रणवीर शौरी ने वामपंथी बॉलीवुड गैंग के ढोंग का किया खुलासा

रणवीर शौरी वोट

(PC: BizAsia)

11 अप्रैल से लोकसभा चुनाव शुरू हो गये हैं ओर लेफ्ट-लिबरल गैंग आम जनता को गुमराह करने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ रहा है। जहां एक तरफ बीजेपी अपने शासनकाल में किये गये कार्यों को जनता के सामने रख रही है वहीं कांग्रेस समेत पूरा विपक्षी दल पीएम मोदी को सत्ता से बाहर करने के लिए हर हथकंडा अपना रहा है। इससे सिनेमा जगत भी अब अछूता नहीं है। पिछले कुछ समय से यह किसी ‘पोलिटिकल अड्डे’ से कम नहीं दिखाई दे रहा । अब बॉलीवुड के अभिनेता खुलकर अलग-अलग पार्टी का समर्थन करने को कह रहे हैं। कुछ एक्टर्स अपना मत रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं तो वहीं कुछ वामपंथी तत्व भी सक्रीय होकर अपना एजेंडा चलाना शुरू कर चुके हैं। बॉलीवुड का एक तबका खुलकर कांग्रेस के एजेंडा को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। हालांकि, इस बॉलीवुड गैंग को कई मौकों पर लोगों द्वारा जमकर लताड़ भी पड़ चुकी है। खुद अभिनेता अनुपम खेर और विवेक ओबेरॉय भी इस गैंग का पर्दाफाश कर चुके हैं, लेकिन अब बॉलीवुड के ही एक अन्य अभिनेता रणवीर शौरी ने इस गैंग की पोल खोलने का काम किया है। 

हाल ही में कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें नसीरुद्दीन और स्वरा भास्कर जैसे कलाकार ये कह रहे थे कि आप किसे वोट दें और कौनसी सरकार को नकारे।

इसके बाद रणवीर शौरी ने अपने ट्विटर पेज पर अपनी एक वीडियो शेयर की जिसमें उनको कांग्रेस की ‘न्याय’ स्कीम की आलोचना करते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में वे कहते हैं ‘दोस्तों कई कलाकार लोगों को सोच-समझकर वोट देने की बात कह रहे हैं, मैं उनकी नीयत से सहमत हूं, लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह आपकी सोच अपनी है, वैसे ही आपकी वोट भी अपनी है। जो लोग 60 सालों में देश को नहीं सुधार पाए, वो अब ‘न्याय’ की बात करते हैं।  क्या देश की सारी समस्याएं पिछले 5 सालों में खड़ी हुई? देश पर पिछले कई सालों से सिर्फ 1 परिवार का राज रहा, क्या यह अन्याय नहीं है’? आगे वे लोगों से सोच समझकर अपने मताधिकार का उपयोग करने की बात भी कहते हैं।

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है कि रणवीर शौरी ने बॉलीवुड के पाखंड को लेकर कोई सवाल खड़ा किया हो। इससे पहले भी वे बॉलीवुड को ‘भयंकर राजनीतिक मैदान’ बता चुके हैं। आपको बता दें कि चुनाव से ठीक पहले बॉलीवुड के कई स्टार्स राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए, नफरत की राजनीति की आड़ में अपना मोदी-विरोध सबके सामने जता चुके हैं। इन स्टार्स में स्वरा भास्कर और दिया मिर्ज़ा का नाम सबके सामने आता है। पिछले दिनों कांग्रेस ने अपने ट्विटर पेज से दिया मिर्ज़ा की एक वीडियो भी शेयर की थी जिसमें वे पीएम मोदी और भाजपा को नफरत की राजनीति फैलाने का दोषी बताने में जुटे थे, और लोगों से नफरत फ़ैलाने वाली पार्टी को वोट ना देने की अपील कर रहे थे।

बॉलीवुड की यह लिबरल गैंग लोकतंत्र के नाम पर अपना एजेंडा आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। लेकिन जब कोई व्यक्ति या अभिनेता इनके एजेंडे के खिलाफ जाकर कुछ बोलता है तो वे उसे असहिष्णु करार देने में भी वक्त नहीं लगाते। भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां सबको अपनी सोच के अनुसार वोट डालने का अधिकार प्राप्त है , ऐसे में इस लिबरल गैंग को किसने अधिकार दिया कि वह लोगों को किसी एक पार्टी के खिलाफ भड़काने का काम करे? हालांकि देश की जनता यह सबकुछ बड़ी शांति से देख रही है, और वह सही लोगों को, सही समय पर, सही तरीके से जवाब देना भली-भांति जानती है।

Exit mobile version