तेजस्वी यादव की रैली में लगे मोदी के नारे, लोगों ने कहा, जीतेगा तो मोदी ही, हम तो बस तेजस्वी का जहाज देखने आये

तेजस्वी यादव मोदी

‘हम तो बस तेजस्वी यादव का जहाज़ देखने आए हैं’… वोट तो मोदी को ही देंगे। वैसे तो चुनावों में अक्सर ये देखने को मिल जाता है की चुनावी रैली में लोग समर्थन करने आए हों, लेकिन किसी की चुनावी रैली में आकर ये कहना कि हम इनको नहीं मोदी को वोट देंगे ये तो अति ही हो गयी।

दरअसल,सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लोग तेजस्वी यादव की रैली में पहुंच कर प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में के नारे लगाते दिख रहे हैं। लोगों ने तेजस्वी यादव की रैली में मोदी साहब ज़िंदाबाद के नारे लगाए।

बीबीसी ने ये वीडियो सोमवार (22 अप्रैल) को अपने आधिकारिक पेज से शेयर किया था जिसे वरिष्ठ पत्रकार सुशांत सिन्हा ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया । इस वीडियो में एक रिपोर्टर साहब रैली में पहुंचे लोगों से बात कर रहे है ताकि वो ये जान सके कि वो इन लोकसभा चुनावों में किसे अपना वोट देंगे? रिपोर्टर से बात करते हुए एक शख्स कहता है कि ‘तेजस्वी यादव आया तो क्या हुआ मोदी ही जीतेगा। यहां हम जहाज देखने आए हैं।‘ दूसरा शख्स कहता दिख रहा है कि ‘हम लोगों का स्पष्ट है कि बीजेपी को वोट देंगे, मोदी जी ने ही काम किया है बिहार में। बिहार में इस बार मोदी सरकार।‘ वैसे ये कोई पहली बार नहीं है, ऐसा कई बार पहले भी हो चुका है कि लोग विपक्षी नेता की रैली में जाते हैं और वहां जाकर मोदी मोदी के नारे लगाते है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में ऐसा कई बार हुआ है।

आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। यहां एनडीए की आंधी ‘मोदी’ को रोकने के लिए कांग्रेस, राजद, रालोसपा, हम और वीआईपी ने महागठबंधन बनाया है। गठबंधन में कुछ इस तरह सीटों का बंटवारा हुआ है, जिसमें आरजेडी के पास 19 सीटें, कांग्रेस के हिस्से में 9 सीटें आई हैं। वहीं आरएलएसपी के पास 5 सीटें, हम और वीआईपी के हिस्से में 3-3 सीटें आई हैं। बिहार में राजद खुद को बड़ी पार्टी के तौर पर पेश कर रहा लेकिन जिस तरह के हालात का तेजस्वी यादव को सामना करना पड़ रहा है वो उनकी हार को पहले ही बयां कर रहा है। हालांकि, सीटों की हिस्सेदारी को लेकर पहले ये महागठबंधन सहमति नहीं बना पा रहा था लेकिन एकजुट होने के अलावा इनके पास कोई और चारा भी नहीं था।

ऐसा लगता है कि सभी विपक्षी पार्टियां भी अपनी हालत अच्छे से जानती हैं कि वो अकेले दम पर मोदी को नहीं हरा सकती इसलिए न चाहते हुए भी एक दूसरे को थामना पड़ रहा है। बिहार में मोदी के विजय रथ को रोकने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों ने महागठबंधन की दीवार तैयार तो कर ली लेकिन स्थिति देख कर ऐसा लगता है कि ये दीवार भी रथ के आगे ढह जाएगी। और ऊपर से ऐसे वीडियो अगर सामने आते रहेंगे तो विपक्षी दलों की आखरी उम्मीद भी टूट जाएगी। शूटिंग किसी और फिल्म की देखें और टिकट किसी और फिल्म की लें ?

गौरतलब है कि बिहार की बेगूसराय सीट से जहां कांग्रेस, राजद, रालोसपा, हम और वीआईपी ने महागठबंधन की तरफ से वीआईपी पार्टी के तनवीर हसन, लेफ्ट से कन्हैया कुमार और एनडीए की तरफ से गिरिराज सिंह मैदान में हैं। जिस तरह की खबरें आजकल समाने आ रही हैं उससे यही लगता है कि बेगूसराय में बीजेपी का पलड़ा भारी है।

Exit mobile version