जब कमल हासन ने कहा कि, आजाद भारत का पहला आतंकवादी था हिंदू तो विवेक ओबेरॉय ने दिया ऐसा जवाब कि उनके छक्के छूट गए

कमल हासन विवेक ओबेरॉय

लोकसभा चुनाव पूरे होने में अभी सातवें चरण का मतदान होना बाकी है और इसी बीच तुष्टिकरण की राजनीति खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। साउथ के सुपरस्टार और तमिलनाडु की क्षेत्रीय पार्टी एमएनएम के संस्थापक कमल हासन ने एक बड़ा ही शर्मनाक बयान दिया जिसके बाद पीएम मोदी की बॉयोपिक में मुख्य किरदार निभाने वाले विवेक ओबेरॉय ने उन्हें बेहद करारा जवाब दिया है।

कमल हासन ने तमिलनाडु के अरावाकुरुची विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान देश को बांटने वाली बात कही। उन्होंने कहा कि, भारत की आजादी के बाद पहला आतंकवादी एक हिंदू था। कमल हासन का यह बयान थोड़ी ही देर में देश भर में फैल गया और इस बयान को लेकर कमल हासन की खूब थू-थू हुई।

कमल हासन ने रैली में कहा था, ”मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं। आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई।” महात्मा गांधी की 1948 में हुई हत्या का हवाला देते हुए हासन ने कहा कि वह उस हत्या का जवाब खोजने आए हैं। अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने कहा कि वह एक ऐसे स्वाभिमानी भारतीय हैं जो समानता वाला भारत चाहते हैं। लेकिन, सवाल यह है कि, यह कैसी समानता है जिसमें देश को तोड़ने वाली बात कही जा रही है।

इसके बाद कमल हासन के इस बयान का जवाब दिया बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने। उन्होंने कमल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “सर, एक छोटे कलाकार का बड़े कलाकार से निवेदन है, कृपया देश को न बांटे, हम सभी एक हैं, जय हिन्द।” विवेक यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा, “प्रिय कमल सर, आप एक बड़े कलाकार हैं। जिस तरह कला का कोई धर्म नहीं है उसी तरह आतंकवाद का भी कोई धर्म नहीं है। आप कह सकते हैं कि नाथूराम गोडसे आतंकवादी थे, लेकिन हिन्दू को क्यों चित्रित कर रहे हैं। क्या इसलिए क्योंकि आप एक मुस्लिम बहुल इलाके में वोट मांगने के लिए गए थे।”

पहली ही नजर में हासन का यह बयान सीधे-सीधे तुष्टिकरण की राजनीति से प्रेरित लगता है। हासन के इस बयान पर बीजेपी ने भी कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। तमिलनाडु के बीजेपी प्रमुख तमिलसाई सुदंरराजन ने कहा कि वोट पाने का ये खतरनाक तरीका है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ” ये बेहद निंदनीय है कि अभिनेता कमल हासन अभी गांधी की हत्या को याद कर रहे हैं और वो इसे हिंदू आतंकवाद का नाम दे रहे हैं। अल्पसंख्यक तुष्टिकरण के जरिए वोट पाने का ये बेहद खरनाक तरीका है। कमल ने हाल में श्रीलंका में हुए ब्लास्ट के बारे में अपनी राय नहीं रखी।” बता दें कि तमिलनाडु में सभी 38 सीटों पर मतदान हो चुका है। इस चुनाव में तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस और बीजेपी-एआईएडीएमके का गठबंधन है। बता दें कि, कमल हसन जिस अरावाकुरुची में यह बात बोल रहे थे वह मुस्लिम बहुल इलाका है। स्पष्ट है कि, मुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए उन्होंने यह बात कही जिसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। यहां विवेक ओबेरॉय ने कमल की पोल खोलकर बिल्कुल सही काम किया है।

Exit mobile version