कांग्रेस ने मान लिया है वो सिर्फ 40 सीटें ही जीत पायेगी

मल्लिकार्जुन खड़गे मोदी कांग्रेस

PC: ANI

लोकसभा चुनाव जारी है इस बीच अभी से कांग्रेस की हताशा और हार का डर दिखाई देने लगा है। कोई आरोप मढ़ रहा तो विवादित बयान दे रहा है। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि अगर ‘हमें 40 से ज्यादा सीटें मिल गईं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे?’ उनके इस बयान में न सिर्फ पीएम मोदी के प्रति उनकी नफरत जगजाहिर हो रही है बल्कि अभी से उनकी हताशा भी नजर आने लगी है।

दरअसल, रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के कलबुर्गी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “यहां बैठे लोग इस देश का भविष्य तय करने जा रहे हैं। सुभाष और हमारा भविष्य आपके हाथों में है, बीजेपी-मोदी के हाथों में नहीं है।” उन्होंने आगे कहा,“जहां भी वो (मोदी) जाते हैं, कहते हैं कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी। क्या आपमें से कोई भी इसे मानता है? अगर हमें 40 से ज्यादा सीटें मिल गयीं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे?” कांग्रेस के वरिष्ठ नेता द्वारा देश के प्रधानमंत्री पर इस तरह की अशोभनीय टिप्पणी करने के लिए बीजेपी की वरिष्ठ नेता और सांसद शोभा करंदलाजे ने खड्गे से माफ़ी की मांग की है। वैसे इसमें कोई नई बात नहीं है कांग्रेसी नेता पीएम मोदी के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करते रहे हैं ऐसे में इनसे और कुछ उम्मीद करना भी बेवकूफी ही होगी। इससे पहले भी खड्गे पीएम मोदी के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल कर चुके हैं। वो पीएम मोदी की तुलना जर्मनी के तानाशाह हिटलर से भी कर चुके हैं।  

खैर, यहां एक और चीज जो इस बयान से साफ़ होती है वो ये कि पिछले 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 44 सीटें जीतने वाली कांग्रेस पार्टी का इस बार का लक्ष्य सिर्फ 40 सीटें जीतना ही है। अभी चुनाव प्रक्रिया पूरी भी नहीं हुई है इस बीच खड्गे का ये बयान कांग्रेस पार्टी के हारने के डर को भी जगजाहिर करता है। सभी को पता है कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है और सालों तक देश पर राज किया है। फिर भी, उन्हें ये बताने की जरूरत पड़ रही है कांग्रेस कोई कच्ची पार्टी नहीं है वो 40 सीटें आसानी से जीत जाएगी। खड्गे जी की खींझ हम समझ सकते हैं। देश को लूटने और आम जनता को गुमराह कर सालों राज किया अब कोई हथकंडा काम नहीं आ रहा ऐसे में गुस्सा और डर दोनों जायज है। वैसे आप के कहे अनुसार अगर कांग्रेस पार्टी कच्ची पार्टी नहीं है तो क्या वो सिर्फ 40 ही सीटें जीत सकती है? जहां एक तरफ भाजपा 400 के पार जीतने के दावे कर रही है और कांग्रेस सिर्फ 40 तो एक मजबूत पार्टी कैसे है जरा ये भी समझा दीजियेगा। हां, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है वो 40 सीटें यदि जीत जाए वो भी बड़ी बात होगी। अब ये पार्टी इतनी सीटें भी जीत पायेगी या नहीं ये तो लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद ही पता चल पायेगा।

 

Exit mobile version