ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी ने काशी में की महादेव की आराधना, बोले-मुझे पता था इतिहास बदलेगा

PC: perform india

2014 के मुक़ाबले 2019 में बीजेपी ने सभी कयासों को गलत साबित करते हुए एतिहासिक जीत दर्ज की। जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद पीएम मोदी देश के तीसरे और पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री हैं जो लोकसभा में लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनायेंगे। इस महाविजय के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी पहुंचे जहां पर उन्होंने महादेव का आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी ने कहा ‘मैं चुनावों के बाद बिल्कुल निश्चिंत था और मुझे पता था कि, यह एतिहासिक जीत होगी’। पीएम कहते हैं कि, यह विश्वास मुझे देश की जनता से मिला था।

वाराणसी में हुई महाविजय को लेकर पीएम मोदी ने बहुत ही दिलचस्प बात कही, जिसमे उन्होंने अपनी केदारनाथ यात्रा का भी ज़िक्र किया। वह कहते हैं कि, मुझे काशी की जनता पर पूरा विश्वास था इसलिए जाकर केदारनाथ में बैठ गया था। बता दें कि, पीएम जब केदारनाथ की यात्रा पर गए थे तो कई लोगों ने उनकी आलोचना की थी। काशी की जनता के साथ ही पूरे देश ने पीएम के फैसलों और काम को देखते हुए उनपर फिर से भरोसा जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने काशी में महादेव के दर्शन के बाद काशी की जनता का धन्यवाद किया। उन्होने कहा ‘इस चुनाव में सभी राजनीतिक पंडितों का गणित बिगड़ गया और एक नई केमेस्ट्री सामने आई’। पीएम मोदी ने कहा ‘विश्लेषकों को अब मानना होगा कि, गणित के आगे भी एक केमेस्ट्री होती है’। प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी के विजन पर बात करते हुए कहा ‘हम दो बातों को लेकर चलते हैं। पहला-भारत की महान विरासत और दूसरा आधुनिक विजन’।

2019 लोकसभा के चुनावी नतीजे आने से पहले हर कोई महागठबंधन के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था, लेकिन जनता ने जातिवाद और वंशवाद कि राजनीति से ऊपर उठकर बीजेपी पर भरोसा जताया। मोदी सुनामी के आगे पूरा महागठबंधन विफल हुआ और कई बड़ी क्षेत्रीय पार्टियों का सूपड़ा साफ हो गया। साफ है,  पीएम मोदी के कार्यकाल में शुरू की गई बड़ी योजनाओं ने पार्टी को महाविजय दिलाने में खास भूमिका निभाई है।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पीएम आवास योजना, मुद्रा योजना, जनधन जैसी मुख्य योजनाएं इसमे शामिल हैं जिससे देश के करोड़ों लोगों को लाभ पहुंचा। इस महाविजय से यह साफ हो जाता है कि, प्रधानमंत्री मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। जनता को पूरा विश्वास है कि, उनके हाथों में ही देश सबसे सुरक्षित है।

Exit mobile version