आप जाकर बिना कुछ सोचे समझे आंख बंद कर उसे वोट डालके आ जाइए’।

दरअसल, पिछले कुछ सालों में देश भर से वामपंथियों को करारी हार मिल रही है। उनकी नांव अब डूबने के कगार पर है। आतिशी मार्लेना इसी वर्ग की एक प्रमुख सदस्य बताई जाती है। ऐसा कहा जाता है कि, उन्होंने अपना सरनेम भी ‘मार्क्स और लेनिन’ के सिद्धांतों से प्रभावित होकर बनाया है। देश की जनता ने पिछले कुछ वर्षों में इस लिबरल गैंग की प्रोपेगैंडा फ़ैक्टरीज़ को बंद करने का काम किया है जिसके कारण अब यह गैंग भाजपा को हराने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है। आतिशी मार्लेना की तरफ से ऐसा निंदनीय बयान सामने आना इसलिए भी दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे देश की राजधानी के शिक्षा मंत्री की सलाहकार रह चुकी हैं और दिल्ली सरकार में अब भी अहम भूमिका निभा रही है। अब यहां सवाल यह उठता है कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आतिशी मार्लेना की इस बात का समर्थन करते हैं और क्या वे इसी मानसिकता को देश में पनपते देखना चाहते हैं?

इससे पहले आतिशी मार्लेना लोगों का ध्यान भटकाने के लिए उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे भाजपा के उम्मीदवार गौतम गंभीर को लेकर एक फेक न्यूज़ फैला चुकी हैं। उन्होंने चुनाव आयोग के रिटर्निंग ऑफिसर से इस बात की शिकायत की थी कि गौतम गंभीर द्वारा दायर हलफनामे की तारीख में और उसपर लगे नोटरी स्टांप की तारीख में अंतर है जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए, हालांकि, बाद में यह सामने आया कि वह जिस नंबर को तारीख बता रही थी, वह असल में नोटरी रजिस्टर का सीरियल नंबर था। जाहिर है कि इन चुनावों में आम आदमी पार्टी के पास ना तो कोई मुद्दा है, और ना ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कोई खास उपलब्धि है, जिसके कारण इस पूरी पार्टी का एक ही उद्देश्य रह गया है कि कैसे भी करके बस भाजपा को हरा लिया जाए। हालांकि, देश की जनता यह सबकुछ देख रही है। इस चुनाव में वह गुंडों और आतंकियों के पक्षकार लोगों को करारा जवाब देकर देश के लोकतंत्र को बनाए रखने का काम अवश्य करेगी।

Exit mobile version