बड़ी खबर- एक बार फिर पर्दे पर नजर आएगी तारा सिंह और शकीना की जोड़ी, एक बार फिर लाहौर में उखड़ेगा हैंडपंप

गदर सनी देओल अमीषा

‘आपका पाकिस्तान जिंदाबाद है इससे हमें कोई ऐतराज नहीं, लेकिन हमारा हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा!’

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसने यह डायलॉग नहीं सुना हो। यह डायलॉग सुनते ही भारतीय सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म गदर-एक प्रेमकथा जेहन में उतर आती है। देश के करोड़ों लोगों ने इस फिल्म को एक बार नहीं बल्कि बार-बार देखा है। सनी देओल और अमीषा पटेल की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। सनी देओल का तारा सिंह का किरदार आज भी आपको याद होगा जब उन्होंने पाकिस्तान में जाकर अपने हाथों से हैंडपंप उखाड़ दिया था। 15 जून 2001 को रिलीज हुई यह ब्लाकबस्टर फिल्म अब आगे बढ़ने वाली है। जी हां, गदर फिल्म का सीक्वल तैयार हो रहा है।

गदर एक प्रेमकथा का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया था। उस समय यह फिल्म 18 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुई थी और फिल्म ने कुल 256 करोड़ रुपये की कमाई की थी। मीडिया खबरों के अनुसार, गदर फिल्म के सीक्वल को लेकर 15 सालों से काम चल रहा है। फिल्म के प्रोडक्शन से जुड़े एक सूत्र ने मीडिया को बताया है कि, नई फिल्म वहीं से आगे बढ़ेगी जहां पर पुरानी फिल्म खत्म हुई है। यानी फिल्म का सीक्वल पूरे समय आपको पुरानी फिल्म गदर-एक प्रेमकथा से जोड़े रखेगा। इस फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल और उनके बेटे जीत की कहानी होगी। आपको पता होगा कि, गदर में सनी देओल ने तारा सिंह और अमीषा पटेल ने शकीना का किरदार निभाया था। नई फिल्म में भी किरदार वही रहेंगे। वहीं फिल्म के सीक्वल में भी उसी इंडिया-पाकिस्तान की कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार गदर फिल्म के सीक्वल में भी वही पुरानी स्टारकास्ट ही नजर आने वाली है। ठीक उसी तरह जिस तरह बाहुबली, फास्ट एंड फ्यूरियस और रैंबो जैसी फिल्मों की स्टारकास्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया था।

बता दें कि, गदर-एक प्रेमकथा भारत की उन टॉप थ्री फिल्मों में शामिल हैं जिसे सबसे ज्यादा दर्शकों द्वारा देखा गया। 17 करोड़ लोगों ने इस फिल्म को देखा था। यही कारण है कि, इस फिल्म के सीक्वल बनने की खबर सुनकर सिनेप्रेमी झूम उठे हैं।

बता दें कि, ‘गदरः एक प्रेम कथा’ में सनी देओल के बेटे जीते का किरदार निभाने वाले उत्कर्ष शर्मा अब काफी बड़े हो गए हैं। पिछले साल ही उत्कर्ष ने सिल्वरस्क्रीन पर वापसी भी की है। पुराने किरदार होने के कारण फिल्म के सीक्वल से दर्शकों की सारी पुरानी यादें ताजी होना तय है। अब दर्शकों को इंतजार है तो फिल्म के ट्रेलर का। यकीन मानिए गदर का सीक्वल बॉलीवुड के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ कर रख देगा।

Exit mobile version