बंगाल के बाद अब एमपी में दिखा तानाशाही रवैया, कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में नहीं उतरने दिया गया पूर्व सीएम का हेलिकॉप्टर

कमलनाथ शिवराज सिंह हेलिकॉप्टर

PC : catchnews

जिस मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ने 15 सालों तक शासन किया, 15 सालों तक वहां की जनता के सुख-दुख के भागीदार बनें, उसी मध्यप्रदेश में अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ ऐसा वाकया हुआ कि कोई भरोसा भी नहीं कर पा रहा है। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को कल उनके राज्य में हेलिकॉप्टर ही नहीं उतारने दिया। कमलनाथ के राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके गढ़ छिंदवाड़ा में शिवराज के साथ यह घटना हुई है। शिवराज को हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति नहीं मिलने के बाद राज्य की सियासत तेजी से गर्मा रही है। स्वयं शिवराज सिंह ने इस घटना को लेकर कमलनाथ प्रशासन से तीखे सवाल किये हैं।

दरअसल, शिवराज सिंह चौहान को छिंदवाड़ा से बीजेपी प्रत्याशी नत्थन शाह के प्रचार के लिए गुंडमंडी से उमरेठ जाना था। लेकिन, शिवराज को हेलिकॉप्टर लैंडिंग की परमिशन ही नहीं दी गई। कमलनाथ प्रशासन के इस तानाशाही रवैये से शिवराज सिंह काफी नाराज हो गए और बाद में चौरई में जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह ने कमलनाथ सरकार पर तगड़ा हमला बोला।

कमलनाथ प्रशासन द्वारा उनके गढ़ छिंदवाड़ा में हेलिकॉप्टर नहीं उतरने देने पर शिवराज काफी नाराज दिखाई दिए। हो भी क्यों ना, आखिर जिस राज्य की सेवा के लिए उन्होंने अपने जीवन का इतना समय खफाया, वहीं अगर उन्हें कोई आने से रोके तो हर कोई हैरत और नाराजगी जताएगा। यह चौरई की जनसभा में भी देखने को मिला। इस जनसभा में शिवराज ने हमला बोलते हुए कहा, ‘ये कोई तुक है? बंगाल में ममता दीदी और उनके बाद यहां कमलनाथ दादा। ‘पश्चिम बंगाल में ममता दीदी नहीं उतरने दे रही थीं। ममता दीदी के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ दादा नहीं उतरने दे रहे हैं। अरे भाई सत्ता के मद में इतना चूर मत होओ।’ शिवराज ने कहा कि ये लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है, अधिकारियों को ईमानदारी से काम करना चाहिए, सरकारें तो बदलती रहती हैं।

गौरतलब है कि, इससे पहले इस तरह की तानाशाही पश्चिम बंगाल में भी देखने को मिली थी। यहां ममता ने पहले बीजेपी की रथ यात्रा को रोका फिर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के चॉपर को नहीं उतरने दिया और उसके बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को पश्चिम बंगाल में रैली करने की अनुमति ही नहीं दी। लेकिन योगी ने फोन से ही सभा को संबोधित कर ममता को करारा जवाब दिया था। अब शिवराज का हेलिकॉप्टर नहीं उतरने देने से यह राजनीति फिर गर्मा गई है।

भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने हेलिकॉप्टर नहीं उतरने देने पर स्थानीय कलेक्टर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि वह चुनाव आयोग से संबंधित कलेक्टर की शिकायत करेंगे। एक तरह से देखा जाए तो लोकसभा चुनावों के बीच इस तरह से बीजेपी के पास कांग्रेस को घेरने का एक मौका भी मिल गया है।

Exit mobile version