‘मैंने अपने समाज के लोगों को नौकरियां दिलवाईं थीं, अब मेरे ऊपर 450 मुकदमें’- आजम खान

समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से पार्टी के उम्मीदवार आज़म खान अक्सर ही अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। जी न्यूज़  की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने एक बार फिर अभिनेत्री और बीजेपी नेता जया प्रदा पर विवादित बयान दिया। साथ ही उन्होंने ये भी माना कि अपने राज में उन्होंने अपने समाज के लोगों को नौकरियां दी थी जिसके लिए उनपर अभी मुकदमा चल रहा है। यही नहीं जिस तरह से आजम खान ने ये कहा कि उनके दुश्मन ज्यादा ताकतवर हैं उससे ऐसा लग रहा है कि वो जया प्रदा से डर गये हैं।

हालांकि, उनके इस बयान से कि उनके खिलाफ इसलिए मुकदमे हैं क्योंकि उन्होंने अपने समाज के लोगों को नौकरियां दी थीं उससे कई सवाल उठते हैं। जी न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार, आजम खान ने ‘मेरे ऊपर एसआईटी जांच चल रही है मैंने कुछ नौकरियां दी थी उसमें कुछ नौकरी अपने समाज के लोगों को भी दी थी, इसके कारण मेरे ऊपर जांच चल रही है।’ उनके इस बयान से सपा के शासनकाल में हुए घोटाले की ओर इशारा जरुर समझा जा सकता है कि किस तरह से सपा के शासनकाल में काबिल लोगों को नज़रअंदाज़ करके अपने करीबियों को नौकरियां बांटी गयी थी। 

आजम खान ने जो बताया वो वैसे भी किसी से छुपा नहीं है।  सभी को पता है कि, किस तरह से सपा के शासनकाल में कई घोटाले हुए हैं। अब जब वो रामपुर सीट से सपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं तो अपने प्रतिद्विंदी पर भी हमले का एक मौका नहीं छोड़ रहे लेकिन एक महिला उम्मीदवार के लिए जिस तरह के वो शब्द इस्तेमाल कर रहे हैं उससे उनके राजनीति के स्तर का भी पता चलता है।

उन्होंने जया प्रदा पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि ‘एक वक्त था जब पूरी दुनिया पर आपका सिक्का था, आपकी अच्छाई का आपकी नेकी का, मगर अब हमें सूदखोर कहा जाता है इसलिए हमारा पडोसी हमारी इज्जत नहीं करता है। ’ उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे झूठा कहा जाता है, मैंने नाचने वाला स्कूल नहीं खोला, शऱाब खाना नहीं खोला हैं। ’ इस तरह के शब्दों के इस्तेमाल आजम खान के लिए आम बात हो गयी है।  इस बीच वो अपनी तारीफ करना भी नहीं भूले लेकिन जया प्रदा के मैदान में उनके खिलाफ खड़े होने से वो डरे हुए जरुर लग रहे हैं।  उन्होंने कहा, ‘मैं 18 घंटे काम करता हूं। रात को 3-4 बजे से पहले कभी सोता नहीं हूं। मुझे जनता के दुआ औऱ आपके साथ की जरूरत है क्योंकि मेरा दुश्मन काफी ताकतवर है।‘

खैर, आजम खान को अगर डर लग रहा है तो इसका मतलब साफ़ है कि इस बार बाजी किसके हाथ में होगी इस बात को आज के हालात से भांप चुके हैं।

Exit mobile version