राहुल गांधी ने एक और विवाद को दिया जन्म, अमित शाह को कहा ‘हत्या आरोपी’

राहुल गांधी अमित शाह

PC: India TV

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोर्ट  की अवमानना का नोटिस झेल रहे हैं और इस बीच उन्होंने एक और विवाद को जन्म देने का काम किया है। दरअसल, राहुल गांधी ने कल एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए एक विवादित बयान दे डाला जिसमें उन्होंने अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बता दिया। हैरानी की बात तो यह है कि राहुल गांधी जिन आरोपों की बात कर रहे हैं, उन आरोपों से अमित शाह को कोर्ट द्वारा पहले ही बरी किया जा चुका है। राहुल गांधी के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अब अमित शाह ने राहुल गांधी की कानूनी समझ पर सवाल उठाया है। इसके अलावा अपने बयान में राहुल गांधी ने अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए, हालांकि, इस मामले पर अमित शाह पहले ही सार्वजनिक तौर पर एक संतोषजनक जवाब दे चुके हैं।

राहुल गांधी ने कल अपनी एक रैली में फिर से ‘जोश में आकर’ एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा ‘हत्या के आरोपी’ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वाह! क्या शान है! हत्या के आरोपी, अच्छा जय शाह का नाम सुना है? जादूगर है जय शाह! 50 हज़ार रुपये को तीन महीने में 80 हज़ार करोड़ बना दिया उसने’। राहुल गांधी इस बयान के माध्यम से लोगों में भाजपा अध्यक्ष को लेकर भ्रम का माहौल बनाना चाहते थे, हालांकि अमित शाह ने थोड़ी ही देर में उनको जवाब देकर उनके ‘जोश’ को ठंडा कर दिया। उन्होंने कहा ‘मेरे ऊपर एक झूठी खबर को लेकर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं, कोर्ट ये पहले ही कह चुका है कि वह हत्या का मामला मेरे ऊपर कुछ राजनीतिक उद्देश्यों को साधने के लिए रचा गया था और इस मामले में कोर्ट को कोई सबूत ही नहीं मिला था, मैं राहुल गांधी की कानूनी समझ पर कोई सवाल नहीं उठाना चाहता’।

आपको बता दें कि कभी गुजरात राज्य के गृह मंत्री रह चुके अमित शाह पर लगभग 15 साल पहले एक गैंगस्टर सोहराबुद्दीन शेख, उसकी पत्नी और उसके दोस्त की हत्या का आरोप दर्ज़ किया गया था। हालांकि, जांच के बाद वर्ष 2014 में उनको इस केस में कोर्ट द्वारा बरी कर दिया गया।

इस बयान से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष कोर्ट की अवमानना को लेकर विवादों में हैं। दरअसल, एक रैली में उन्होंने प्रचार के आवेश में अपनी राजनीति के लिए सुप्रीम कोर्ट का नाम इस्तेमाल किया था जिसके बाद बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने उनके खिलाफ कोर्ट की अवमानना की याचिका दायर की थी। इस याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने 22 अप्रैल को राहुल गांधी से जवाब माँगा था  लेकिन सुप्रीम कोर्ट राहुल गांधी के जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ और फिर से नोटिस भेजा दिया। सुप्रीम कोर्ट से झटका मिलने के बावजूद राहुल गांधी बार बार अपनी झूठ और तथ्यों को तोड़-मोड़ कर पेश करने वाली हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। एक तरफ पहले ही अपने बयानों की वजह से वो सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के मामले में फंसे हुए हैं और फिर से अपनी मुश्किलों को घटाने की जगह वो बढ़ा रहे हैं ।

Exit mobile version