पर्चा विवाद पर अब गरजे गौतम गंभीर, केजरीवाल, सिसोदिया और आतिशी को दी बड़ी चुनौती

गौतम गंभीर आतिशी मार्लेना केजरीवाल

दिल्ली की ‘ईस्ट दिल्ली’ लोकसभा सीट इस वक्त पूरे देश में चर्चा का कारण बनी हुई है। इस सीट से एक तरफ भाजपा की ओर से गौतम गंभीर चुनावी मैदान में हैं तो वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की ओर से आतिशी मार्लेना अपनी किस्मत आज़मा रही हैं। हालांकि, जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, ठीक वैसे ही यह चुनावी जंग नाटकीय रूप लेती जा रही है। दरअसल, कल आतिशी मार्लेना ने एक प्रैस वार्ता करके भाजपा और गौतम गंभीर पर उनके खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने का आरोप लगाया। प्रैस वार्ता के दौरान आतिशी मार्लेना फूट-फूट कर रोती भी दिखाई दी। इसके बाद अब आतिशी मार्लेना के आरोपों को गौतम गंभीर ने बेतुका बताया है। गौतम गंभीर ने अपने ट्विट्स के जरिये आम आदमी पार्टी के नेताओं को चुनौती दी है कि अगर वे उनपर लगाए आरोपों को सिद्ध नहीं कर पाते हैं तो उन्हें राजनीति छोड़ देनी चाहिए।

आतिशी मार्लेना ने कल अपनी प्रैस वार्ता में गौतम गंभीर पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने मीडिया के सामने उस पर्चे को भी पढ़ा था जिसे आपत्तिजनक बताकर उन्होंने गौतम गंभीर पर उसे बंटवाने का आरोप लगाया था। इसे पढ़ने के दौरान आतिशी फूट-फूट कर रो पड़ीं थीं। इसके बाद गौतम गंभीर आक्रामक मोड में आ गए हैं। गौतम गंभीर ने अपने ट्विट्स के माध्यम से सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को जवाब दिया है। उन्होंने लिखा, ‘अपनी गंदी राजनीति के लिए केजरीवाल जी ने एक महिला का इस्तेमाल किया, और वो भी अपनी सहयोगी कार्यकर्ता का! आपके दिमाग की गंदगी को साफ करने के लिए आपको झाड़ू की जरूरत पड़ेगी’।

इसके बाद गौतम गंभीर ने एक दूसरा ट्वीट करते हुए आतिशी मार्लेना और अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी और लिखा ‘अगर यह साबित होता है कि ये सब मैंने किया है, तो मैं तुरंत अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा, और अगर यह साबित नहीं हो पाता है, तो क्या आप राजनीति छोडने के लिए तैयार रहोगे?’

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इसपर खूब प्रतिक्रिया दी। ‘आई स्टैंड विद गंभीर’ नाम से हैशटैग पूरे दिन ट्विटर पर ट्रेंड होता रहा। इसके बाद आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट करते हुए आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा ‘पर्चा मीडिया में कहां से आया – AAP से, सोशल मीडिया में कहां से आया – AAP से, पर्चे की चर्चा सबसे पहले – AAP ने की, स्पष्ट हैं – लिखा भी AAP ने, छापा भी AAP ने, कितना घटिया आदमी होगा जिसने ये सब लिखा, उसके मन मे आतिशी के बारे में कितनी गन्दी भावना छिपी होंगी, कौन हैं वो?

गौतम गंभीर देश के एक बेहद लोकप्रिय क्रिकेटर रह चुके हैं, और दिल्ली ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लोग उन्हें दिल से स्वीकार करते हैं। यही कारण है कि ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से उनका चुनाव जीतना लगभग तय माना जा रहा है, और आम आदमी पार्टी अब ऑक्सीज़न पाने के लिए अलग-अलग तरह के हथकंडे अपना रही है। पिछले दिनों ही एक पूर्व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारे जाने की खबर सामने आई थी, जिसके बाद मनीष सीसोदिया ने अमित शाह और पीएम मोदी पर अरविंद केजरीवाल की हत्या करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। अब एक बार फिर ये पर्चे बंटवाने का आरोप लगाकर आम आदमी पार्टी ने पोलिटकल स्टंट मारने की कोशिश की है। हालांकि, सुर्खियां बटोरने की कोशिश करने के एक्सपर्ट बन चुके केजरीवाल को यह समझ लेना चाहिए कि देश के वोटर्स को बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता। चुनावों के नतीजे आने से पहले ही अरविंद केजरीवाल ने विक्टिम कार्ड खेलना शुरू कर दिया है। अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही आम आदमी पार्टी का देश के लोकतन्त्र का इस तरह मज़ाक बनाना बेहद निंदनीय है।

Exit mobile version