‘बेरोजगार लोग हम पर ओपिनियन ना दें’ अर्नब गोस्वामी ने लाइव टीवी पर लगाई बरखा की क्लास

देश में इनटोलरेंस ब्रिगेड एक बार फिर एक्टिव हो चुकी है। ये तो आपको याद ही होगा कि कुछ दिनों पहले सिनेमा से जुड़ी 49 हस्तियों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कथित तौर पर देश में फैल रही हिंसा और नफरत के माहौल के प्रति अपनी चिंता जताई थी। इसी कड़ी में 24 जुलाई को इस गैंग से जुड़े कुछ लोगों ने एक प्रेस ब्रीफ़ की और मीडिया के सामने अपना एजेंडा आगे बढ़ाने की कोशिश की। हालांकि, इस प्रेस ब्रीफ़ के दौरान ही पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने इस गैंग की धज्जियां उड़ाते हुए इनसे ऐसे कई सवाल पूछे थे, जिनका इस गैंग के किसी भी सदस्य के पास कोई जवाब नहीं था। अर्नब गोस्वामी ने इस पूरे गिरोह को लाइव टीवी पर चुप करा दिया, और यही बात लेफ्ट ब्रिगेड की स्वघोषित निष्पक्ष पत्रकार बरखा दत्त के गले नहीं उतरी, और उन्होंने सोशल मीडिया पर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया। हालांकि, अर्नब भी कहां पीछे रहने वाले थे, उन्होंने ऐसा पलटवार किया कि उनका शानदार जवाब अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल कल बरखा दत्त ने अर्नब गोस्वामी को टारगेट करते अपने ट्वीट में लिखा ‘जो कोई भी इस तरह की स्तरहीन और खतरनाक पत्रकारिता को बढ़ावा दे रहा है, उसे किसी की पत्रकारिता की आलोचना करने का कोई अधिकार नहीं है। अगर यह पत्रकारिता है, तो मैं इस देश की प्रधानमंत्री हूँ’।

बरखा दत्त ने अपने ट्वीट से यह बताने की कोशिश की, कि अर्नब ने इस असहिष्णु गैंग के साथ बुरा बर्ताव करके सही नहीं किया और अर्नब को इस ब्रिगेड से ऐसे बात नहीं करनी चाहिए थी। हालांकि, अर्नब गोस्वामी ने बरखा दत्त के इस भद्दे ट्वीट का जवाब देने में बिलकुल भी समय नहीं लगाया। और कमाल की बात तो यह है कि अर्नब ने लाइव टीवी पर बरखा का नाम लिए बिना ही उनकी धज्जियां उड़ा डाली। अर्नब ने कहा ‘वो लोग जो अभी बेरोजगार हैं, और शायद जो स्थायी तौर पर बेरोजगार हो चुके हैं, आज वो हम पर अपना ओपिनियन दे रहे हैं’। क्या ऐसे करके उन्हें नौकरी ढूँढने में सहायता मिल सकती है? हालांकि, तब तक वे किसी बकवास अमेरिकी अखबार के लिए 500 डॉलर की एवज में अपना बिकाऊ लेख तो छाप ही सकती हैं’।

https://twitter.com/imkalpu19/status/1154431009703641088?s=20

अर्नब गोस्वामी द्वारा बरखा दत्त को दिये इस जवाब के बाद उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। गोस्वामी ने बरखा दत्त की सबसे कमजोर नब्ज़ पर वार किया है। दरअसल, बरखा दत्त आजकल बेरोजगार चल रही हैं, और यही उनके चिड़चिड़ेपन का सबसे बड़ा कारण है।

एनडीटीवी से अपनी पत्रकारिता शुरू करने वाली बरखा दत्त 2018 आते आते वाशिंगटन पोस्ट’ की गेस्ट ऑथर बनकर रह गयी। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने नया टीवी चैनल तिरंगा टीवी बनाया और इसमें वरिष्ठ पत्रकार के रूप में बरखा दत्त भी काम करने लगीं। परन्तु ये चैनल भी अपने मोदी विरोधी भ्रामक खबरों के लिए ही चर्चा में रहा था। तिरंगा टीवी भी ज्यादा दिन तक नहीं टिक सका। आज आलम यह है कि वो इस चैनल के प्रमोटर कपिल सिब्बल पर अपनी भड़ास सोशल मीडिया पर निकाल रही हैं।

अर्नब गोस्वामी द्वारा उस वक्त असहिष्णु गैंग को लाइव टीवी के दौरान एक्सपोज करना भी बिलकुल उचित था, और कल बरखा दत्त को आईना दिखाकर भी उन्होंने सराहनीय काम किया। उनकी पत्रकारिता की वजह से आज पूरी लेफ्ट ब्रिगेड अपने आप को असहनीय महसूस कर रहे हैं। अब इस गैंग का एजेंडा नहीं चल पाता। मोदी सरकार को बदनाम करने चली यह गैंग फिर पूरे देश के सामने एक्सपोज हो गई और इसके लिए अर्नब गोस्वामी की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।

Exit mobile version